साझा करें
 
Comments
यह हम सबके लिए गर्व की बात है कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में हमारे देश की रैंकिंग एक वर्ष में 100 से ऊपर चढ़कर 77वें नंबर पर आ गई है। यह टीम इंडिया की वजह से संभव हुआ है: प्रधानमंत्री मोदी
भारत में कभी Potential की कमी नहीं रही। अब वह Potential, Performance में परिवर्तित हुआ है, जिससे देश Progress कर रहा है: प्रधानमंत्री मोदी
साल 2016 में छत्तीसगढ़ को देश का पहला ‘Power-Cuts Free’ राज्य होने का गौरव हासिल हुआ। इस राज्य को भारत के ‘Power Hub‘ के रूप में पहचान मिल चुकी है: प्रधानमंत्री मोदी
एक कार्यकर्ता होने के नाते हमें जानकारियों के विषय में Updated भी रहना चाहिए। विषयों की पूरी जानकारी होनी चाहिए: प्रधानमंत्री मोदी
विपक्ष झूठ पर झूठ फैलाने में लगा है। जनता को गुमराह करने में जुटा है। कुछ नेता तो झूठ की मशीन की तरह है: प्रधानमंत्री मोदी
जब सवा सौ करोड़ देशवासी मिलकर एक कदम आगे बढ़ाएंगे तो हमारा देश सवा सौ करोड़ कदम आगे बढ़ेगा: प्रधानमंत्री मोदी

 

"महागठबंधन" को लेकर एक प्रश्न का उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से इस बारे में चिंता न करने और हर भारतीय के कल्याण के लिए काम करना जारी रखने को कहा। उन्होंने कहा कि महागठबंधन वंशवाद की राजनीति पर आधारित एक गठबंधन है। उन्होंने आगे कहा कि विपक्षी दलों की यह नकली एकता एक चुनावी जुमला है क्योंकि विपक्षी दलों के पास 21वीं शताब्दी भारत की आकांक्षाओं को पूरा करने का कोई एजेंडा नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय नागरिक वर्तमान और भविष्य के लिए भी भाजपा की सरकार चाहते हैं।

प्रधानमंत्री जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदेश की जनता के ज्ञान में विश्वास रखने को कहा। उन्होंने कहा कि लोग भाजपा की सरकारों द्वारा किए गए विकास कार्यों और विपक्ष के खोखले और सनसनीखेज एजेंडे के बीच अंतर देख रहे हैं।

श्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में सरकार की विभिन्न उपलब्धियों, जैसे खाद्य उत्पादन के लिए कृषि कर्मण पुरस्कार जीतना, साइल हेल्थ कार्ड योजना में प्रदेश का उल्लेखनीय प्रदर्शन, विश्व स्तरीय पीडीएस प्रणाली की स्थापना और उच्च गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे का निर्माण करना आदि, की सराहना की। उन्होंने इस बात पर भी खुशी व्यक्त की कि छत्तीसगढ़ पूर्व देश के प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के विज़न को साकार कर रहा है।

कार्यकर्ता को पार्टी की नींव जैसा बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से सरकारी योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में जनता को सही जानकारी देने का आग्रह किया। साथ ही, उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से नरेंद्र मोदी ऐप को विभिन्न मुद्दों की जानकारी के मुख्य स्रोत की तरह इस्तेमाल करने का भी आग्रह किया।

कार्यकर्ताओं के साथ अपने इस संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कैसे Health for All, Housing for All, बैंकिंग और बीमा सुविधा जैसी सरकारी योजनायें कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति के सशक्तिकरण के लिए बनाई गईं हैं और अन्तोदय के इसी मार्गदर्शी विज़न से भाजपा ने देश के लोगों का विश्वास और प्रेम जीता है।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले चार वर्षों में सरकार की उपलब्धियों का विवरण किया। इस पर उन्होंने Ease of Doing Business, देशभर में बढ़िया इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण और शैक्षिक सुधारों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने सूक्ष्म, लघु और माध्यम उद्यमियों के सशक्तिकरण के लिए सरकार द्वारा हाल ही में लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों का भी उल्लेख किया।

इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से अपने समय का कुछ हिस्सा सामाजिक कार्य में लगाने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि ऐसा करना न केवल उनके व्यक्तित्व का विकास करेगा बल्कि उन्हें व्यक्तिगत संतुष्टि भी देगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी ने देशभर के कार्यकर्ताओं को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

 

दान
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
Overjoyed by unanimous passage of Bill extending reservation for SCs, STs in legislatures: PM Modi

Media Coverage

Overjoyed by unanimous passage of Bill extending reservation for SCs, STs in legislatures: PM Modi
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
यहां पढ़ें 11 दिसंबर 2019 की टॉप न्यूज स्टोरीज
December 11, 2019
साझा करें
 
Comments

दिनभर के प्रमुख समाचार आपकी सकारात्मक ख़बरों का डेली डोज है। सरकार में हो रहे कमकाज और प्रधानमंत्री से जुड़ी सभी नवीनतम खबरों पर एक नज़र डालें और उन्हें साझा करें और जाने आप पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है!