साझा करें
 
Comments
"Gujarat Government in touch with Indian authorities in Kenya over the safety and well being of the Indian community there"

गुजरात सरकार ने केन्या के भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार सम्पर्क रखकर भारतीयों की सलामती की चिंता की है

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए सामूहिक दायित्व की प्रतिबद्धता जरूरी

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज भारत के प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहनसिंह को पत्र भेजकर केन्या के नैरोबी में आतंकी हिंसा का शिकार बने गुजरातियों सहित भारत परिवारों की सुरक्षा का प्रबंध करने के लिए केन्द्र सरकार से उसकी तमाम शक्तियों का उपयोग करने का अनुरोध किया है।

श्री मोदी ने प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि नैरोबी में आतंकवादी हिंसा का शिकार बने मृतकों और घायलों में अनेक भारतीय हैं। इस अमानवीय आतंक से अनेक निर्दोष भारतीय परिवार असुरक्षा की भावना के बीच भारत सरकार से तत्काल सहायता की अपेक्षा रखते हैं। गुजरात सरकार ने गुजरातियों सहित भारतीय परिवारों को सांत्वना दी है और वहां के भारतीय उच्चायुक्त से सम्पर्क स्थापित कर पीड़ितों को सुरक्षा का भरोसा दिलवाने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का ध्यान इस ओर आकर्षित किया है कि केन्या में भारतीय मूल के, खास तौर पर गुजरात के काफी परिवार पीढ़ियों से वहां बसे हैं और भारतीय समाज ने केन्या के आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया है। उनके निशाना बनाकर आतंकी हमला हुआ जिससे केन्या के भारतीयों को आघात लगा है और सुरक्षा के कदमों के लिए वह भारत सरकार पर भरोसा रख रहे हैं।

श्री मोदी ने कहा कि हम आतंकवादी हिंसा का शिकार बनते रहे हैं और ऐसे में निर्दोष लोगों की पीड़ा, वेदना समझ सकते हैं। इस तरह की किसी भी घटना की भर्त्सना करने के साथ ही समग्र विश्व में मानवतावादी लोगों को संगठित कर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की जरूरत है क्योंकि आतंकवाद का कोई धर्म, सीमा या मान्यता नहीं होती। इस आतंकी हिंसा ने फिर से एक बार हमें आतंकवाद से लड़ने की सामूहिक प्रतिबद्धता को समझाया है और इसमें हमें कोई कसर शेष नहीं रखनी होगी।

भारत के ओलंपियन को प्रेरित करें!  #Cheers4India
मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
India’s Solar Learning Curve Inspires Action Across the World

Media Coverage

India’s Solar Learning Curve Inspires Action Across the World
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
दिल्ली में #NaMoAppAbhiyaan की सफलता का राज उत्साह
August 01, 2021
साझा करें
 
Comments

BJP Karyakartas are fuelled by passion to take #NaMoAppAbhiyaan to every corner of Delhi. Wide-scale participation was seen across communities in the weekend.