Bengal's enthusiasm for democracy is commendable: PM in Malda Uttar

Published By : Admin | April 26, 2024 | 11:15 IST
Bengal's enthusiasm for democracy is commendable: PM in Malda Uttar
Every vote strengthens our democracy and upholds the Constitution: PM in Malda Uttar
Under TMC rule, Bengal has seen rampant corruption and scams: PM in Malda Uttar
TMC exploits Bengal's resources for personal gain: PM in Malda Uttar
BJP is committed to women's welfare: PM in Malda Uttar

जय मां काली, जय मां दुर्गा

भारत माता की जय, भारत माता की जय, भारत माता की जय

आज देश में दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। और अब तक की जो खबरें आ रही हैं। सुबह से ही लोग उत्साह और उमंग के साथ लोकतंत्र का उत्सव मना रहे हैं। अपने-अपने मोहल्ले से गाजे बाजे के साथ भारत माता की जय बोलते बोलते मतदान करने के लिए जा रहे हैं। जो लोग मतदान के लिए उत्साह ने निकल पड़े हैं मैं इनका हृदय से बहुत-बहुत अभिनंदन करता हूं। बंगाल में लोकतंत्र के इस पर्व का अलग ही उत्साह दिखता है। मैंने हेलीपैड पर भी देखा, जितने लोग यहां हैं, उतने ही लोग हेलीपैड से रास्ते में आशीर्वाद दे रहे थे। मैं आज देश में जहां-जहां मतदान हो रहा है सभी लोगों से आग्रह करूंगा कि, वोट डालना लोकतंत्र को मजबूती देने के काम है, इसलिए हम सभी देशवासियों ने देश के लिए वोट जरूर करना चाहिए।

साथियों,

आज आप इतनी बड़ी संख्या में हमें आशीर्वाद देने आए हैं। मुझे विश्वास है, पहले चरण में TMC-कॉंग्रेस जैसे जो दल पस्त हो गए थे, अब आज दूसरे चरण में ध्वस्त हो जाएंगे। इसलिए मालदा में भी हर तरफ यही गूंज है- फिर एक बार, मोदी सरकार! आबार एकबार, मोदी शोरकार

साथियों,

एक समय था, जब बंगाल, पूरे देश के विकास का नेतृत्व करता था। चाहे सामाजिक सुधार हो तो बंगाल का नेतृत्व, वैज्ञानिक प्रगति हो बंगाल का नेतृत्व। फिलोसोफी की प्रगति हो बंगाल का नेतृत्व, अध्यात्म में प्रगति हो बंगाल का नेतृत्व, देश के लिए बलिदान देना हो बंगाल का नेतृत्व। जीवन का ऐसा कोई पहलू नहीं था जिसका नेतृत्व हमारे बंगाल ने ना किया हो। लेकिन पहले लेफ्ट और फिर TMC के शासन ने बंगाल के इस ताकत को चोट पहुंचाई, बंगाल के सम्मान को चूर चूर कर दिया, बंगाल का विकास रोक दिया। TMC के राज में बंगाल में एक ही चीज चलती है- हजारों करोड़ के स्कैम। शारदा चिटफंड स्कैम, रोजवैली चिटफंड स्कैम, पशुतस्करी घोटाला, नगर पालिका नियुक्ति घोटाला, राशन घोटाले, कोयला तस्करी घोटाला। घोटाले TMC करती है, भुगतना बंगाल की जनता को पड़ता है। ऐसा कोई काम नहीं, जो बंगाल में बिना कट कमीशन के होता हो। यहाँ तक कि इन्होंने किसानों तक को नहीं छोड़ा है। हमारे किसान भाई मंडी में 1 क्विंटल गेहूं बेचने जाते हैं, तो इसका एक बड़ा हिस्सा बिचौलिये खा जाते हैं।

साथियों,

TMC ने यहां युवाओं के भविष्य के साथ लगातार खिलवाड़ किया है। इन्होंने इतना बड़ा शिक्षा घोटाला किया। 26 हजार परिवारों की रोजीरोटी ठप्प हो गई। और कर्ज लेकर जो पैसे लेकर इन TMC वालों को दिए थे, उसका कर्ज भी सर पर मढ़ गया। जबकि बीजेपी सरकार है जो केंद्र सरकार में पूरी पारदर्शिता से युवाओं को नौकरी दे रही है। हमने मुद्रा योजना, स्टार्ट अप इंडिया अभियान, कौशल विकास अभियान से युवाओं का सामर्थ्य और बढ़ाने के लिए काम किया है। बीजेपी सरकार की नीतियों से देश में नए-नए सेक्टर्स बन रहे हैं, जहां युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर मिल रहे हैं। लेकिन बंगाल में TMC ने युवाओं के विकास के सारे दरवाजे बंद कर रखे हैं।

साथियों,

बंगाल रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, नेताजी सुभाष, गुरुदेव टैगोर, डॉक्टर मुखर्जी की धरती है। मैं अपने बंगाल को ऐसे ही पिछड़ते हुए नहीं देख सकता। TMC जैसी भ्रष्ट पार्टी के बावजूद, केंद्र की बीजेपी सरकार, बंगाल के विकास के लिए पूरी शक्ति से काम कर रही है। भाजपा सरकार की योजना की वजह से आपको मुफ्त राशन मिल रहा है।

साथियो,

ये आपका उत्साह ये आपका प्रेम मेरे सिर आंखों पर, आप इतना प्यार दे रहे हैं, इतना प्यार दे रहे हैं। कि ऐसे लगता है कि मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर अगले जन्म में यहां की किसी मां की गोद से पैदा होने वाला हूं। शायद इतना प्यार कभी नसीब नहीं होगा भाइयों।

दोस्तों,

लोग दूर-दूर तक धूप में खड़े हैं, मैदान छोटा पड़ गया। हमारी व्यवस्था छोटी पड़ गई , आपको तकलीफ हो रही है, जो धूम में तप रहे हैं उनको तकलीफ हो रही है। ये जो आपकी तकलीफ हो रही है उसके लिए मैं आपकी क्षमा मांगता हूं। लेकिन जो धूप में तप रहे हैं उनको कहता हूं कि आप की तपस्या मैं बेकार नहीं जाने दूंगा। आप जो ये ताप में तप रहे हैं, विकास करके इस त्याग को लौटाऊंगा। बंगाल के 50 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में सीधे साढ़े 8 हजार करोड़ रुपए पीएम किसान सम्मान निधि के भेजे गए हैं। लेकिन, TMC सरकार को देखिए, वो आपको लूटने का कोई मौका छोड़ती नहीं है। मैं केंद्र से बंगाल के विकास के लिए यहां की सरकार को जो पैसा भेजता हूँ, वो TMC के नेता, मंत्री, तोलाबाज़ मिलकर खा जाते हैं। जो योजनाएँ मैं सीधे लागू करने की कोशिश करता हूँ, उसे भी TMC सरकार रोक देती है।

इन्होंने बंगाल के लोगों को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज देने वाली हमारी आयुष्मान योजना को रोक रखा है। अभी भाजपा ने हर बुजुर्ग को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज का ऐलान किया है। लेकिन बंगाल के बुजुर्गों को इस योजना का लाभ भी TMC सरकार नहीं होने देगी, इसे यहां लागू ही नहीं देगी। TMC को आपकी चिंता से, आपकी परेशानियों से कोई लेना-देना नहीं है। ये चाहते हैं, कि बंगाल में वंदेभारत ट्रेनें भी ठप्प हो जाएँ। हम कहते हैं कि हमारे मालदा के किसानों का आम और मखाना पूरी दुनिया में फेमस है। उनकी आमदनी बढ़े, उन्हें ज्यादा पैसा मिले, इसके लिए यहाँ फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री लगाओ। TMC कहती है उसमें हमारा कट कैसे मिलेगा?

साथियों,

मां-माटी-मानुष की बात कहकर सत्ता में आई TMC ने सबसे बड़ा विश्वासघात यहां की महिलाओं से ही किया है। जब बीजेपी सरकार ने मुस्लिम बहनों को अत्याचार से बचाने के लिए तीन तलाक खत्म किया, तो TMC ने इसका विरोध किया। संदेशखाली में महिलाओं पर इतने अमानवीय अत्याचार हुये, और TMC सरकार आखिर तक मुख्य आरोपी को बचाती रही। यहाँ मालदा में भी महिला के साथ शर्मसार करने वाली घटना घटी, लेकिन सरकार चुप रही। जबकि बीजेपी सरकार महिलाओं की मान-मर्यादा के लिए काम कर रही है। बीजेपी सरकार ने बंगाल में 80 लाख से ज्यादा शौचालय बनाकर दिए हैं, जिसका सबसे ज्यादा लाभ महिलाओं को ही हुआ है। बंगाल की करीब सवा करोड़ माताओं-बहनों को उज्ज्वला का गैस कनेक्शन मिला है। यहां पीएम आवास के जो हजारों घर दिए गए हैं, उनमें से ज्यादातर घर महिलाओं के ही नाम हैं। पहली बार अब उनके नाम कोई संपत्ति हुई है। हमारी सरकार बहनों-बेटियों के लिए हर स्तर पर नए अवसर बना रही है, उन्हें सशक्त कर रही है।

साथियों,

TMC और काँग्रेस यहां आपस में झगड़े का दिखावा जरूर करती हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि दोनों के विचार और आचार-व्यवहार एक ही जैसा है। TMC और कांग्रेस को जोड़े रखने का सबसे बड़ा चुंबक है- तुष्टिकरण। तुष्टिकरण के लिए ये दोनों पार्टियां कुछ भी कर सकती हैं। तुष्टिकरण की खातिर ये लोग देशहित में लिए गए हर निर्णय को वापस पलटना चाहते हैं। इंडी गठबंधन वाले कहते हैं कि वो कश्मीर में आर्टिकल-370 को फिर बहाल करेंगे। TMC और काँग्रेस के नेता कह रहे हैं कि ये सत्ता में आए तो CAA कानून को रद्द कर देंगे। आप मुझे बताइए, बंटवारे से पैदा हुए देशों में जहां हिंदू,सिख,ईसाई,बौद्ध धर्म के लोगों पर जुल्म ढाए जाते हैं, जहां उनको धर्मांतरण के लिये मज़बूर किया जाता है, जिनके आस्था स्थलों- मंदिर, गुरुद्वारे, चर्च ध्वस्त कर दिए जाते हैं, जिनकी बहू-बेटियों का जबरन शादी करके उनका धर्मांतरण करवा दिया जाता है, आखिरकार वो कहां जाएंगे? इसमें बहुत बड़ी संख्या में हमारे दलित भाई-बहन हैं। तुष्टिकरण के लिए TMC-कांग्रेस इन्हें भी ठुकरा देना चाहती है। CAA नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है, लेकिन फिर भी TMC लगातार झूठ बोलकर अफवाह फैला रही है। यही इन लोगों की सोच है।

साथियों,

मैं आपको इंडी गठबंधन के एक और खतरनाक इरादे के बारे में आपको बताना चाहता हूं। इंडी गठबंधन वाले महिलाओं, आदिवासियों और गरीबों के खिलाफ एक खतरनाक कानून लेकर आना चाहते हैं। इस कानून में महिलाओं का मंगलसूत्र, आदिवासी महिलाओं के गहने, हर किसी की प्रॉपर्टी की जांच करवाई जाएगी। इसके लिए कांग्रेस के शहजादे, विदेश से कोई एक्स-रे मशीन लाए हैं। वो पूरे देश में सबका एक्स-रे कर देंगे। कांग्रेस का इरादा है कि जिसके पास जितना पैसा, सोना-चांदी होगा,जमीन होगी, सब पर कब्जा कर लिया जाएगा। और फिर उसका एक हिस्सा ये लोग अपने वोटबैंक को दे देंगे। ये कांग्रेस ने घोषणा की है , लेकिन TMC वाले भी उसके खिलाफ एक शब्द नहीं बोलते हैं। TMC वाले चुपचाप कांग्रेस के इस एजेंडा को मौन रहकर समर्थन कर रहे हैं। आप देखिए, TMC और काँग्रेस में तुष्टिकरण का कैसा कॉम्पटिशन चल रहा है। TMC सरकार बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठियों को लाकर बसाने का काम करती है। इन घुसपैठियों को आपकी जमीन, खेत पर कब्जा करवाती है। और काँग्रेस, आपकी संपत्ति ऐसे वोट बैंक में बांटने की बात कर रही है।

साथियों,

काँग्रेस तो आपके नहीं रहने के बाद, आपकी संपत्ति पर भी 55 परसेंट टैक्स लगाने की योजना बना रही है। यानी, आपके जीवन भर की कमाई आपके बाद आपके बेटे-बेटियों को नहीं मिलेगी। उसमें से आधे से ज्यादा काँग्रेस सरकार जब्त कर लेगी। और ये संपत्ति जाएगी कहां? कांग्रेस के वोट बैंक के पास। कांग्रेस के इस फॉर्मूले को जानने के बाद पूरा देश कह रहा है-कांग्रेस की लूट- जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। कांग्रेसेर लूट- बेंचे थाकार समय ओ, मोरे जाबार परे ओ

साथियों,

काँग्रेस पार्टी SC, ST और OBC के आरक्षण पर भी बड़ा डाका डालने की तैयारी कर रही है। कर्नाटक में, जहां काँग्रेस की सरकार है, वहाँ कांग्रेस काफी पहले OBC के आरक्षण में सारे मुस्लिमों को हिस्सेदारी दे चुकी है। यानी, संविधान में जो हक SC, ST, OBC के लिए सुरक्षित है, उसे ये लोग धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास कर रहे हैं। अब कर्नाटक मॉडल को काँग्रेस पूरे देश में लागू करना चाहती है। क्या आप इस साजिश को कामयाब होने देंगे?

साथियों,

आपका एक वोट विकसित भारत, विकसित बंगाल के सपने को पूरा करेगा। मालदा उत्तर से बीजेपी प्रत्याशी और लोकसभा में मेरे बहुत अच्छे साथी श्रीमान खगेन मुर्मू जी, और मालदा दक्षिण से श्रीरूपा मित्रा चौधरी जी, जिसको आप निर्भया दीदी के नाम से जानते हैं। ये निर्भया दीदी और ये मुर्मू जी 7 मई को जो आप इनको वोट देंगे ना वो वोट सीधा-सीधा मोदी के खाते में जाएगा। मेरा अनुरोध है, यहाँ से जाकर हर परिवार में कहना, मोदी जी ने आपको जय श्रीराम भी कहा है। मेरे साथ बोलिए

भारत माता की जय।
भारत माता की जय।
भारत माता की जय।

Explore More
77-ാം സ്വാതന്ത്ര്യദിനാഘോഷത്തിന്റെ ഭാഗമായി ചെങ്കോട്ടയിൽ നിന്നു പ്രധാനമന്ത്രി ശ്രീ നരേന്ദ്ര മോദി നടത്തിയ അഭിസംബോധനയുടെ പൂർണരൂപം

ജനപ്രിയ പ്രസംഗങ്ങൾ

77-ാം സ്വാതന്ത്ര്യദിനാഘോഷത്തിന്റെ ഭാഗമായി ചെങ്കോട്ടയിൽ നിന്നു പ്രധാനമന്ത്രി ശ്രീ നരേന്ദ്ര മോദി നടത്തിയ അഭിസംബോധനയുടെ പൂർണരൂപം
PM Modi Crosses 100 Million Followers On X, Becomes Most Followed World Leader

Media Coverage

PM Modi Crosses 100 Million Followers On X, Becomes Most Followed World Leader
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
Chief Minister of Meghalaya meets Prime Minister
July 15, 2024

The Chief Minister of Meghalaya, Shri Conrad K Sangma met Prime Minister, Shri Narendra Modi today in New Delhi.

The Prime Minister’s Office said in a X post;

“Chief Minister of Meghalaya, Shri @SangmaConrad, met Prime Minister @narendramodi. @CMO_Meghalaya”