ସେୟାର
 
Comments

साथियो, सबसे पहले तो मैं आप सबका अभिनंदन करता हूं। 2019 के चुनाव के बाद तमिलनाडु की ये मेरी पहली विजिट है और मैं आया तो था आईआईटी के कार्यक्रम के लिए लेकिन आप लोग इतनी बड़ी तादाद में यहां आ गए, इतना स्वागत सम्मान किया, मैं आपका बहुत-बहुत आभारी हूं। इस बार अमेरिका के प्रवास में जब मैंने तमिल भाषा में कुछ बोला और जब दुनिया को मैंने बताया कि ये दुनिया की प्राचीन भाषा है तो आज भी पूरे अमेरिका में तमिल भाषा की गूंज चल रही है।

अमेरिका की यात्रा में मैंने देखा है कि दुनिया की भारत के प्रति बहुत सारी अपेक्षाएं हैं और बहुत-बहुत अपेक्षाएं बढ़ रही हैं। अब ये हम सब की जिम्मेवारी है कि हम भारत का तो कल्याण करें ही करें, और तेजी से भी करेंगे लेकिन हम भारत को ऐसा महान बनाएंगे ताकि भारत दुनिया की भलाई के भी काम आ सके। ये काम दिल्ली में बैठी हुई सरकार से नहीं, 130 करोड़ भारतीयों के द्वारा होने वाला है, हिंदुस्तान के हर कोने में बसने वाले भारतीय के द्वारा होने वाला है। गांव का हो या शहर का हो, अमीर हो या गरीब हो, नवजवान हो या वृद्ध हो, इन सब के प्रयत्नों से होने वाला है।

हमने जनभागीदारी से अनेक काम सफलतापूर्वक किए हैं, आगे भी सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति, ये हम सब को करना है। कुछ लोग गलती से प्लास्टिक फ्री इंडिया की बात कर रहे हैं, मैंने ऐसा नहीं कहा है। मैंने कहा है सिंगल यूज प्लास्टिक, जो एक बार काम में आता है बाद में काम में नहीं आता है और वो बहुत बड़ा संकट पैदा करता है।

 

2 अक्टूबर को गांधी 150 को लेकर के हम सब लोग पदयात्रा करने वाले हैं और पदयात्रा करके इन सिद्धांतों को जमीन पर कैसे किया जा सकता है इन सारी बातों को हम पूरा करने के लिए प्रयास करने वाले हैं। फिर से एक बार आप इतनी बड़ी तादाद में आए, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

ଭାରତର ଅଲିମ୍ପିଆନମାନଙ୍କୁ ପ୍ରେରଣା ଦିଅନ୍ତୁ! #Cheers4India
Modi Govt's #7YearsOfSeva
Explore More
ଆମକୁ ‘ଚଳେଇ ନେବା’ ମାନସିକତାକୁ ଛାଡି  'ବଦଳିପାରିବ' ମାନସିକତାକୁ ଆଣିବାକୁ ପଡ଼ିବ :ପ୍ରଧାନମନ୍ତ୍ରୀ ମୋଦୀ

ଲୋକପ୍ରିୟ ଅଭିଭାଷଣ

ଆମକୁ ‘ଚଳେଇ ନେବା’ ମାନସିକତାକୁ ଛାଡି 'ବଦଳିପାରିବ' ମାନସିକତାକୁ ଆଣିବାକୁ ପଡ଼ିବ :ପ୍ରଧାନମନ୍ତ୍ରୀ ମୋଦୀ
India breaks into the top 10 list of agri produce exporters

Media Coverage

India breaks into the top 10 list of agri produce exporters
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM condoles loss of lives in an accident in Nagarkurnool, Telangana
July 23, 2021
ସେୟାର
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has expressed grief over the loss of lives in an accident in Nagarkurnool, Telangana. The Prime Minister has also announced an ex-gratia of Rs. 2 lakh to be given to the next of kin of those who lost their lives and Rs. 50,000 to those injured. 

In a PMO tweet, the Prime Minister said, "Condolences to those who lost their loved ones in an accident in Nagarkurnool, Telangana. May the injured recover at the earliest. From PMNRF, an ex-gratia of Rs. 2 lakh each will be given to the next of kin of the deceased and Rs. 50,000 would be given to the injured: PM Modi"