साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जॉर्डन की स्थापना की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर किंग अब्दुल्ला द्वितीय और हस्मिथ किंगडम के लोगों को शुभकामनाएं दीं। मंगलवार को अपने वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने अब्दुल्ला द्वितीय और जॉर्डन के लोगों को हार्दिक बधाई दी और गर्मजोशी से उनका अभिवादन किया। उन्होंने अब्दुल्ला द्वितीय के दूरदर्शी नेतृत्व की सराहना की, जिनकी अगुआई में जॉर्डन ने आर्थिक और सामाजिक-सांस्कृतिक क्षेत्र में स्थायी और समग्र विकास हासिल किया है। पश्चिम एशिया में शांति-स्थापना में किंग अब्दुल्ला द्वितीय की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जॉर्डन आज दुनिया में एक सशक्त आवाज के रूप में उभरा है।

भारत और जॉर्डन के बीच के गहरे संबंधों का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने वर्ष 2018 में अब्दुल्ला द्वितीय की ऐतिहासिक भारत यात्रा को याद किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत और जॉर्डन का यह साझा विश्वास है कि शांति और समृद्धि के लिए समभाव और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व आवश्यक है। उन्होंने जोर देकर कहा कि दोनों पक्ष पूरी मानवता के बेहतर भविष्य के लिए अपने संयुक्त प्रयासों में कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ते रहेंगे।

मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
India's FY22 GDP expected to grow by 8.7%: MOFSL

Media Coverage

India's FY22 GDP expected to grow by 8.7%: MOFSL
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने महामहिम इब्राहिम रायसी को ईरान का राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी
June 20, 2021
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने महामहिम इब्राहिम रायसी को इस्लामिक गणराज्य ईरान के राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई दी है।

एक ट्वीट के माध्यम से, प्रधानमंत्री ने कहा, “इस्लामिक गणराज्य ईरान के राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर महामहिम इब्राहिम रायसी को बधाई। मैं भारत और ईरान के बीच मधुर संबंधों को और मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"