साझा करें
 
Comments
परीक्षा पे चर्चा 2021 प्रतियोगिता के लिए खुद को रजिस्टर करें
पीएम मोदी के साथ वर्चुअल इवेंट में शामिल होने का एक एक्सक्लूसिव अवसर प्राप्त करें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परीक्षा पे चर्चा 2021 के दौरान छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे। इस बार यह कार्यक्रम पूरी तरह से ऑनलाइन होगा और दुनिया भर के छात्रों के लिए खुला रहेगा। पीएम मोदी छात्रों, अभिभावकों के साथ-साथ शिक्षकों से बातचीत करेंगे कि वे परीक्षा के तनाव को कैसे परास्त कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा पे चर्चा प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का आह्वान किया

परीक्षा पे चर्चा 2021 प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को आमंत्रित करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "जैसा कि हमारे बहादुर एग्जाम वॉरियर्स अपनी परीक्षा के लिए अब तैयार हो रहे हैं। ‘परीक्षा पे चर्चा 2021′ वापस आ गया है। इस बार ये कार्यक्रम पूरी तरह से ऑनलाइन तौर पर आयोजित किया जाएगा और पूरी दुनिया से छात्र इसमे भाग ले सकते हैं। आइए एक मुस्कान के साथ और बिना चिंता के हम इस परीक्षा में शामिल हों!"

परीक्षा पे चर्चा 2021 के लिए भारी उत्साह

छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों में न केवल परीक्षा पे चर्चा 2021 में भाग लेने के लिए बहुत उत्साह है, बल्कि एक तनावमुक्त माहौल में परीक्षा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से बहुमूल्य सुझाव प्राप्त करने के लिए भी। आपको भी पीएम से सवाल पूछने का मौका मिल सकता है, उनसे सुझाव और बहुमूल्य सलाह लें।

परीक्षा पे चर्चा 2021 कंटेस्ट में भाग कैसे लें?

परीक्षा पे चर्चा 2021 में भाग लेने के लिए MyGov प्लेटफॉर्म पर अपना पंजीकरण कराएं। छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को एक प्रतियोगिता के माध्यम से पीपीसी 2021 में सब्मिस्शन के आधार पर सेलेक्ट किया जाएगा। पीपीसी 2021 प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए innovateindia.mygov.in/ppc-2021/ पर जाएं।

पीपीसी 2021 विजेताओं के लिए विशेष पुरस्कार ...

पीपीसी 2021 प्रतियोगिता के विजेताओं को पीएम मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा 2021 वर्चुअल कार्यक्रम में डायरेक्ट प्रतिभागी बनने का एक विशेष अवसर मिलेगा। हर विजेता को एक विशेष रूप से डिजाइन किया गया सर्टिफिकेट ऑफ एप्रिसिएशन और साथ ही एक विशेष परीक्षा पे चर्चा किट प्रदान किया जाएगा!

एक 'एग्जाम वॉरियर' बनें

 

'परीक्षा पे चर्चा' बड़े आंदोलन का हिस्सा है - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ‘एग्जाम वॉरियर्स’, युवाओं के लिए तनाव मुक्त वातावरण बनाएगा। पुस्तक के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने शिक्षा के लिए एक ताजा दृष्टिकोण की रूपरेखा तैयार की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पुस्तक का संदेश है-"सीखना एक सुखद, पूर्ण और अंतहीन यात्रा होनी चाहिए।" नमो ऐप पर 'एग्जाम वॉरियर्स मॉड्यूल' एग्जाम वॉरियर्स मूवमेंट में एक इंटरेक्टिव टेक्नोलॉजी एलिमेंट जोड़ता है और प्रत्येक मंत्र के मूल संदेशों को संप्रेषित करता है जो प्रधानमंत्री ने पुस्तक वॉरियर्स में लिखा है।

 

परीक्षा पे चर्चा का पहला संस्करण 16 फरवरी 2018 को तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। दूसरा संस्करण भी तालकटोरा स्टेडियम में 29 जनवरी, 2019 को आयोजित किया गया और तीसरा संस्करण 20 जनवरी 2020 को आयोजित किया गया।

 

 

प्रधानमंत्री मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
Cumulative vaccinations in India cross 18.21 crore

Media Coverage

Cumulative vaccinations in India cross 18.21 crore
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
Prime Minister, Shri Narendra Modi condoles demise of Giani Joginder Singh Vedanti
May 16, 2021
साझा करें
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has expressed grief over the demise of Giani Joginder Singh Vedanti Ji.

"In a tweet, the Prime Minister said, "Giani Joginder Singh Vedanti Ji was scholarly and humble. His life was a manifestation of selfless human service. He worked to create a compassionate and harmonious society. Pained by his demise. Condolences to his family and admirers."