જો તમે 10 કલાક કામ કરશો તો હું 18 કલાક કામ કરીશ અને 140 કરોડ ભારતીયોને આ મોદીની ગેરંટી છે: પ્રતાપગઢમાં પીએમ મોદી

भारत माता की..

भारत माता की..

भारत माता की।

बेल्हा माई और बाबा घुइसरनाथ के पावन धरती प्रतापगढ़ के हम प्रणाम करे आज इहां आये हई। यहां एक तरफ अयोध्या है, एक तरफ काशी, एक तरफ प्रयागराज है यानी, प्रतापगढ़ के आशीर्वाद में सब तीर्थों के आशीर्वाद शामिल हैं और प्रतापगढ़ के नाम में ही प्रताप ही प्रताप है। ये वीरों और बलिदानियों की धरती है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं, आज जब हमारे भारत का प्रताप दुनिया देख रही है। आज जब दुनिया में भारत का डंका बजता है, भारत G-20 जैसे बड़े आयोजन बड़ी सफलता और गर्व के साथ करवाता है, भारत अपने तिरंगे की छाप चंद्रमा पर छोड़ता है, मैं आपसे पूछना चाहता हूं जब सारी बातें आप जानते हैं तो आप सबको गर्व होता है क्या? इन सफलताओं से आपको गर्व होता है क्या? यानी सब बतायेंगे तो पता चलेगा कि मेरी आवाज पहुंच रही है, आपको गर्व होता है, क्या 10 साल पहले आप ऐसी सफलता की कल्पना भी कर सकते थे क्या? तब हजारों करोड़ के घोटाले इसके सिवाय कभी और कोई खबर आती थी क्या? ये बदलाव ऐसे ही नहीं हुआ है। 10 साल पहले जो असंभव था वो आज संभव हुआ है, कैसे? ये सब बदलाव कैसे आया? ये बदलाव कैसे आया? आपका जवाब पूरी तरह गलत है। ये बदलाव, ये सफलता मोदी के कारण नहीं ये आपके एक वोट के कारण हुआ है, ये आपके वोट की ताकत है कि आज दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बज रहा है, ये आपके वोट की ताकत है कि चंद्रमा पर शिव शक्ति प्वाइंट जड़ दिया गया है और इसलिए पूरा देश कह रहा है इस सरकार का तीसरा कार्यकाल होगा और दमदार।

लेकिन साथियों,

इंडी गठबंधन वाले देश से भाजपा-एनडीए की स्थिर सरकार हटाना चाहते हैं और इनके पास सरकार चलाने का क्या फॉर्मूला है? इनका फॉर्मूला है- 5 साल में 5 पार्टियों के 5 PM बनायेंगे। यानी हर साल एक नया पीएम। ये चाहते हैं कि भानुमती का कुनबा जोड़ने वालों को लूट का बराबर मौका मिले। मैं जरा आपसे पूछना चाहता हूं क्या आपको 5 साल में पांच पीएम मंजूर है? क्या ये पांच पीएम देश को चला सकते हैं? क्या देश को बर्बाद करेंगे कि नहीं करेंगे?

साथियों,

एक बार किसी एक छोटे व्यापारी को अपने यहां काम करने के लिए एक सहायक की जरूरत थी तो उसने अपने आसपास पड़ोस वालों को कहा कि भाई 22- 25 साल का कोई नौजवान मुझे मिल जाये तो मेरे कारोबार में जरा मदद हो जाये और मैं उसको ठीक तनख्वाह भी दे दूंगा तो किसी को पता चला वो पहुंच गये कि हां 24 साल का आपका जो क्राइटेरिया है, वो मैं पूरा कर दूंगा तो उन्होंने कहा ठीक है आपके बेटे को लेकर आइये तो उसने क्या किया 12- 12 साल के दो बच्चों को लेकर के आ गया, बोले 12- 12 वाले दो हैं, 24 हो गए रख लीजिये, कोई रखेगा क्या? कोई रखेगा क्या? ये कह रहे हैं पांच साल के लिए पांच पीएम रख लो।
साथियों
इंडी गठबंधन में वही लोग हैं, जो सेना के शौर्य पर सवाल उठाते हैं। इनके एजेंडे क्या हैं? ये कह रहे हैं कि ये कश्मीर में फिर से आर्टिकल-370 लगा देंगे। ये CAA का जो कानून मोदी ने बनाया है, उसको रद्द कर देंगे। ये फिर से पाकिस्तान के पास गुलाब लेकर जायेंगे, कबूतर उड़ायेंगे और इसलिए आपको सपा-कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत है।

साथियों,

इंडी गठबंधन के लोग देश को बदहाल बनाकर सत्ता से गए थे। 2014 से पहले देश को उन्होंने तबाह कर दिया था, बर्बाद कर दिया था, हर क्षेत्र में लूट मची थी, देश निराशा की गर्त में डूबा हुआ था। 2014 में आपने जब हमें सेवा करने का मौका दिया तो पहले तो हमारी पूरी ताकत इन गड्ढों को भरने में लग गई, बर्बादी से देश को बाहर निकालने में लग गई। हमने और ये कैसे लोग थे देश जब आजाद हुआ था तब दुनिया में हम छह नंबर की इकोनॉमी थे, छह नंबर पर थे। इन लोगों ने देश को ऐसे चलाया, ऐसे चलाया कि हम छह में से ग्यारह पर पहुंच गये, ये बर्बादी की इन्होंने। फिर आपने मोदी को सेवा का मौका दिया हमने मेहनत की वो ग्यारह पर ले गये थे आज हम उसको, देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में नंबर पांच पर ले आये हैं दोस्तों और मोदी इतने से खुश होने वाला इंसान नहीं है और ना ही रुकने वाला है और ना ही थकने वाला है और इसलिए मैंने तय किया है कि जब तीसरी बार सरकार बनायेंगे तो हम हिंदुस्तान को दुनिया में तीसरे नंबर की ताकत बनाकर के रहेंगे और ये मोदी की गारंटी है। लेकिन, कांग्रेस पार्टी देश के विकास का मजाक बनाती है। सपा और कांग्रेस कहती है कि देश का विकास तो अपने आप हो जायेगा मेहनत करने की क्या जरूरत है? ये सपा-कांग्रेस की मानसिकता के दो ही किनारे हैं। एक- ये कहते हैं अपने आप हो जायेगा और दूसरा- ये कहते हैं, इससे क्या होगा? हमने गरीब माताओं-बहनों के लिए शौचालय बनवायें। सपा-कांग्रेस कहती थीं- इससे क्या होगा? हमने 4 करोड़ गरीब परिवारों को पक्के घर दिये। सपा-कांग्रेस कहती थी- इससे क्या होगा? कांग्रेस ने 60 साल देश पर राज किया, वर्षों तक समाजवादी पार्टी सरकार में रही और हालत ये थी कि देश में 85 प्रतिशत घरों में नल से जल नहीं आता था। हमने 14 करोड़ परिवारों तक पीने का पानी पहुंचाया और इस पर भी सपा-कांग्रेस कहती है- इससे क्या होगा? साथियों, हमारी करोड़ों बहनें लकड़ी के धुएं में खाना बनाने को मजबूर थीं। हमने हर गरीब बहन को धुएं से बचाने के लिए मुफ्त सिलेंडर दिया तो ये कहने लगे- इससे क्या होगा? देश में करोड़ों गरीबों को बैंक में नहीं घुसने दिया, दरवाजे तक नहीं घुसने दिया जाता था। हमने 52 करोड़ गरीबों के जनधन खाते खुलवायें तो ये कहते हैं- इससे क्या होगा?

 

साथियों,

सपा-कांग्रेस के शहजादों के लिए देश का विकास ऐसा है जैसे मोहल्ले में बच्चे वो गिल्ली-डंडे के खेल करते हैं ना ऐसा लगता है इनको। महलों में पैदा होने वाले इन शहजादों को ना मेहनत की आदत है और ना ही नतीजे लाने की इसलिए ये कहते हैं देश का विकास अपने आप होगा और कहते क्या हैं विकास कैसे होगा? बोले, खटा- खट..खटा- खट। ये सोचते हैं भारत आत्मनिर्भर अपने आप बन जायेगा और कोई पूछता है तो कैसे? तो बोले, खटा- खट..खटा- खट। ये सोचते हैं ये नये हाइवेज अपने आप ही बन जाएंगे और कोई पूछे कैसे? तो अरे छोड़ो यार खटा- खट..खटा- खट। ये सोचते हैं, भारत से गरीबी दूर हो जायेगी, कोई पूछे कैसे? तो बोले- खटा-खट..खटा-खट। अरे कोई इनके दिमाग को भी जरा बता दो अब रायबरेली की जनता भी खटा-खट..खटा-खट..खटा-खट भेजेगी घर। अमेठी से गये, रायबरेली से भी जायेंगे।

साथियों,

देश चलाना सोने की चम्मच लेकर पैदा हुये बच्चों का खेल नहीं है, आपसे नहीं हो पायेगा क्योंकि 4 जून के बाद मोदी सरकार तो बनेगी ही बनेगी, देश की जनता मोदी सरकार तो बनायेगी ही बनायेगी लेकिन इतना भर नहीं और भी बहुत कुछ होने वाला है। क्या होगा मैं बताऊं? 4 जून के बाद मोदी सरकार बनेगी ये तो आपको पता है और भी बहुत कुछ होगा, बताऊं क्या होगा? बताऊं, ये इंडी गठबंधन टूटकर के बिखर जायेगा, खटा- खट..खटा- खट। पराजय के बाद बलि के बकरे को खोजा जाएगा, खटा- खट..खटा- खट और शहजादे चाहे वो लखनऊ वाले शहजादे हो या दिल्ली वाले ये शहजादे गर्मी की छुट्टियों पर विदेश निकल जायेंगे.. खटा- खट..खटा- खट। किसी ने तो मुझे कहा कि उन्होंने टिकट बुक कराने की सूचना भी दे दी है। भाइयों-बहनों, ये खटा-खट..खटा-खट भाग जायेंगे, हम ही रह जायेंगे, हम और आप रह जायेंगे, देशवासी रह जायेंगे और मैं गारंटी देता हूं, मैं आपकी सेवा के लिये दिन-रात एक करके काम करूंगा। मेरा पल-पल आपके नाम, मेरे शरीर का कण-कण आपके नाम। हम विकसित भारत बनायेंगे, आत्मनिर्भर भारत बनायेंगे और इसके लिए हम सभी देशवासी मिलकर के जी-जान से मेहनत करेंगे और मुझे पक्का विश्वास है आप सब भी मेरे साथ हैं, हैं ना? हैं ना? और ये मोदी की गारंटी है आप 10 घंटे काम करेंगे, तो मोदी 18 घंटे काम करेगा और ये मेरी 140 करोड़ देशवासियों को गारंटी है।

साथियों,

कांग्रेस और इंडी गठबंधन वाले 10 साल से सत्ता से बाहर हैं। इनकी काली कमाई की तिजोरी खाली हो गई है इसलिए इनकी नज़र अब देश के खजाने पर पड़ी है। कांग्रेस के शहजादे तो कह रहे हैं कि सबकी कमाई की जांच करवायेंगे। आपका पैसा जब्त करके उसे अपने वोट बैंक में बांटेंगे। इन्होंने दलितों, पिछड़ों का आरक्षण भी छीनना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने कर्नाटक में OBC आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे दिया है। कांग्रेस संविधान बदलकर ये नियम देशभर में लागू करना चाहती है। लेकिन, पिछड़ों से विश्वासघात करने वाली सपा इस पर चुप बैठी है, मुंह पर ताला लग गया है। और साथियों, सपा-कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति यहीं पर नहीं रुकी। ये लोग मोदी के खिलाफ वोट जिहाद, वोट जिहाद की अपील कर रहे हैं। ये कांग्रेस के शहजादे उनके एक साथी ने बताया कि उन्होंने तो तय किया है जब उनकी सरकार बनेगी तो रामलला को फिर से टेंट में भेज देंगे और राम मंदिर पर ताला लगा देंगे। लेकिन भाइयों- बहनों, ये लोग भूल रहे हैं, ये मोदी है..ये मोदी के रहते धर्म के नाम पर दलितों, पिछड़ों के आरक्षण की लूट करने के लिए सोच भी नहीं सकेंगे और मोदी है तो वो लिख के रखें उनके लिये नामुमकिन है। मोदी के रहते रामलला दोबारा टेंट में जायें, वो दिन भूल जाइये और ऐसा सोचने वालों को ये देश टेंट में रहने के लिए मजबूर कर देगा। मोदी के रहते आपकी संपत्ति वोट जिहाद करने वालों में बांटी जाये, ये मोदी नहीं करने देगा।

साथियों,

सपा- कांग्रेस की राजनीति का सबसे ज्यादा नुकसान यूपी को हुआ है। गुंडाराज, भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण और परिवारवाद, सपा की इस राजनीति का सबसे बड़ा नुकसान आप सब मेरे देशवासियों को हुआ है, यूपी के युवाओं को हुआ है। आज इस क्षेत्र से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे निकल रहा है। गंगा एक्सप्रेसवे निकलने जा रहा है। एक्सप्रेसवे के दोनों ओर लॉजिस्टिक पार्क, इंडस्ट्रियल सेंटर, कृषि उत्पादन केंद्र और फूड प्रोसेसिंग यूनिट्स बनेंगे। हम वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट, ODOP में यहां के आंवला उत्पादों को बढ़ावा दे रहे हैं और इसका लाभ किसको होगा? यहां के किसानों को, आंवला उत्पादकों को होगा।

साथियों,

जहां सपा होगी, वहां उद्योग नहीं लग सकते। सपा के राज में व्यापारियों से रंगदारी ये हर मोहल्ले की घटना हो गई थी। इसका परिणाम क्या हुआ? यूपी में निवेश नहीं आया। उद्योग नहीं लगे, रोजगार नहीं मिले। इनके भ्रष्टाचार का हाल क्या था? यहां की ATL ट्रैक्टर फैक्ट्री तक को सपा सरकार ने बेच दिया था। कितने लोगों का रोजगार गया? योगी जी की सरकार ने वो जमीन वापस ली है। योगी जी फिर से यहां नए अवसर पैदा करने के लिए काम कर रहे हैं। भाइयों और बहनों, सपा वालों को लगता है कि लोग उनके कुकृत्य भूल जायेंगे। लेकिन, उन्हें नहीं पता- न सौ पढ़ा, न एक प्रतापगढ़ा। प्रतापगढ़िया एक-एक पाप का हिसाब करेगा, हिसाब करेंगे ना? हिसाब करेंगे ना?

साथियों,

यूपी का विकास, देश का भविष्य आपके एक वोट से तय होगा। 25 मई को आप संगमलाल गुप्ता जी को भारी बहुमत से जीत दिलाइये। आपका एक- एक वोट मोदी की ताकत बढ़ायेगा और जब संगमलाल जी को वोट देंगे ना, वो सीधा-सीधा मोदी के खाते में जमा होगा। ज्यादा से ज्यादा मतदान करायेंगे, ज्यादा से ज्यादा मतदान करायेंगे, मतदान के पुराने रिकॉर्ड तोड़ेंगे। पहले मतदान, फिर जलपान मंजूर, पहले मतदान, फिर जलपान मंजूर। अच्छा मेरा एक और आग्रह है करेंगे, आप जिससे भी मिलें ज्यादा से ज्यादा घरों में जायें, ज्यादा से ज्यादा परिवारों को मिलें, उनको कहना कि अपने मोदी जी आए थे और मोदी जी ने परिवार के सबको राम- राम कहा है। मेरा राम- राम पहुंचा दोगे। बोलिए,

भारत माता की..

भारत माता की..

भारत माता की..

बहुत-बहुत धन्यवाद।

Explore More
77મા સ્વતંત્રતા દિવસના પ્રસંગે લાલ કિલ્લાની પ્રાચીર પરથી પ્રધાનમંત્રી શ્રી નરેન્દ્ર મોદીનાં સંબોધનનો મૂળપાઠ

લોકપ્રિય ભાષણો

77મા સ્વતંત્રતા દિવસના પ્રસંગે લાલ કિલ્લાની પ્રાચીર પરથી પ્રધાનમંત્રી શ્રી નરેન્દ્ર મોદીનાં સંબોધનનો મૂળપાઠ
India digital public infrastructure is charting the journey towards becoming $1-tn digital economy by 2027-28

Media Coverage

India digital public infrastructure is charting the journey towards becoming $1-tn digital economy by 2027-28
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
સોશિયલ મીડિયા કોર્નર 20 જુલાઈ 2024
July 20, 2024

India Appreciates the Nation’s Remarkable Rise as Global Economic Powerhouse