साझा करें
 
Comments
भारत और नीदरलैंड के बीच संबंध लोकतंत्र और कानून के साझा मूल्यों पर आधारित है : प्रधानमंत्री मोदी
जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद और महामारी जैसी वैश्विक चुनौतियों के प्रति भारत और नीदरलैंड का दृष्टिकोण समान है: प्रधानमंत्री मोदी


Excellency,

नमस्कार और आपके विचारों के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

आपके नेतृत्व में आपकी पार्टी की लगातार चौथी बड़ी जीत हुई है। इसके लिए मैंने Twitter पर तो तुरंत ही आपको बधाई दी थी लेकिन आज virtually मिलते हैं तो में आपकोफिर से एक बार बहुत बहुत बधाई देता हूँ और शुभकामनाएं देता हूँ ।

Excellency,

हमारे संबंध democracy और rule of law जैसी shared values पर आधारित हैं। Climate Change, terrorism, pandemics जैसी वैश्विक चुनौतियों पर हमारी approach एक समान है। Indo-Pacific resilient Supply Chains और Global Digital Governance जैसे नए क्षेत्रों में भी हमारे बीच convergence बन रहा है। आज हम अपनी Strategic Partnership on Water से इस सिलसिले को एक नया आयाम देंगे। Investment promotion के लिए Fast Track Mechanism की स्थापना भी हमारे मजबूत economic cooperation को नया momentum देगी। मुझे विश्वास है कि Post-Covid काल में कई नए अवसर उत्पन्न होंगे जिनमें हमारे जैसे like-minded देश आपसी सहयोग बढ़ा सकते हैं।

Excellency,

2019 में Their Majesties की भारत यात्रा से भारत-Netherlands संबंधों में नई ऊर्जा आई है । मुझे विश्वास है कि आज हमारी Virtual Summit से उन्हें और गति मिलेगी।

Excellency,

मैं भारतीय मूल के लोगों के विषय में आपने जो कहा, ये बात सही है की पूरे Europe में भारतीय मूल की बहुत बड़ी तादाद में लोग वहां रह रहे हैं लेकिन इस कोरोना काल खंड में, इस pandemic में आपने भारतीय मूल के लोगों को, जिस प्रकार से उनकी चिंता की, उनको संभाला उसके लिए में आपका हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ और COP-26 के समय भी या हमारा जब European Union के साथ भारत-EU summit होगा, उस समय भी हमें बहुत सारे विषयों पर चर्चा करने का अवसर मिलेगा

मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
429 Lakh Metric Tonnes of wheat procured at MSP, benefiting about 48.2 Lakh farmers

Media Coverage

429 Lakh Metric Tonnes of wheat procured at MSP, benefiting about 48.2 Lakh farmers
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 18 जून 2021
June 18, 2021
साझा करें
 
Comments

PM Modi Launched the ‘Customised Crash Course programme for Covid 19 Frontline workers’

PM Narendra Modi and his govt will take India to greater heights