साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने 76वें स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर विश्‍व के राजनेताओं को उनकी बधाई और शुभकामनाओं के लिए धन्‍यवाद दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा;

"स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद, प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती समय की कसौटी पर खरी उतरी है और इससे दोनों देशों के लोगों को बहुत लाभ हुआ है।"

मालदीव के राष्ट्रपति के ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा;

"हमारे स्वतंत्रता दिवस पर आपकी शुभकामनाओं के लिए आभारी, राष्ट्रपति @ibusolih। भारत-मालदीव की प्रगाढ़ दोस्ती पर आपके गर्मजोशी से भरे शब्दों का मैं ह्रदय से समर्थन करता हूं।"

In response to a tweet by the President of France, the Prime Minister said;

"Touched by your Independence Day greetings, President @EmmanuelMacron. India truly cherishes its close relations with France. Ours is a bilateral partnership for global good."

फ्रांस के राष्ट्रपति के ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा;

"आपकी स्वतंत्रता दिवस की बधाई से अभिभूत हूँ, राष्ट्रपति @EmmanuelMacron। भारत फ्रांस के साथ अपने घनिष्ठ संबंधों को वास्तव में बहुत सम्मान देता है। हमारी द्विपक्षीय साझेदारी वैश्विक कल्याण के लिए है।"

भूटान के प्रधानमंत्री के ट्वीट के जवाब में, प्रधानमंत्री ने कहा;

"मैं @PMBhutan लोटे शेरिंग को उनकी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद देता हूं। सभी भारतीय भूटान के साथ हमारे विशेष संबंधों को सम्मान देते हैं - एक करीबी पड़ोसी और एक अमूल्य मित्र।"

मॉरीशस के प्रधानमंत्री के ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा;

"प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, स्वतंत्रता दिवस पर आपकी शुभकामनाएं प्राप्त कर सम्मानित अनुभव कर रहा हूँ। भारत और मॉरीशस के बीच बहुत गहरे सांस्कृतिक संबंध हैं। हमारे नागरिकों के पारस्परिक लाभ के लिए दोनों राष्ट्र भी विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग कर रहे हैं।"

मेडागास्कर के राष्ट्रपति के ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा;

"हमारे स्वतंत्रता दिवस पर हमें बधाई देने के लिए राष्ट्रपति एंड्री राजोएलिना को धन्यवाद। एक विश्वसनीय विकास भागीदार के रूप में, भारत हमेशा दोनों देशों के लोगों के कल्याण के लिए मेडागास्कर के साथ काम करेगा।"

नेपाल के प्रधानमंत्री के ट्वीट के जवाब में, प्रधानमंत्री ने कहा;

"शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद, पीएम @SherBDeuba। आने वाले वर्षों में भारत-नेपाल की दोस्ती और प्रगाढ़ होती रहे।"

जर्मनी की चांसलर के ट्वीट के जवाब में, प्रधानमंत्री ने कहा; “मैं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओं के लिए चांसलर स्कोल्ज को धन्यवाद देता हूं। भारत और जर्मनी महत्वपूर्ण साझेदार हैं और हमारा बहुआयामी सहयोग दोनों देशों की जनता के लिए जीवंत और पारस्परिक रूप से हितकारी है।”

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति के ट्वीट के जवाब में, प्रधानमंत्री ने कहा; “शुभकामनाओं के लिए राष्ट्रपति इमर्सन दाम्बुद्जो मनांगाग्वा का आभार। मैं उनसे दोनों देशों के नागरिकों के लाभ के लिए भारत और जिम्बाब्वे के बीच के संबंधों को और अधिक मजबूत करने की आवश्यकता को लेकर सहमत हूं।”

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
A day in the Parliament and PMO

Media Coverage

A day in the Parliament and PMO
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 8 फ़रवरी 2023
February 08, 2023
साझा करें
 
Comments

PM Modi's Visionary Leadership: A Pillar of India's Multi-Sectoral Growth

New India Appreciates PM Modi's Reply to The Motion of Thanks in The Lok Sabha