They want to cancel CAA, allow infiltrators free entry, re-impose Article 370 in Kashmir: PM Modi on Opposition
The NDA government has a proven track record and a clear vision for the future: PM Modi

भारत माता की जय!

भारत माता की जय!

भारत माता की जय!

गुरु विश्वामित्र और मां गंगा की पावन धरती बक्सर पर हम अपने सब परिवार के लोगन के प्रणाम करतानी। बक्सर के हमरे परिवार क इ जोश, हमार उत्साह बढ़ा देत हौ।

साथियों,

आज छठे चरण का मतदान भी तेज गति से लोकतंत्र का उत्सव मना रहे हैं और विकसित भारत के संकल्प को मजबूत कर रहे हैं। और आज जो मतदान हो रहा है इंडी गठबंधन के गुब्बारे की सारी हवा भी निकल चुकी है। ( अरे भाई एसपीजी वाले, ये बेटी बढ़िया फोटो बना कर लायी है, छोटी सी गुड़िया, कब से उसके हाथ दुखते होंगे, ऐसे खड़ी कर रखी है। आप मत लिजिए, उस बच्ची को दीजिए। एसपीजी के लोग जरा जा करके उनसे ले लें। थैंक्यू बेटा। थैंक्यू। तुम्हारा नाम पता लिखा है ना उसमें। उसमें तुम्हारा नाम पता है? मेरी चिठ्ठी आएगी।)

साथियों,

जो पांच चरण का मतदान पूरा हुआ है। और आज जो छठे चरण में चीजें नजर आ रही हैं, उसमें साफ दिखता है कि अब सारे शहजादों का शटर गिरने वाला है। (दे दीजिए भाई दे दिजिए, जो बच्चों के पास तस्वीरें हैं।) बिहार के शहजादे अब आराम से जमानत-अमानत, जमानत-अमानत, उसका काम देखेंगे। कांग्रेस के शहजादे ने भी छुट्टियों की तैयारी शुरू कर दी है। और एक यूपी के शहजादे भी हैं, आपके बगल में। यूपी के शहजादे को तो शायद सदमा लग गया होगा। कल कह रहे थे, बनारस में मोदी चुनाव हारने वाला है। आप हंस क्यों रहे हो भाई, वो बोल रहे थे भाई। इतना नहीं, उन्होंने यह भी कह दिया कि यूपी में 80 की 80 सीटें इंडी गठबंधन जीत रहा है। और जो सुन रहे हैं, उनकी पार्टी के लोग वो भी हंस रहे थे। मैं तो वो बता रहा था कि यूपी के शहजादे भाषण में अब ये मुद्दे बोल रहे हैं। अब पता नहीं, बार-बार साइकल पंक्चर होने का सदमा है या काँग्रेस वाले शहजादे की संगत का असर है! ऐसी संगत से बचकर रहना चाहिए। 2024 के लोकसभा के चुनाव में वैसे ही इनकी गपोड़ बाजी खुल जाने वाली है जैसे 22 के असेंबली के चुनाव में हुआ था। बाकी., अब ये पक्का हो चुका है- फिर एक बार, मोदी सरकार! फिर एक बार, मोदी सरकार! फिर एक बार, मोदी सरकार! 04 जून चार सौ पार! 04 जून चार सौ पार! 04 जून चार सौ पार! देखिए 4 जून को मनेर के लड्डू के लड्डू बटेंगे, हम ठीक कह तानी ना?

साथियों,

बक्सर की ये धरती, ये प्रभु श्रीराम की गुरुभूमि है। आसुरी ताक़तें जब यहाँ आतंक फैला रही थीं तब प्रभु राम यज्ञ रक्षा के लिए विश्वामित्र जी के आश्रम आए थे। साथियों, आज एक बार फिर विकसित भारत का महायज्ञ चल रहा है। ( मेरी आप सब से प्रार्थना है, मैदान छोटा पड़ गया है वहां बहुत लोग धूप में तप रहे हैं वो धूप में भी इतने धैर्य के साथ सुन रहे हैं। मैं उनकी तपस्या को प्रणाम करता हूं। कि इतने धूप में वो खड़े हैं। लेकिन यहां वाले और आगे आने की कोशिश करते हैं। अब मैदान में आगे आने की जगह नही है भाई। जहां हो वहां रहो। मैं आपके पास आय़ा हूं न। आपका प्यार मुझे खींच के लाया है जी। आप कृपा करके आगे आने की कोशिश मत करो दोस्तों! और आपका जो जोश है न एक तारीख को भी जरूरत पड़ेगी औऱ चार को भी जरूरत पड़ेगी। जय श्रीराम!) औऱ साथियों जब प्रभु श्रीराम आए, यज्ञ हुए औ आप देख रहे हैं कि वो कौन सी ताक़तें हैं जो राष्ट्रयज्ञ में बाधा डाल रही हैं। बक्सर के लोग जान रहे हैं न? भारत एकजुट होकर विकास की बात करता है लेकिन कौन विकसित भारत के संकल्प का मज़ाक उड़ाता है? भारत का दुनिया में सम्मान होता है लेकिन कौन विदेशों में जाकर भारत को गाली देते हैं?

भाइयों बहनों,

500 साल बाद, 500 साल बाद अयोध्या में भव्य राममंदिर बना। आपको गर्व हुआ की नहीं हुआ? कितनी पीढ़ियों की साधना, कितनी पीढ़ियों का इंतजार , कीतनी पीढ़ियों का बलिदान, पांच सौ साल बाद आप सबका एक सपना पूरा हुआ। आपको खुशी हुई की नहीं हुई? आपको आनंद हुआ की नहीं हुआ?आपका माथा गर्व से उंचा हुआ की नहीं हुआ? लेकिन वो कौन लोग हैं जिन्हें ये बर्दाश्त नहीं हो रहा? जब पूरा देश उत्सव मना रहा था जब बक्सर के लोग रामलला के लिए उपहार भेज रहे थे तब कौन लोग थे, जो प्राणप्रतिष्ठा का बहिष्कार कर रहे थे? वो कौन लोग हैं जो राममंदिर को अपवित्र और पाखंड बता रहे हैं? यही काँग्रेस, RJD और इंडी गठबंधन वाले लोग, यही उल्टी चाल वाले हर पवित्र यज्ञ में विघ्न डालने वाले लोग। मैं बक्सर की पुण्य धरती की जनता से पूछता हूँ, आप जवाब देंगे न? , आप जवाब देंगे न? मैं जरा आप से पूछना चाहता हूं,जिन लोगों ने ये किया है ऐसे लोगों को सजा करोगे की नहीं करोगे ? हर पोलिंग बूथ पर उनका सफाया करोगे कि नहीं करोगे?

साथियों,

देश की जनता जानती है, ये चुनाव प्रधानमंत्री बनाने के लिए है। ये चुनाव देश में मजबूत और स्थिर सरकार चुनने के लिए है। आपने 10 साल तक अपने मोदी को जांचा है, परखा है। आपको मोदी का काम भी पता है, मोदी की नियत भी पता है। लेकिन, दूसरी ओर कौन है? लोग पूछते हैं कि इंडी जमात में, प्रधानमंत्री कौन बनेगा? जनता को ये हक है जानने का है कि नही है भाई? हक है न? लेकिन वो जवाब नहीं देते है। वो, जैसे ही कोई पूछता है तुम्हारा प्रधानमंत्री का कैंडिंटेड कौन तो वहाँ आपस में ही सिर-फुटव्वल हो जाता है! और काँग्रेस देश को अपनी जागीर समझती है। उसे लगता है, शहजादे ही इकलौते वारिस हैं। लेकिन, गठबंधन वाले कह रहे हैं, 5 साल में 5 प्रधानमंत्री बनेंगे। जरा सोचिए, 5 साल में 5 प्रधानमंत्री, इतना बड़ा देश , ऐसे देश चलता है क्या? बताइए न चल सकता है क्या? भ्रष्टाचार इनके संस्कारों में इतना गहरे तक बैठा है,ये देश को भी नोटों की गड्डी के रूप में देखते हैं।ये देश चलाने जा रहे हैं या बैंक लूटने जा रहे हैं और जो लूट का माल आपस में बाँट लेंगे?

साथियों,

NDA सरकार के पास ट्रैक रिकॉर्ड है, भविष्य का विज़न है। हमने 4 करोड़ गरीबों को पीएम-आवास दिये हैं। आप NDA को वोट देंगे, आप बीजेपी एनडीए को वोट देंगे। तो हम और 3 करोड़ गरीबों को घर देंगे। हमने गरीबों को मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड दिया है। आप NDA को वोट देंगे तो हम 70 वर्ष से अधिक के सभी बुजुर्गों को भी मुफ्त इलाज देंगे। आप बीजेपी को वोट करेंगे, तो हम पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना से आपका बिजली बिल जीरो कर देंगे। आप बीजेपी को वोट देंगे तो 3 करोड़ बहनें लखपति दीदी बनेंगी। आप BJP को वोट देंगे तो आपको 5 साल तक मुफ्त राशन मिलता रहेगा। आप बीजेपी को वोट देंगे तोआतंकवाद और नक्सलवाद मुंह नहीं उठाएगा। ये हम बोलते हैं, ठीक है। ये लोग क्या बोलते हैं? इंडी की जमात क्या बोलती है? ये इंडी की जो जमात है वो क्या बोलती है? एनडीए वाले क्या बोलते हैं वो मैंने आपको बताया। अब मैं बताता हूं इंडी वाले क्या बोलते हैं। वो कहते हैं उन्हें वोट चाहिए क्यो? वो CAA को रद्द करना चाहते हैं। इन्हें वोट चाहिए क्योंकि इन्हें घुसपैठियों को फ्री एंट्री दिलानी है। इन्हें वोट चाहिए क्योंकि इन्हें कश्मीर में फिर से 370 लगाना है। इन्हें सीमा पर फिर से बिहार और बक्सर के बेटों का खून बहाना है।

साथियों,

ये इंडी गठबंधन वाले तुष्टिकरण के लिए अपने वोटबैंक के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इन्हें आपकी संपत्ति की एक्सरे जांच करवानी है। ये आपकी जीवन भर की कमाई को अपने वोटबैंक को, वोट जिहाद वालों को देना चाहते हैं।काँग्रेस कहती है, देश की संपत्ति पर पहला हक मुस्लिमों का है! क्या बिहार इन देशविरोधी एजेंडों के लिए वोट कर सकता है कभी क्या? ऐसे लोगों को वोट कर सकता है क्या?

 

साथियों,

मैं बक्सर की जनता को एक और षड्यंत्र से आगाह करने आया हूँ। इंडी गठबंधन के सारे दल मिलकर SC-ST-OBC का आरक्षण हमेशा के लिए खत्म कर देना चाहते हैं।आप खुद देखिए, काँग्रेस ने कर्नाटक में OBC का आरक्षण, रातों -रात, मुसलमानों को दे दिया। मैंने इस पर सवाल उठाया,तो RJD ने कहा कि पूरा का पूरा आरक्षण मुसलमानों को ही देना चाहिए। बंगाल में TMC ने मुसलमानों की 77 जातियों को OBC घोषित करके, ओबीसी का हक मुस्लिमों और घुसपैठियों में बाँट दिया। इंडी जमात वालों का इरादा है, ये सरकार बनाएँगे तो संविधान बदलकर मुस्लिमों को आरक्षण देंगे। आप मुझे बताइये, बाबा साहब ने धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया था ? फिर आज बाबा साहेब की पीठ पर छुरा क्यों भोंक रहे हो? आप SC, ST, OBC के आरक्षण की लूट क्यों होने देंगे ? इन्हें जवाब 1 जून को देना है।

साथियों,

बिहार ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिये हैं। बिहार अब विकास के रास्ते से हटने वाला नहीं है। हमारे बिहार ने बहुत सालों तक जंगलराज का आतंक देखा है। इन लोगों ने बिहार की पीढ़ियाँ बर्बाद कर दीं! कौन भूल सकता है, शाम तक बच्चा घर न आए तो माँ परेशान हो जाती थी। कब किसके बच्चे का अपहरण हो जाए. कब किसको फिरौती के लिए फोन आ जाए. कब RJD के गुंडे व्यापारियों से फिरौती की मांग कर दें। इस खौफ में कितनी पीढ़ियां गुजर गईं, कितने लोग बिहार छोड़कर पलायन कर गए। यहाँ उद्योग बंद हो गए, रोजगार नहीं बचा, आज वही लोग फिर से आपका वोट मांगने की बेशर्मी दिखा रहे हैं।

भाइयों बहनों,

आज नीतीश जी के नेतृत्व में बिहार अंधेरे से निकलकर विकास के रास्ते पर बढ़ रहा है। बक्सर के लोगों को इलाज के लिए बनारस जाना पड़ता था। हम अब यहां बक्सर में ही मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं। बनारस में हमने एक बहुत बड़ा कैंसर अस्पताल बनाया है। अब किसी कैंसर मरीज को दिल्ली-मुंबई नहीं भागना पड़ेगा।आज आरा से बक्सर फोरलेन हाइवे है। पटना से आरा फोरलेन हाइवे भी बन रहा है। आने वाले समय में यहाँ उद्योग और व्यापार के अवसर बढ़ेंगे।

साथियों,

आने वाले 5 साल देश और बिहार के विकास के लिए निर्णायक होंगे। इसका फैसला आपका एक वोट करेगा। बीजेपी ने बक्सर से हमारे साथी, भाई मिथिलेश तिवारी को प्रत्याशी बनाया है। आपका हर वोट जो उनको मिलेगा, वो सीधा सीधा मोदी के खाते में जाएगा। तो ज्यादा से ज्यादा मतदात कराएगें? ज्यादा से ज्यादा मतदान कराएगे? हर पोलिंग बूथ जीतेंगे? पुराने सारे रिकार्ड तोड़ेंगे? अच्छा, मेरा एक काम करेंगे? कमाल है यार, इनके लिए कह रहा हूं तो बड़े जोश से बोल रहे हैं। मेरे लिए कहा तो चुप हो गए। अच्छा मेरा एक काम करेंगे? पूरी ताकत से बताओ, जो करने वाले हैं वो बताओ? पक्का करेंगे? देखिए, यहां से जा करके, सब परिवारों में जा करके, जितने ज्यादा परिवारों में जा सकते हैं जाना, औऱ जा कर के कहना अपने मोदी जी आए थे, जय श्रीराम कहा है। मेरा जय श्रीराम पहुंचा देंगे? मेरा एक दूसरा काम है, करेंगे? करेंगे? हर गांव में देवस्थान होते हैं, आप उन देवस्थानों में जाऐं सब गांव वाले औऱ देवस्थान में जा करके, मत्था टेके। और ईश्वर से आशिर्वाद मांगे कि मोदी जी की इच्छा है मोदी जी की तरफ से मत्था टेकने आए हैं। औऱ विकसित भारत के लिए आशिर्वाद दीजिए। करेंगे? पक्का करेंगे? बोलिए -भारत माता की जय!

भारत माता की जय!

भारत माता की जय!

बहुत-बहुत धन्यवाद!

Explore More
ভারতের ৭৭তম স্বাধীনতা দিবস উপলক্ষে লালকেল্লার প্রাকার থেকে দেশবাসীর উদ্দেশে প্রধানমন্ত্রীর ভাষণ

জনপ্রিয় ভাষণ

ভারতের ৭৭তম স্বাধীনতা দিবস উপলক্ষে লালকেল্লার প্রাকার থেকে দেশবাসীর উদ্দেশে প্রধানমন্ত্রীর ভাষণ
‘Who Shows Such Care For a Junior’: How Modi As CM Ensured Well-Being Of A District Collector in Gujarat

Media Coverage

‘Who Shows Such Care For a Junior’: How Modi As CM Ensured Well-Being Of A District Collector in Gujarat
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM applaudes Lockheed Martin's 'Make in India, Make for world' commitment
July 19, 2024

The Prime Minister Shri Narendra Modi has applauded defense major Lockheed Martin's commitment towards realising the vision of 'Make in India, Make for the World.'

The CEO of Lockheed Martin, Jim Taiclet met Prime Minister Shri Narendra Modi on Thursday.

The Prime Minister's Office (PMO) posted on X:

"CEO of @LockheedMartin, Jim Taiclet met Prime Minister @narendramodi. Lockheed Martin is a key partner in India-US Aerospace and Defence Industrial cooperation. We welcome it's commitment towards realising the vision of 'Make in India, Make for the World."