साझा करें
 
Comments
हमने यह सुनिश्चित किया है कि गुजरात के किसानों को हमारी विभिन्न सिंचाई योजनाओं के माध्यम से पानी मिले: पीएम मोदी
ई-नाम की मदद से किसानों को देशभर में अपने उत्पाद सही कीमत पर ऑनलाइन बेचने में मदद मिल रही है: प्रधानमंत्री मोदी
हमने न्यूनतम प्रीमियम के साथ अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरू की है: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मोडासा में जल आपूर्ति परियोजनाओं को देश को समर्पित किया। एक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "हमने यह सुनिश्चित किया है कि गुजरात के किसानों को हमारी विभिन्न सिंचाई योजनाओं के तहत पानी मिलता रहे।"

 

प्रधानमंत्री मोदी ने सुजलाम सुफलाम योजना के बारे में बात करते हुए कहा, "सुजलाम सुफलाम योजना ने हर गांव के घरों में पानी पहुंचाने में मदद की है और गुजरात के किसान इससे बेहद खुश हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि कई किसान वत्रक जल आपूर्ति परियोजना का लाभ उठा रहे हैं।

 

वडनगर में बौद्ध धर्म के प्रभाव के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "बौद्ध तपस्वियों के लिए हजारों छात्रावास हैं। वे दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित कर सकते हैं।"

ई-नाम के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "ई-नाम पूरे देश में किसानों को सही कीमत पर अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने में मदद कर रहा है। 400 से अधिक कृषि बाजार ई-नाम से जुड़े हुए हैं। अब ई-नाम के माध्यम से किसान मोबाइल फोन पर अपने उत्पाद बेच सकते हैं। हमारी सरकार ने पूरे देश को एक बाजार बनाने का काम किया है।"

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "पहली बार हमारे पास फसल बीमा योजना के तहत न्यूनतम प्रीमियम पर फसलों की अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए किसानों के लिए फसलों का बीमा कराने की सुविधा है।"

 

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
Kisan Rail has transported 7.9 lakh tonne perishables since launch: Minister Vaishnaw

Media Coverage

Kisan Rail has transported 7.9 lakh tonne perishables since launch: Minister Vaishnaw
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने लोपोली मेलो का लेख ‘संसद और पीएमओ में एक दिन’ साझा किया
February 09, 2023
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ‘संसद और पीएमओ में एक दिन’ शीर्षक लेख साझा किया है।

यह लेख अरुणाचल प्रदेश निवासी लोपोली मेलो ने लिखा है। श्री मोदी ने इस तरह की पहल करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला की भी सराहना की, जिसने उन्हें मेधावी युवाओं से मिलने का अवसर दिया।

अपने एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा;

“अरुणाचल प्रदेश निवासी लोपोली मेलो के इस व्यक्तिगतविवरण को पढ़ने में आपको आनंद आएगा। मैं इस तरह की पहल करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला जी की सराहना करना चाहूंगा, जिसने मुझे भी मेधावी युवाओं से मिलने का अवसर दिया।”