साझा करें
 
Comments
प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के सरसावा और उत्तराखंड के ऋषिकेश में जनसभाओं को संबोधित किया
उत्तर प्रदेश में देश के लिए योगदान करने की अपार क्षमता है: मोदी
केंद्र सरकार गन्ना किसानों के लाभ और कल्याण के लिए कदम उठा रही है: प्रधानमंत्री
कांग्रेस की मानसिकता हमेशा गरीब विरोधी रही है, वे नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं: प्रधानमंत्री
हम पर जितना कीचड़ उछाला जाएगा, कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा: प्रधानमंत्री
एनडीए सरकार केवल योजनाएं ही नहीं बनाती बल्कि देश में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए रोडमैप को क्रियान्वित भी करती है: प्रधानमंत्री

11 सितंबर 2015 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के सरसावा और उत्तराखंड के ऋषिकेश में दो जनसभाओं को संबोधित किया। दोनों रैलियों में प्रधानमंत्री को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग आये। प्रधानमंत्री ने ‘एक रैंक, एक पेंशन’ के सफल कार्यान्वयन एवं जमीनी स्तर पर लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए भारत सरकार द्वारा उठाए जा रहे विभिन्न कदमों का उल्लेख किया।

 

उत्तर प्रदेश के सरसावा में प्रधानमंत्री के संबोधन की मुख्य बातें:

अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश भारत का भाग्य बदल देगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में समृद्ध होने और देश के लिए योगदान करने की अपार क्षमता है।

उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा गन्ना किसानों के लाभ और कल्याण के लिए उठाए जा रहे विभिन्न कदमों का उल्लेख किया। श्री नरेन्द्र मोदी ने दालों के उत्पादन में वृद्धि के लिए किसानों की सराहना की।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की हमेशा गरीब विरोधी मानसिकता रही है और इसी वजह से उन्हें लोकसभा चुनाव में नुकसान उठाना पड़ा है। प्रधानमंत्री ने कहा, “लगभग 400 सांसदों वाली पार्टी अब सिर्फ 40 सांसदों वाली पार्टी बनकर रह गई है। उनकी मानसिकता गरीब विरोधी रही है, इसलिए कांग्रेस मध्य प्रदेश, बेंगलुरू और राजस्थान के निकाय चुनावों में भी जीत हासिल नहीं कर पाई।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने देश के विकास को रोक रखा है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “नकारात्मक राजनीति का समय खत्म हो गया है। हम पर जितना कीचड़ उछाला जाएगा, कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा।” उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के विकास के लिए पूर्णतः प्रतिबद्ध है ।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

 

उत्तराखंड के ऋषिकेश में प्रधानमंत्री के संबोधन की मुख्य बातें:

ऋषिकेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार लोगों के सपनों को साकार करने के लिए हर संभव उपाय करेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्य रूप से भारत सरकार द्वारा हाल ही में सफलतापूर्वक लागू किये गए ‘एक रैंक, एक पेंशन’ के बारे में बात की। प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “जब हम पहले ओआरओपी की बात करते थे तो पिछली सरकार द्वारा इसके लिए घोषित 500 करोड़ की चर्चा करते थे लेकिन जब हमने हिसाब लगाया और इस विषय का विस्तार से अध्ययन किया तो पाया कि इसके लिए 10,000 करोड़ रूपये की जरुरत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लोकतंत्र की भावना को आहत किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब अन्य सभी दल संसद को चलने देना चाहते थे, कांग्रेस ने संसद चलने नहीं दी। उन्होंने कहा, “कांग्रेस नकारात्मक राजनीति कर रही है और इसी वजह से उसे ऐसे दिन देखने पड़ रहे हैं।”

उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न पहल का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, “हम पहाड़ी क्षेत्रों सहित देश के सभी क्षेत्रों के लोगों को 24/7 बिजली उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि यह सरकार केवल योजनाएं ही नहीं बनाती बल्कि देश में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए रोडमैप को क्रियान्वित भी कर रही है।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

भारत के ओलंपियन को प्रेरित करें!  #Cheers4India
मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
278 LMT foodgrains allocated to 80 crore NFSA beneficiaries under PMGKAY: Centre

Media Coverage

278 LMT foodgrains allocated to 80 crore NFSA beneficiaries under PMGKAY: Centre
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
#NaMoAppAbhiyaan को सफल बनाने के लिए दिल्ली के कार्यकर्ताओं ने हर संभव कोशिश की
July 28, 2021
साझा करें
 
Comments

#NaMoAppAbhiyaan को एक और बढ़ावा मिला है, क्योंकि दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अधिक से अधिक लोगों को नमो ऐप से जोड़ा है। चाहे समर्पित कियोस्क हो, चाय पर चर्चा हो या शाम की सैर के बाद त्वरित बैठक, भाजपा के कार्यकर्ताओं ने नमो नेटवर्क को दिल्लीभर के निवासियों तक पहुंचाया है।