कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर 1 बना दिया है: पीएम मोदी
दलितों के खिलाफ अत्याचार करने वालों को देखकर कांग्रेस आंखों पर पट्टी बांध लेती है: पीएम मोदी
कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार ही सबसे बड़ी प्राथमिकता है: पाली में पीएम मोदी
राजस्थान में वह दिन दूर नहीं जब गरीबों को लूटने वाले सलाखों के पीछे होंगे: पीलीबंगा में पीएम मोदी
केन्द्र ने राजस्थान के हर घर तक पाइप से शुद्ध पानी पहुंचाने की योजना के लिए हजारों करोड़ रुपये भेजे, कांग्रेस सरकार ने इसमें भी घोटाला कर दिया: पीएम मोदी

राजस्थान के पाली में सोमवार को हुई जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर राज्य में भाजपा सरकार की वापसी का ऐलान किया। उन्होंने कहा, ‘पूरा राजस्थान आज एक सुर में कह रहा है- जन-जन की है यही पुकार...आ रही है भाजपा सरकार’। देश के विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज पूरा देश, विकसित होने के लक्ष्य के लिए दिन रात मेहनत कर रहा है। भारत 21वीं सदी में जिस ऊंचाई पर होगा, उसमें राजस्थान की भी बड़ी भूमिका है। इसलिए यहां ऐसी सरकार जरूरी है, जो राज्य के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दे।

सभा स्थल पर भारी संख्या में उमड़े समर्थकों और कार्यकर्ताओं के बीच उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा, ‘दुर्भाग्य से, पिछले पांच साल राजस्थान में जो कांग्रेस सरकार रही...उसने आप लोगों को विकास में और पीछे धकेल दिया है’। उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार और परिवारवाद ही सब कुछ है। ये तुष्टिकरण के अलावा कुछ सोच नहीं सकती।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथी सनातन को खत्म करने का ऐलान कर रहे हैं और सनातन को खत्म करने का मतलब है...राजस्थान की संस्कृति को खत्म करना। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलितों के खिलाफ अत्याचार करने वालों को देखकर आंखों पर पट्टी बांध लेती है। राजस्थान में 5 वर्ष तक दलित परिवारों के साथ हुए अत्याचार पर कांग्रेस ने यही किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान के लोग कांग्रेस के असली चेहरे को पहचान गए हैं। महिला विरोधी कांग्रेस, कभी महिलाओं का कल्याण नहीं कर सकती, कभी महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर सकती। कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर वन बना दिया। उन्होंने कहा, ‘यहां मुख्यमंत्री कहते हैं कि बहनों-बेटियों ने जो शिकायतें की हैं, वो फर्जी हैं। मुख्यमंत्री का सबसे करीबी मंत्री विधानसभा में इस अत्याचार को ये कहकर उचित ठहराता है कि ये मर्दों का प्रदेश है। इसलिए, कांग्रेस और इसके घमंडिया साथियों की मानसिकता महिला विरोधी है’।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ एक परिवार के बारे में सोचती हैं, जबकि भाजपा के लिए जनता ही परिवार हैं। भाजपा का निरंतर प्रयास है कि हर परिवार की बचत को कैसे बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की वजह से आज लोगों के हजारों रुपए बच रहे हैं। मुफ्त राशन की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मुफ्त राशन की ये गारंटी, आने वाले 5 साल तक आगे बढ़ाई जाएगी। वहीं 3 दिसंबर के बाद भाजपा सरकार बनेगी, तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा की जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की किसान और गरीब विरोधी कांग्रेस सरकार, आपके हित में कोई फैसला नहीं ले सकती। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस सरकार ने गरीबों के घर बनाने में लगातार अड़चनें लगाईं। हर घर नल से जल पहुंचाने के अभियान को भी कांग्रेस ने लूटने का काम किया है। इसलिए राजस्थान को पानी की समस्याओं से मुक्त करने के लिए कांग्रेस से भी मुक्ति पानी ही होगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पाली समेत पूरे राजस्थान को अपने हाल पर छोड़ दिया है। कांग्रेस सरकार के ढुल-मुल रवैये के कारण पाली शहर की स्थिति भी खस्ताहाल है। यहां लोगों को आए दिन प्रदर्शन करना पड़ता है। लेकिन अब कांग्रेस के ऐसे नेताओं को सबक सिखाने का समय आ गया है।

प्रधानमंत्री की दूसरी रैली पीलीबंगा में हुई, यहां प्रधानमंत्री ने कहा कि श्रमवीरों का जीवन बदलने के लिए पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत हुई है। भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जिसने गरीब को लूटा है, उसे जेल भेजने के लिए सारी तैयारी है’।

पीएम मोदी ने कहा सरकार ने देश में सबका भला करने की नई परंपरा विकसित की है। इसलिए देशवासियों के टैक्स को हमने वंड छक्को, यानि गरीबों की थाली के लिए दे दिया।

राजस्थान सरकर पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ आपके इस सेवक का सेवा भाव है और दूसरी तरफ राजस्थान में कांग्रेस सरकार का लूटतंत्र है। पीएम मोदी ने राजस्थान में सरकार बनते ही नशे के तस्करों पर ठोस कार्रवाई का भरोसा दिया।

हनुमानगढ़ और श्री गंगानगर में मेडिकल कॉलेज का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों की सेहत को महत्व देती है और इस क्षेत्र में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का उपचार भी घर के करीब हो, भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार, विरासत और विकास, दोनों को महत्व देती है और इसके लिए प्रतिबद्ध है।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
UPI payment: How NRIs would benefit from global expansion of this Made-in-India system

Media Coverage

UPI payment: How NRIs would benefit from global expansion of this Made-in-India system
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 21 फ़रवरी 2024
February 21, 2024

Resounding Applause for Transformative Initiatives: A Glimpse into PM Modi's Recent Milestones