ભદોહીમાં કોંગ્રેસ-સપાના વિજયી થવાની કોઈ શક્યતા નથી: યુપીના ભદોહીમાં પીએમ મોદી

बोला विंध्यवासिनी मैया की, हर- हर महादेव। हम सीता मैया, बाबा हरिहरनाथ अउर सेमराध नाथ के चरण में प्रणाम करत हई। आज सीतानवमी के पावन दिन मुझे मां सीता की तीर्थभूमि पर आने का सौभाग्य मिला है। मैं सीता मैया, बाबा हरिहरनाथ और सेमराध नाथ के चरणों में श्रद्धापूर्वक प्रणाम करता हूं।

साथियों,

मैं काशी वाला हूं और काशी वालों के लिए तो भदोही अपना ही घर है और मुझे पक्का विश्वास है कि अगर मैं आपसे कुछ भी ना मांगू तो भी आप वोट देकर के भारी बहुमत के साथ यहां से कमल दिल्ली भेजने वाले हैं, लेकिन मैं आज आपके पास आया हूं आपके आशीर्वाद मांगने के लिए। इन दिनों दुनियाभर के अखबार वाले, टीवी वाले, कैमरा वाले हिंदुस्तान में चारों तरफ इस चुनाव का जायजा ले रहे हैं। लेकिन वो हैरान हो जाते हैं कि इतनी गर्मी और लोकतंत्र के प्रति इतना अद्भुत प्यार उनके दिमाग में ही नहीं बैठता है। गर्मी के मौसम में आपका ये उत्साह बता रहा है फिर एक बार.. फिर एक बार.. फिर एक बार।

साथियों,

भदोही के चुनाव की चर्चा आज पूरे प्रदेश में हो रही है। लोग पूछ रहे हैं भदोही में ये TMC कहां से आ गई? कांग्रेस का तो पहले से ही यूपी में कोई वजूद नहीं था, सपा भी मान चुकी है कि इस चुनाव में उसके लिए कुछ भी बचा नहीं है, सूपड़ा साफ हो गया है इसलिए, भदोही में ये सपा वाले मैदान छोड़कर के ही भाग गए। साथियों, भदोही में सपा, कांग्रेस के लिए जमानत बचाना भी मुश्किल हो गया इसलिए ये भदोही में सियासी प्रयोग कर रहे हैं। आप जानते हैं, इनका ये प्रयोग क्या है? ये यूपी में बंगाल की TMC राजनीति का ट्रायल करना चाहते हैं। आप जानते हैं TMC बंगाल में कैसी राजनीति करती है? न्यूज़ में, टीवी पर आपने जरूर देखा होगा, TMC राजनीति यानी तुष्टीकरण का जहरीला तीर, TMC राजनीति यानी राम मंदिर को अपवित्र बताना। TMC राजनीति यानी रामनवमी मनाने पर प्रतिबंध लगाना। TMC राजनीति यानी बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण देना। TMC राजनीति यानी राजनीति की मुख्यधारा, वोट जिहाद के अलावा कुछ नहीं। TMC राजनीति यानी हिंदुओं की हत्या, दलितों- आदिवासियों का उत्पीड़न। TMC राजनीति यानी महिलाओं पर अत्याचार, मनीष शुक्ला जैसे कितने बीजेपी नेताओं की वहां हत्या हो गई और वहां TMC के विधायक आपको पता है क्या-क्या बोलते हैं? TMC के विधायक कहते हैं कि हिंदुओं को गंगा में डुबोकर मार देंगे।

साथियों,

समाजवादी पार्टी यूपी को इसी दिशा में लेकर जाना चाहती है। आप याद करिए, सपा सरकार में यूपी का क्या हाल था? आतंकियों को स्पेशल प्रोटोकॉल मिलता था। सपा सरकार आतंकी संगठन सिमी पर मेहरबान थी, इन्होंने सिमी के सरगना को जेल से छोड़ दिया था। बाद में यूपी में कई जगह बम धमाके हुए थे, लोगों की जान गई थी और ये बुआ- बबुआ का गठबंधन, वो जो पहले बुआ थी ना वो तो सपा वालों को पहचान गई बराबर, वो पहले वाली बुआ ने तो सपा वालों को छोड़ दिया अब ये बंगाल से बुआ लाये हैं और ये बुआ- बबुआ का खेल और इसलिए आपको इनसे सैकड़ों मिल दूर रहना ही अच्छा है।

भाइयों- बहनों,

मैं आज बबुआ से, समाजवादी शहजादे से एक सवाल करना चाहता हूं। बुआ तो आपकी इतनी करीबी हैं। बंगाल से यहां तक आपके पास आई है कभी आपने अपनी नई बुआ को पूछा कि वो बंगाल में यूपी- बिहार वालों को बाहरी क्यों कहती है? हमारा देश एक है, हम सभी भारतीय हैं, हम भारत माता की संतान हैं, फिर बंगाल में जाने वाले यूपी के लोगों को TMC गाली क्यों देती है? जरा बबुआ अपनी बुआ से जरा पूछ तो लो और गाली देने के बाद यहां यूपी में आकर यूपी से ही वोट भी मांगती है। यूपी के लोगों को TMC- सपा ने क्या समझ रखा है? साथियों, TMC- सपा की वो कौनसी चीज है जो इनको जोड़ती है, उनको जोड़ने वाली एक ही चीज है वो है तुष्टिकरण। तुष्टीकरण के ये ठेकेदार भारत की पहचान बदलना चाहते हैं। ये वही लोग हैं, जो कोर्ट में भगवान राम को काल्पनिक बताते थे। इनके समय में अयोध्या की सड़कों और घाटों की क्या दशा हुआ करती थी? बनारस में घाटों और गलियों की क्या दशा होती थी? मुझे बताइये ये दुर्दशा देखकर के आपको पीड़ा होती थी कि नहीं होती थी? जरा पूरी ताकत से बताइये आपको पीड़ा होती थी कि नहीं होती थी? क्या सपा वाले, कांग्रेस वाले, टीएमसी वाले क्या कभी भी मंदिर बनने देते क्या? मंदिर बनने देते क्या? आज भव्य राम मंदिर हमारी आंखों के सामने है, जय श्री राम.. जय श्री राम। आपको अब रामलला जी टेंट से निकलकर के भव्य मंदिर में गए आपको गर्व होता है कि नहीं होता है? रामलला जब टेंट में थे हम सबको पीड़ा होती थी कि नहीं होती थी? रामलला भव्य राम मंदिर में विराजित हो चुके हैं? लेकिन ये लोग अभी तक इसे स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। सपा के नेता कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है। कांग्रेस के शहजादे कोर्ट के फैसले को बदलकर राम मंदिर पर ताला डालना चाहते हैं और रामलला को फिर से टेंट में जीने के लिए मजबूर करना चाहते हैं। आप इनके ये मंसूबे कामयाब होने देंगे क्या? उन्हें जवाब मिलेगा कि नहीं मिलेगा? भाइयों- बहनों, ये बीजेपी ही है जो अयोध्या में भव्य राम मंदिर पर गर्व करती है। ये बीजेपी ही है, जिसने बनारस में बाबा का धाम संवारा है और ये बीजेपी ही है, जो मां विंध्यवासिनी का धाम भी बनवा रही है। मां विंध्यवासिनी के आशीर्वाद से ये अभियान रुकने वाला नहीं है।

साथियों,

बीजेपी ने दिन-रात मेहनत करके यूपी की छवि बदली है। आज यूपी की पहचान एक्सप्रेस-वे से हो रही है। यूपी में 6 एक्सप्रेस-वे हैं। 5 नए और एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं। यहां भदोही में ही आप देखिए बनारस से हंडिया तक सिक्स लेन बन चुका है। भदोही रिंग रोड फेज-2 का काम भी हो रहा है। मछलीशहर से बनारस तक नेशनल हाईवे का काम हो रहा है। 2017 तक यूपी में केवल 7 एयरपोर्ट थे। आज यूपी में 17 एयरपोर्ट हैं.. 17, और 3 एयरपोर्ट और बन रहे हैं। बनारस से देश- विदेश के लिए इतनी फ्लाइट उड़ने लगी है। हमारे भदोही में रेलवे लाइंस भी अब डबल हो गईं हैं। साथियों, भदोही और इस पूरे क्षेत्र ने पहली बार चारों तरफ विकास देखा है। विकास के इन कामों का फायदा यहां के किसानों को मिलेगा। इसका फायदा भदोही के कालीन उद्योग को मिलेगा। आपको पता होगा और गर्व भी होगा कि हमने जो नया संसद का भवन बनाया है ना, शानदार भवन बना है, वहां भी ये हमारे भदोही की कालीन लगी है। भदोही की कालीन को वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रॉडक्ट ओडीओपी वाली लिस्ट में ऊपर रखा गया है।

भाइयों- बहनों,

बीजेपी सरकार में वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रॉडक्ट योजना बहुत तेज गति से आगे बढ़ रही है। (आपका उत्साह पूरा हो जाए उसके बाद मैं बोलूंगा। साथियों, मैं सच में कहता हूं जब रात को बिस्तर पर जाता हूं ना तो मुझे दिनभर आप लोगों के चेहरे याद आते हैं, जो दिनभर मैंने देखा है वो रात में एक के बाद एक घटना मेरे सामने और मैं देखता हूं कितना प्यार, कितने आशीर्वाद बाल, वृद्ध सभी बच्चे, बूढ़े, मातायें, बहनें, भाइयों- बहनों, ये ईश्वर कृपा के बिना संभव नहीं है इतना प्यार, इतने आशीर्वाद मां विंध्यवासिनी की कृपा के बिना कैसे हो सकता है भाई) तो भाइयों, तो मैं कह रहा था कि हम वोकल फोर लोकल, वन डिस्ट्रिक्ट- वन प्रॉडक्ट उसपर जी- जान से जुटे हैं। सपा सरकार में क्या था, सपा सरकार में वन डिस्ट्रिक्ट, वन माफिया। हर डिस्ट्रिक्ट का अलग माफिया, हर डिस्ट्रिक्ट में अलग माफिया का साम्राज्य, हर जिले इन लोगों ने एक-एक माफिया को ठेके पर देकर रखा था। यहां व्यापारी सुरक्षित नहीं था, बहन- बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। युवाओं का कोई भविष्य नहीं होता था लेकिन जब से योगी जी आए हैं और ये सब उनके साथ ही सरकार में हैं, पूरा माहौल बदल गया है अब जनता नहीं डरती माफिया डरते हैं।

साथियों,

सपा कांग्रेस जात-पात के नाम पर गांव, गरीब, मजदूर, किसान का वोट लूट लेते थे। फायदा किसको होता था? ये जो वोट उठाकर के ले जाते थे ना मुट्ठी भर उन परिवारों को फायदा होता था। उनकी कोठियां बन गईं और बड़े-बड़े महल बन गए। उन्होंने किसी गरीब का मकान कभी नहीं बनाया, कभी किसान को कोई फायदा नहीं मिला, हमारी माताओं- बहनों की चिंता पहले किसी सरकार ने की है क्या? गरीब की चिंता, गरीब का बेटा जब प्रधान सेवक बना मेरे लिए सबसे बड़ा काम है, गरीब को गरीबी से बाहर निकालना।

भाइयों- बहनों,

मैं मां विंध्यवासिनी के चरणों में खड़ा हूं और मां विंध्यवासिनी की भूमि है, पवित्र भूमि है और उस पवित्र भूमि से कह रहा हूं ये मोदी है जिसने अभी भी खुद का कोई घर नहीं बनाया है, खुद की रहने की अपनी कोई जगह नहीं है। चार दीवारें भी मेरे नाम पर नहीं है, मेरे पास नहीं है, मैंने अपना घर तो नहीं बनाया लेकिन गरीब मां का बेटा हूं ना मैंने 4 करोड़ गरीब परिवारों के लिए घर बनायें हैं। मोदी ने देश में 14 करोड़ घरों तक पाइप से पानी पहुंचाया है और जब मैंने पाइप से पानी पहुंचाया ना मतलब वो एक सिर्फ पाइप नहीं है मैंने उन माताओं- बहनों की पीढ़ियों की मुसीबतों को खत्म किया है तब जाकर के मातायें- बहनें आशीर्वाद देती हैं। यूपी के सवा दो परिवारों को इसका लाभ मिला है, हमने हमारी माताओं- बहनों के लिए शौचालय बनवायें और यूपी ने तो मुझे बताया कि मोदी जी हमारे लिए शौचालय नहीं हमारे लिए तो इज्जत घर है और बाद में तो मैं देशभर में कहने लगा कि इज्जत घर कहते हैं हमारे यूपी के लोग। मैं उनकी तकलीफ जानता था उन्हें धुएं से आजाद करने के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर दिए, आज 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है।

भाइयों- बहनों,

ये हमारे किसान मोदी के आने के बाद अनाज पैदा करने लगे क्या? मोदी के आने पहले भी तो धान पैदा करते थे ना, अनाज पैदा करते थे ना, ये सोनिया जी की एक रिमोट वाली सरकार चलती थी मेरे आने के पहले उनको पूछा सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि गरीबों को अनाज दे दो मुफ्त में उस समय के प्रधानमंत्री ने कहा नहीं हम गरीबों को एक रत्ती भर भी अनाज नहीं दे सकते, हम इतना बोझ नहीं वहन कर सकते हैं वो गरीबी क्या जाने ये जब आपका बेटा, आपका सेवक जो गरीबी को जी कर आया था बैठा ना 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन पहुंच रहा है क्योंकि मेरे मन में एक ही भाव है कि गरीब का चूल्हा जलता रहना चाहिए, गरीब का बच्चा भूखा नहीं रहना चाहिए और मैं गारंटी देता हूं आने वाले पांच साल भी ये मुफ्त राशन मिलता रहेगा। यूपी में ढाई करोड़ से ज्यादा किसानों को किसान सम्मान निधि के 70 हजार करोड़ रुपये मिल चुके हैं, 70 हजार करोड़ रुपये मोदी के काम क्या हैं ये आप सब जानते हैं, जानते हैं ना? और इसलिए मैं काम गिनाने नहीं आया हूं अगले पांच वर्षों में और क्या होगा उसकी मैं आपको गारंटी देने आया हूं। अगले पांच वर्षों में इन योजनाओं से एक भी गरीब छूटेगा नहीं और आप मेरा एक काम करेंगे, क्यों चुप हो गए अभी तो बहुत नारेबाजी कर रहे थे, मेरा एक काम करेंगे जरा हाथ ऊपर करके बताइए.. करेंगे, अभी आप गांव- गांव जाते होंगे, अलग- अलग मोहल्ले में जाते होंगे, दूर- दूर इलाकों में जाते होंगे कहीं पर भी ऐसे परिवार आपकी नजर में आये जो अभी कच्चे घर में रहते हैं, झोपड़ी में रहते हैं कोई परिवार ध्यान में आये जिसको नल से जल योजना का लाभ नहीं मिला है तो आप उनके नाम-पता लिखकर के मुझे भेज देना और उनको बता देना, उनको बता देना कि मोदी जी ने हमको भेजा है जब 4 जून के बाद मोदी जी नई सरकार बनायेंगे उसके बाद जो घर बनेंगे आपका घर पक्का है उसमें बता देना। ये मोदी की गारंटी है बता देना और मेरे लिए तो आप सब मेरे मोदी हैं, आप ही मोदी हैं।

साथियों,

मैं जब आपको इतना तवज्जो दे रहा हूं तो इसके पीछे मैं अपनी ताकत लगा दूंगा। तीन करोड़ नये घर बनाऊंगा, तीन करोड़ कोई रह ना जाये। भाइयों- बहनों, मेरी एक और बड़ी इच्छा है और मैं इसके पीछे लग गया हूं, मेरी इच्छा है जो सामान्य जीवन जीने वाली हमारी मातायें- बहनें हैं ऐसी तीन करोड़ बहनों को, तीन करोड़ बहनों को मैं मैं लखपति दीदी बनाऊंगा।

भाइयों- बहनों,

मैं आपकी भी एक चिंता कम करना चाहता हूं.. बताऊं, आपकी एक चिंता कम करना चाहता हूं.. बताऊं, आपकी इच्छा हो तो करूं नहीं तो नहीं, बताऊं। देखिए आजकल हर परिवार में बुजुर्ग माता-पिता होते हैं या दादा- दादी होते हैं या चाचा- चाची होते हैं या नाना- नानी होते हैं हर परिवार में 70 से ऊपर की आयु का कोई ना कोई तो बुजुर्ग होते ही होते हैं अब जो बेटा कमाता है या जो बेटी कमाती है उसको अपने मां-बाप की तो चिंता करनी होती जो बुजुर्ग है और अपने बच्चों की भी चिंता करनी होती है और उसमें भी बुजुर्ग को 70 साल के बाद छोटी- मोटी बीमारी तो आ ही जाती है लेकिन मानो कोई बड़ी बीमारी आ गई तो तो वो बेटे- बेटी जो कितनी मेहनत करें ना बच्चे संभाल पाते हैं, ना माता-पिता की सेवा कर पाते हैं तो मैंने एक काम तय किया है आप का बोझ कम करना जो बेटे- बेटी कमाते हैं और जिनके घर में 70 से ऊपर की आयु के लोग हैं आपकी चिंता मुक्त करने के लिए मैंने तय किया है कि आपके परिवार में कोई भी आपके इलाके का कोई भी जो भी 70 साल के ऊपर का होगा अगर वो बीमारी में है तो अब उनके बेटे- बेटी को इलाज का खर्चा नहीं करना पड़ेगा, वो आपका बेटा मोदी करेगा। आपके माता-पिता की सेवा वैसे ही मैं करूंगा जैसे आप करते हैं और ये मोदी की गारंटी है।

साथियों,

मोदी ये सब कैसे कर सकता है? मोदी ये सब कर सकता है आपके वोट की ताकत से, मोदी के साथ आपके वोट की मजबूती बनी हुई है। 25 मई को आपका वोट केवल मेरे अनन्य साथी डॉक्टर विनोद कुमार बिंद को और जब आप वोट देंगे ना विनोद जी को, तो वोट सिर्फ उनको नहीं जाएगा वो मेरे खाते में आ जाएगा तो विनोद जी को भारी मतों से जितायेंगे, विजयी बनाएंगे, एक कमल दिल्ली को भेजेंगे। अच्छा मेरा एक काम करोगे, जरा हाथ उपर के बताओ, करोगे सबके सब बताइये.. करोगे, अच्छा ऐसा करना यहां से जाने के बाद ज्यादा से ज्यादा घरों में जाना, ज्यादा से ज्यादा परिवारों में जाना और जाकर के कहना कि अपने मोदी जी आए थे, मोदी जी ने आपको प्रणाम भेजा है। मेरा प्रणाम पहुंचा देंगे, हर परिवार में मेरा प्रणाम पहुंचा देंगे, बोलिए, भारत माता की.. भारत माता की.. भारत माता की.. बहुत-बहुत धन्यवाद।

Explore More
77મા સ્વતંત્રતા દિવસના પ્રસંગે લાલ કિલ્લાની પ્રાચીર પરથી પ્રધાનમંત્રી શ્રી નરેન્દ્ર મોદીનાં સંબોધનનો મૂળપાઠ

લોકપ્રિય ભાષણો

77મા સ્વતંત્રતા દિવસના પ્રસંગે લાલ કિલ્લાની પ્રાચીર પરથી પ્રધાનમંત્રી શ્રી નરેન્દ્ર મોદીનાં સંબોધનનો મૂળપાઠ
UPI Adding Up To 60 Lakh New Users Every Month, Global Adoption Surges

Media Coverage

UPI Adding Up To 60 Lakh New Users Every Month, Global Adoption Surges
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
સોશિયલ મીડિયા કોર્નર 21 જુલાઈ 2024
July 21, 2024

India Appreciates PM Modi’s Efforts to Ensure Unprecedented Growth and Prosperity