പങ്കിടുക
 
Comments

साथियो, सबसे पहले तो मैं आप सबका अभिनंदन करता हूं। 2019 के चुनाव के बाद तमिलनाडु की ये मेरी पहली विजिट है और मैं आया तो था आईआईटी के कार्यक्रम के लिए लेकिन आप लोग इतनी बड़ी तादाद में यहां आ गए, इतना स्वागत सम्मान किया, मैं आपका बहुत-बहुत आभारी हूं। इस बार अमेरिका के प्रवास में जब मैंने तमिल भाषा में कुछ बोला और जब दुनिया को मैंने बताया कि ये दुनिया की प्राचीन भाषा है तो आज भी पूरे अमेरिका में तमिल भाषा की गूंज चल रही है।

अमेरिका की यात्रा में मैंने देखा है कि दुनिया की भारत के प्रति बहुत सारी अपेक्षाएं हैं और बहुत-बहुत अपेक्षाएं बढ़ रही हैं। अब ये हम सब की जिम्मेवारी है कि हम भारत का तो कल्याण करें ही करें, और तेजी से भी करेंगे लेकिन हम भारत को ऐसा महान बनाएंगे ताकि भारत दुनिया की भलाई के भी काम आ सके। ये काम दिल्ली में बैठी हुई सरकार से नहीं, 130 करोड़ भारतीयों के द्वारा होने वाला है, हिंदुस्तान के हर कोने में बसने वाले भारतीय के द्वारा होने वाला है। गांव का हो या शहर का हो, अमीर हो या गरीब हो, नवजवान हो या वृद्ध हो, इन सब के प्रयत्नों से होने वाला है।

हमने जनभागीदारी से अनेक काम सफलतापूर्वक किए हैं, आगे भी सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति, ये हम सब को करना है। कुछ लोग गलती से प्लास्टिक फ्री इंडिया की बात कर रहे हैं, मैंने ऐसा नहीं कहा है। मैंने कहा है सिंगल यूज प्लास्टिक, जो एक बार काम में आता है बाद में काम में नहीं आता है और वो बहुत बड़ा संकट पैदा करता है।

 

2 अक्टूबर को गांधी 150 को लेकर के हम सब लोग पदयात्रा करने वाले हैं और पदयात्रा करके इन सिद्धांतों को जमीन पर कैसे किया जा सकता है इन सारी बातों को हम पूरा करने के लिए प्रयास करने वाले हैं। फिर से एक बार आप इतनी बड़ी तादाद में आए, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

സേവനത്തിന്റെയും സമർപ്പണത്തിന്റെയും 20 വർഷങ്ങൾ നിർവ്വചിക്കുന്ന 20 ചിത്രങ്ങൾ
Explore More
നടന്നു പോയിക്കോളും എന്ന മനോഭാവം മാറ്റാനുള്ള സമയമാണിത്, മാറ്റം വരുത്താനാവും എന്ന് ചിന്തിക്കുക: പ്രധാനമന്ത്രി മോദി

ജനപ്രിയ പ്രസംഗങ്ങൾ

നടന്നു പോയിക്കോളും എന്ന മനോഭാവം മാറ്റാനുള്ള സമയമാണിത്, മാറ്റം വരുത്താനാവും എന്ന് ചിന്തിക്കുക: പ്രധാനമന്ത്രി മോദി
How India is becoming self-reliant in health care

Media Coverage

How India is becoming self-reliant in health care
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
സോഷ്യൽ മീഡിയ കോർണർ 2021 ഒക്ടോബർ 26
October 26, 2021
പങ്കിടുക
 
Comments

PM launches 64k cr project to boost India's health infrastructure, gets appreciation from citizens.

India is making strides in every sector under the leadership of Modi Govt