शेअर करा
 
Comments

अहमदाबाद/वडोदरा।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी काले धन का मुद्दा आगे बढ़ाया है और कहा है कि केन्द्र सरकार विदेशों में जमा काला धन शीघ्र वापस लाए। इससे न सिर्फ देश को कर्ज से मुक्ति मिल सकती है बल्कि लाखों गरीबों का कल्याण भी किया जा सकेगा। मोदी ने इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को पत्र भी लिखा है।

मोदी ने सोमवार को यहां एरेवा की नई फैक्ट्री का शुभारंभ करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह आडवाणी की मांग का समर्थन करते हैं। भारत की आजादी के बाद से ही काला धन स्विस बैंक में जमा किया जाता रहा है। इस समय विदेशों में पच्चीस लाख करोड से साठ लाख करोड तक के काले धन जमा हैं। यदि ये धन देश में आ जाए तो मात्र एक तिहाई की राशि से ही देश का सारा कर्ज अदा किया जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि इसी काले धन के कारण शेयर बाजार धराशायी हो रहे हैं तथा आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ रहा है।

गुजरात कृतसंकल्प मोदी ने प्रधानमंत्री को लिखे खत में कहा कि जहां तक गुजरात का सवाल है, तो राज्य सरकार विदेशों में रहा काला धन लाने को कृतसंकल्प है और केन्द्र सरकार को इस काम में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश की सत्ता संभालने वालों ने काले धन को बढ़ावा देने वाली राज व्यवस्था का निर्माण कर इस दूशण को बढ़ावा दिया।

Inspire India's Olympians! #Cheers4India
Modi Govt's #7YearsOfSeva
Explore More
चलता है' ही मनोवृत्ती सोडायची वेळ आता आली आहे. आता आपण 'बदल सकता है' असा विचार करायला हवा : पंतप्रधान मोदी

लोकप्रिय भाषण

चलता है' ही मनोवृत्ती सोडायची वेळ आता आली आहे. आता आपण 'बदल सकता है' असा विचार करायला हवा : पंतप्रधान मोदी
How This New Airport In Bihar’s Darbhanga Is Making Lives Easier For People Of North-Central Bihar

Media Coverage

How This New Airport In Bihar’s Darbhanga Is Making Lives Easier For People Of North-Central Bihar
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
कर्नाटकचे मुख्यमंत्री म्हणून शपथ घेतलेल्या बी एस बोम्मई यांचे पंतप्रधानांकडून अभिनंदन
July 28, 2021
शेअर करा
 
Comments

पंतप्रधान नरेंद्र मोदी यांनी, कर्नाटकचे मुख्यमंत्री म्हणून शपथ घेतलेल्या बी एस बोम्मई यांना शुभेच्छा दिल्या आहेत.

कर्नाटकचे मुख्यमंत्री म्हणून शपथ घेतलेल्या बी एस बोम्मई यांचे अभिनंदन. विधिमंडळ आणि  प्रशासकीय समृद्ध अनुभव लाभलेले बोम्मई,राज्यात आमच्या सरकारने केलेले  असामान्य कार्य वृद्धिंगत करतील असा मला विश्वास आहे. यशस्वी कारकिर्दीसाठी त्यांना शुभेच्छा, असे पंतप्रधानांनी ट्वीटरवर म्हटले आहे.