कर्नाटक फिर से बीजेपी की सरकार बनाने के लिए तैयार है: हुमनाबाद की जनसभा में पीएम मोदी
कांग्रेस ने केवल जाति धर्म और समुदाय के नाम पर बांटा है कांग्रेस ने केवल शासन के नाम पर तुष्टिकरण किया है: पीएम मोदी
कांग्रेस ने एक बार फिर मुझे गाली देना शुरू कर दिया है; अब तक मुझे 91 बार तरह-तरह की गालियां दे चुके हैं : हुमनाबाद में पीएम मोदी
जिस कांग्रेस ने भगवान बसवन्ना की शिक्षाओं को नहीं माना, अंबेडकर जी का अपमान किया, उसे कभी भी दलितों के बारे में बात नहीं करनी चाहिए :विजयपुरा में पीएम मोदी
कलबुर्गी में हजारों बंजारा परिवारों को 'हक्कू पत्र' दिए गए, उस समय मैं एक आत्मविश्वास उनमें साफ-साफ देख रहा था : विजयपुरा में पीएम मोदी
कर्नाटका में ट्रेडीशन भी है और टेक्नॉलजी भी है। यहां स्टार्ट अप और संस्कृति, एक साथ सशक्त होती है :कुडची में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक में शनिवार को हुमनाबाद, विजयपुरा और कुडची में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि यह चुनाव केवल पांच साल की सरकार बनाने के लिए नहीं है, बल्कि कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाने के लिए है। इस चुनाव में एक तरफ थकी-हारी कांग्रेस है, तो दूसरी ओर जोश से भरी बीजेपी। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने आजादी के अमृतकाल में विकसित कर्नाटक के निर्माण के लिए नई ऊर्जा और पुराने अनुभवों के मेल से एक मजबूत टीम तैयार की है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने कांग्रेस के करप्शन काल के अनेक रास्ते बंद कर दिए हैं। इसलिए, ये दिन रात मेरी कब्र खोदने में और गालियां देने में ही लगे रहते हैं। कांग्रेस ने कभी बाबासाहेब को गालियां दी थी और आज वह वीर सावरकर जी को भी गालियां देती रहती है। उन महान सपूतों का कद देखकर मुझे कांग्रेस से मिलने वाली हर गाली उपहार जैसी लगती है। कांग्रेस ने जब-जब मुझे गाली दी है, जनता ने उसे सजा दी है। कर्नाटक की जनता के आशीर्वाद से सारी गालियां मिट्टी में मिल जाएंगी।

पीएम मोदी ने सबसे पहले हुमनाबाद में रैली को संबोधित किया। उन्होने कहा कि यह चुनाव कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाने और विकसित भारत के लिए राज्य की बड़ी भूमिका तय करने वाला चुनाव है। भारत विकसित तभी होगा, जब कर्नाटक का कोना-कोना विकसित होगा। कर्नाटक की जनता अब अपने इस सपने से पीछे नहीं हटना चाहती। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि राज्य की जनता ऐसा कर्नाटक चाहती है, जहां मेट्रो की सुविधा और ज्यादा जिलों तक हो। जहां पर वंदेभारत जैसी आधुनिक ट्रेनें चलें और हर खेत में सिंचाई की आधुनिक सुविधाएं हों। पिछले 5 वर्षों में सामान्य मानवी ने कर्नाटक में विकास की जो रफ्तार देखी है, उसके बाद वो रुकना नहीं चाहते।


प्रधानमंत्री ने कहा, “डबल इंजन सरकार का मतलब है- डबल स्पीड के साथ डबल बेनिफिट। जब यहां डबल इंजन सरकार नहीं थी, तो छोटे-छोटे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में सालों लग जाते थे। कांग्रेस सरकार के समय देशभर में 100 से ज्यादा ऐसी सिंचाई परियोजनाएं थीं, जो दशकों से लटकी हुई थीं। बीते 9 वर्षों में 60 से ज्यादा अधूरी सिंचाई परियोजनाओं को हम पूरा कर चुके हैं। इनमें से अनेक प्रोजेक्ट कर्नाटक के भी हैं।” उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि ने किसानों का बहुत लाभ किया है। छोटे-छोटे खर्चों के लिए किसानों को अब यहां-वहां भटकना नहीं पड़ता। जब ये योजना शुरू की थी, तो यहां कांग्रेस-जेडीएस की सरकार थी। लेकिन ये लोग लाभार्थी किसानों की सूची केंद्र सरकार को भेजने में ही रुकावटें पैदा करते थे। इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कांग्रेस-जेडीएस को किसानों से कितनी नफरत है। जब यहां भाजपा सरकार आई, तो उसने यहां के लाखों किसानों के नाम केंद्र सरकार को भेजे। आज उसी वजह से यहां के लाखों किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के पैसे सीधे उनके खातों में मिल रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हर उस व्यक्ति से नफरत करती है जो सामान्य मानवी की बात करता है। जो उनके भ्रष्टाचार को सामने लाता है, जो उनकी स्वार्थ भरी राजनीति पर प्रहार करता है, कांग्रेस की नफरत उससे परमानेंट हो जाती है। अभी इस चुनाव में भी कांग्रेस ने फिर से मुझे गालियां देने का काम शुरू कर दिया है। किसी ने उन गालियों की लिस्ट मुझे भेजी है। अब तक मुझे 91 बार गाली दी जा चुकी है। अगर इतनी मेहनत कांग्रेस ने Good Governance के लिए की होती होते, तो आज उसकी ये दुर्दशा नहीं होती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो संविधान निर्माता बाबासाहेब आंबेडकर को भी नहीं छोड़ा था। बाबासाहेब ने एक बार विस्तार से बताया था कि कांग्रेस उन्हें बार-बार गालियां देती है। कांग्रेस बाबासाहेब को राक्षस, राष्ट्रद्रोही, दगाबाज दोस्त और ऐसे कितने ही अपमानजनक शब्दों से अपमानित करती रही। आज भी हम लोग देखते हैं कि कांग्रेस कैसे वीर सावरकर जी को गालियां देती रहती है। कांग्रेस ने देश के जिन महान सपूतों को गालियां दी हैं, उनका कद देखकर मुझे तो कांग्रेस की गाली, एक उपहार की तरह लगती है। कांग्रेस गाली देती जाएगी, मैं उतनी ही शक्ति से देश के विकास में जुटा रहूंगा।

पीएम मोदी ने विजयपुरा में दूसरी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान बसवेश्वर ने हमें कर्मपथ पर चलने के साथ ही दूसरों की मदद का रास्ता दिखाया है। बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने सुशासन के इसी रास्ते को आगे बढ़ाया है। भगवान बसवन्ना का दर्शन ही सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास का आधार है। कर्नाटक में बीजेपी की डबल इंजन सरकार सुशासन के इसी रास्ते पर चलकर अन्न, आश्रय और अक्षरा के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हर काम पूरी ईमानदारी और निष्ठा से करती है, तभी कर्नाटक के लाखों परिवारों को भी मुफ्त राशन से लेकर किसान सम्मान निधि तक 100 प्रतिशत लाभ मिल रहा है। यदि पहले की तरह कांग्रेस का शासन होता तो इसमें से भी 85 प्रतिशत भ्रष्टाचार में खप जाता। कांग्रेस के प्रधानमंत्री ने ही कभी यह स्वीकार किया था कि केंद्र से जो पैसा भेजा जाता है, उसका 85 प्रतिशत भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि ये भाजपा की ही सरकार है, जिसने गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े, आदिवासी, महिला, दिव्यांग, ऐसे हर वर्ग को प्राथमिकता दी है। कर्नाटक के ही 9 लाख ऐसे परिवार हैं, जिनको अपने पहले पक्के घर में प्रवेश मिलना तय हुआ है।

प्रधानमंत्री की तीसरी रैली कुडची में हुई। यहां उन्होंने कहा कि बीजेपी पूरे समर्पित भाव से कर्नाटक में गरीब, बंजारा समुदाय और दलितों-पिछड़ों के कल्याण के लिए काम कर रही है। लेकिन कांग्रेस ने कभी इस समुदाय की सुध नहीं ली। केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद ही इस समुदाय के लिए विशेष कल्याण बोर्ड का गठन किया गया। कांग्रेस इनका उत्थान नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि दरअसल कांग्रेस ने कर्जमाफी के नाम पर हमेशा ही छोटे किसानों, गन्ना उत्पादकों को खूब छला है और अपने लोगों की तिजोरियां भरी हैं। लेकिन हमारी सरकार ने उनके करप्शन कल्चर पर ब्रेक लगा दिया है। उन्होंने कहा कि महाकवि कुवेम्पु ने कर्नाटक को ‘सर्व जनांगदा शांतिया तोटा’ यानी समाज के सभी वर्गों का सुंदर बगीचा बताया था। लेकिन यह बहुत दुखद है कि इतने महान लोगों की धरती पर, कांग्रेस के कुछ नेता दूसरों को गाली देते रहते हैं। कर्नाटक की परंपरा में विश्वास रखने वाले लोग ऐसे नेताओं और उनकी पार्टी को कभी माफ नहीं करेंगे और 10 मई को अपने वोट से जवाब देंगे।

.

 

 

 

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
How digital tech and AI are revolutionising primary health care in India

Media Coverage

How digital tech and AI are revolutionising primary health care in India
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
Delegation from Catholic Bishops' Conference of India calls on PM
July 12, 2024

A delegation from the Catholic Bishops' Conference of India called on the Prime Minister, Shri Narendra Modi today.

The Prime Minister’s Office posted on X:

“A delegation from the Catholic Bishops' Conference of India called on PM Narendra Modi. The delegation included Most Rev. Andrews Thazhath, Rt. Rev. Joseph Mar Thomas, Most Rev. Dr. Anil Joseph Thomas Couto and Rev. Fr. Sajimon Joseph Koyickal.”