साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi addresses rallies in Gujarat"
"We need 300 Lotuses and in this Gujarat has a very big responsibility: Shri Modi in Gujarat"
"If Delhi did not have this anti-Gujarat Government we would have had gates on Narmada & that would have helped people: Shri Modi"
"Who has stalled all this? This anti-Gujarat UPA government. If we win you can imagine the progress: Shri Modi"
"Farmers suffered heavily due to their cotton export ban of Delhi. Can we tolerate such policies: Shri Modi in Gujarat"
"Congress is an expert at cheating the people. They are travelling across the nation but are they answering any question: Shri Modi"
"We need a government that is sensitive to the questions of the people: Shri Modi in Gujarat"

Watch : Shri Narendra Modi addressing a Public Meeting in Kalol, Gujarat

बीजेपी के शासनकाल में गुजरात की बेहद प्रभावशाली ढंग से हुई प्रगति की चर्चा करते हुए श्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य के निरंतर विकास के लिए पार्टी की लगन और निष्ठा का उल्लेख किया। बुधवार 23 अप्रैल को सुरेन्द्र नगर, कलोल, दीसा और हिम्मत नगर में हुई भारत विजय रैली में श्री मोदी ने केंद्र सरकार की उपेक्षा के बावजूद गुजरात के विकास का परचम लहराने की कहानी सुनाई। साथ ही केंद्र की बेरुखी के बीच राज्य के बड़े निवेश केंद्र के रूप में उभरने के बारे में भी बताया।

कांग्रेस ने भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और गरीबी जैसे मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया है। केंद्र गुजरात की अच्छी नीतियों और सरदार सरोवर बांध परियोजना जैसी उपलब्धियों की सराहना से भी बचती आई है। श्री मोदी ने बताया कि केंद्र ने अपेक्षित सहयोग न देकर गुजरात की विकास यात्रा को पटरी से उतारने की भी कोशिश की। साथ ही कहा कि ‘‘यदि दिल्ली में गुजरात सरकार विरोधी दल सत्ता में नहीं होता तो नर्मदा नदी के पानी का अधिक लाभ मिल पाता।’’ उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की विध्वंसकारी नीतियों के चलते गुजरात में कॉटन की पैदावार को झटका लगा और इससे किसानों के हजारों करोड़ रुपये बर्बाद हो गए। श्री मोदी ने कहा ‘‘इन सबके लिए कौन जिम्मेदार है? यूपीए की गुजरात सरकार विरोधी नीतियां हीं इसकी असल वजह हैं। यदि हम जीते तो आप प्रगति का अंदाजा लगा सकते हैं।’’ उन्होंने कांग्रेस पर धर्मनिरपेक्षता के ढोंग और भ्रष्टाचार, बेरोजगारी व काले धन जैसी प्रमुख समस्याओं पर कमजोर रुख अपनाने का आरोप भी लगाया।

श्री मोदी ने कहा ‘‘कांग्रेस को लोगों को ठगने में महारत हासिल है। वो देशभर में तमाम जगहों का दौरा कर रहे हैं लेकिन इन मुद्दों पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।’’

बीजेपी के सुशासन और विकास के लक्ष्य पर जोर देते हुए श्री मोदी ने घोषणापत्र में किए गए वादों का जिक्र किया। इसमें प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना शामिल है जिसके तहत नदियों को जोड़कर देश के हर कोने तक पानी पहुंचाया जाएगा। साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य को उस सीमा पर तय करने की भी योजना है ताकि किसानों को कुल उत्पादन लागत का 50 फीसदी लाभ मिले। श्री मोदी ने कहा कि देश को ऐसी सरकार की जरूरत है जो लोगों के सवालों का जवाब दे सके।

श्री मोदी ने लोगों से अपील की कि 300 कमल खिलाकर दिल्ली भेजें ताकि भाजपा की मजबूत और स्थिर सरकार बन सके। इसमें गुजरात की अहम भूमिका की बात भी उन्होंने कही। श्री लालकृष्ण आडवाणी के योगदान का जिक्र करते हुए लोगों से उनके समर्थन की अपील की।

Watch : Shri Narendra Modi addressing "Bharat Vijay" rally in Surendranagar, Gujarat

Watch : Shri Narendra Modi addressing a Public Meeting in Himatnagar, Gujarat

Photos : Shri Modi addressing a Public Meeting in Jamnagar

Shri Narendra Modi addresses rallies in Gujarat

jamnagar-230414-in2

jamnagar-230414-in3

jamnagar-230414-in4

jamnagar-230414-in5

भारत की उभरती कहानी को बताते लाभार्थियों के साथ संवाद के वीडियो शेयर करें...
Explore More
बिना किसी तनाव के उत्सव मूड में परीक्षा दें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

बिना किसी तनाव के उत्सव मूड में परीक्षा दें: पीएम मोदी
India's cumulative Covid-19 vaccination coverage exceeds 1.96 bn mark

Media Coverage

India's cumulative Covid-19 vaccination coverage exceeds 1.96 bn mark
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 26 जून 2022
June 26, 2022
साझा करें
 
Comments

The world's largest vaccination drive achieves yet another milestone - crosses the 1.96 Bn mark in cumulative vaccination coverage.

Monumental achievements of the PM Modi government in Space, Start-Up, Infrastructure, Agri sectors get high praises from the people.