কংগ্রেস এসসি, এসটি এবং ওবিসি-র অধিকার কেড়ে নিয়ে মুসলিমদের সংরক্ষণের সুবিধা দিতে চায়: প্রধানমন্ত্রী মোদী
বাংলার মানুষ জানেন যে কংগ্রেস একটি 'ডুবে যাওয়া জাহাজ', এবং টিএমসি-র জাহাজটিও একটি বড় গর্তে পড়েছে: প্রধানমন্ত্রী মোদী
যখন বিশ্ব এগিয়ে যাচ্ছিল, তখন কংগ্রেস কেলেঙ্কারির রেকর্ড গড়েছিল: ঝাড়গ্রামে প্রধানমন্ত্রী মোদী
টিএমসি সক্রিয়ভাবে অনুপ্রবেশকারীদের ডেকে তাদের সেটেল করছে। বাংলার সীমান্তবর্তী এলাকার জনসংখ্যা হ্রাস পাচ্ছে: প্রধানমন্ত্রী মোদী
পশ্চিমবঙ্গের মানুষ টিএমসিকে ভোট দিচ্ছেন না, তাই তারা বিজেপিকে গালি দিচ্ছেন এবং রাজ্যের মানুষকে হুমকি দিচ্ছেন: প্রধানমন্ত্রী মোদী

साथियों,

अभी मुझे तामलुक की सभा में जाना था लेकिन वहां वेदर ठीक नहीं होने के कारण मेरा हेलीकॉप्टर वहां लैंड नहीं कर पाया, लेकिन तामलुक के हजारों लोग अभी टेक्नोलॉजी से इस सभा के साथ वहां से जुड़े हुए हैं। तो एक प्रकार से मैं एक साथ दो सभाएं संबोधित कर रहा हूं। मैं तामलुक के लोगों का क्षमाप्रार्थी हूं, लेकिन मुझे खुशी है इस समय तामलुक के हजारों लोग भी मुझे वहां रैली स्तर पर सुन पा रहे हैं और स्क्रीन पर मुझे देख पा रहे हैं।

साथियों,

आज पांचवे चरण का मतदान लगभग पूरा होने पर है। बंगाल में टीएमसी और पूरे देश में इंडी गठबंधन ये पहले पस्त थे। पांचवे चरण में ये परास्त हो चुके हैं और 4 जून को ये समाप्त होते दिखाई देंगे। इंडी गठबंधन के बिखरने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इतनी बड़ी संख्या में आपका आशीर्वाद ये साफ-साफ कह रहा है फिर एक बार... फिर एक बार... फिर एक बार... आभार एक बार... आभार एक बार... आभार एक बार...

साथियों,

हार सामने देख पूरी टीएमसी का आक्रोश चरम पर है। बंगाल के लोग इनको वोट नहीं दे रहे हैं इसलिए कभी बीजेपी को गाली, कभी बंगाल के लोगों को धमकी, कल तक टीएमसी कांग्रेस को गाली दे रही थी, अब वो कह रही है हम इंडी गठबंधन का हिस्सा है। लेकिन बंगाल के लोग जानते हैं कांग्रेस ये डूब चुका का जहाज है और टीएमसी के जहाज में भी छेद हो चुका है। ये दोनों एक दूसरे की सवारी कर लें फिर भी डूबना तो तय है।

साथियों,

ये चुनाव भारत के भविष्य का चुनाव है। जिन लोगों ने भारत को दशकों पीछे धकेला। देश उन्हें नकार चुका है। देश भूला नहीं है, जब दुनिया तेजी से विकास कर रही थी तब कांग्रेस सरकार घोटालों के कीर्तिमान गढ़ रही थी। दुनिया के देश हर पल आगे बढ़ रहे थे लेकिन कांग्रेस पार्टी युवा पीढ़ी को पीछे धकेल रही थी। 60 साल तक ये लोग गरीबी हटाओ का ही नारा लगाते रहे। देश जानता है, ये मोदी है जिसने भारत को दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया है। ये मोदी है जिसने 10 साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। ये मोदी है जिसने दशकों पुरानी समस्याओं का समाधान किया। कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा, कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी आखिरी सांस ले रहा है। पाकिस्तान को मुह तोड़ जवाब मिला। नक्सलवाद की कमर टूटी। भ्रष्टाचार पर लगाम लगी। कितना कुछ हुआ, गरीब के इस बेटे ने गरीब के हर सुख-दुख की चिंता की। गरीबों को बिना कट बिना कमीशन के पैसा सीधे उनके बैंक अकाउंट में मिलने लगे। पहली बार 4 करोड़ गरीबों को पक्के मकान मिले। 50 करोड़ से ज्यादा गरीबों के बैंक के खाते खुले। हमारी माताओं बहनों को शौचालय मिले, उन्हें उज्जवला सिलेंडर मिले, धुंए से आजादी मिली। ये सब किसने किया? ये सब किसने किया? ये सब किसने किया? ये सब किसने किया? ये सब किसने किया? ये सब मोदी तो निमित्त है। ये सब आपके एक वोट ने किया है। ये आपके वोट की ताकत है कि जिसके कारण कभी नहीं हुआ वो आपके सही वोट ने करके दिखाया। इस बार भी आपका वोट विकसित बंगाल बनाने के लिए, विकसित भारत बनाने के लिए।

साथियों,

जब नीयत ठीक होती है, तो इंसान अपने काम काज का लेखा-जोखा बताता है। जब नीयत में खोट होती है, तो बहाने बताता रहता है। आज देश देख रहा है एक ओर केंद्र में काम करने वाली मोदी सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड देश की जनता को प्रस्तुत कर रही है। दूसरी ओर बंगाल में टीएमसी के पास रिपोर्ट कार्ड नहीं है, उसके पास तो रेट कार्ड है, रेट कार्ड। टीएमसी ने बंगाल में हर नौकरी का रेट कार्ड लगा रखा है, पैसा दो नौकरी लो। हमारे स्कूल, शिक्षा के मंदिर इन लोगों ने उनको भी नहीं छोड़ा। टीएमसी के मंत्रियों ने खुलेआम नौकरियों की निलामी की नौकरियां बेची। इन्होंने हमारी नई पीढ़ी का भविष्य दाव पर लगा दिया। आप जानते हैं ना, ये सारे घोटाले किसके संरक्षण में हो रहे हैं? कौन भ्रष्टाचारियों के आरोपियों को बचाने में लगा है? कौन सीबीआई को काम नहीं करने दे रहा?

साथियों,

टीएमसी से बंगाल के लोगों को भी खतरा है। बंगाल की पहचान को भी खतरा है। आज पूरा देश बंगाल की स्थितियों को लेकर बहुत चिंतित है। बंगाल में आए दिन हिंसा होती है, बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याएं होती है। झारग्राम में भी बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। बंगाल में दंगे आम बात हो गई है, आदिवासी भाई-बहनों की पहचान खत्म करने के प्रयास हो रहे हैं। लेकिन टीएमसी को किसकी चिंता है? टीएमसी को अपने वोट बैंक की चिंता है? ये लोग घुसपैठियों को बुला बुलाकर बसा रहे हैं। सीमावर्ती इलाकों में बंगाल के लोगों की आबादी घट रही है। आप मुझे बताइए, घुसपैठिए हमारे देश में आते हैं एक किसकी जमीन पर कब्जा करते हैं? हमारे दलित, हमारा पिछड़ा, हमारे आदिवासियों की जमीन पर एक कब्जा करते हैं। भाइयों बहनों, टीएमसी कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती है। कांग्रेस पार्टी कह रही है वो सबकी संपत्ति की जांच कराएगी। फिर आपका पैसा आपकी जमीन अपने वोट जिहाद वालों को वोट बैंक वालों को दे देंगे। क्या मैं जरा आपसे पूछना चाहता हूं, क्या आप आपका अधिकार आप किसी को छीनने देंगे? क्या ये बात आपको स्वीकार है क्या? आप होने देंगे क्या?

साथियों,

बाबा साहब आंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे। यही हमारे संविधान की मूल भावना है। लेकिन इंडी गठबंधन वाले पूरे देश में एससी, एसटी ओबीसी का आरक्षण अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं। इन्होंने कर्नाटका में ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे भी दिया है। मैंने कांग्रेस और इंडी गठबंधन को 23 अप्रैल को चैलेंज दिया था, मैंने कहा था कांग्रेस पार्टी लिखकर के दे कि वे कभी भी एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण नहीं छिनेगी और ये आरक्षण मुसलमानों को नहीं देगी। इसके बाद से कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों को सांप सुंघा हुआ है सांप। उनके मुंह पर ताला लग गया है, उनकी बोलती बंद हो गई है। आज 27 दिन हो गए कांग्रेस ने कोई जवाब नहीं दिया और मुझे पता है कांग्रेस जवाब देने वाली भी नहीं है। आज ही मैंने सोशल मीडिया पर कांग्रेस के शाहजादे का एक वीडियो देखा है, ये बात बड़ी गंभीर है मैं आप सबसे कहता हूं मेरी इस बात पर गौर कीजिए। मैं मीडिया वालों को खास कहता हूं, जिन मीडिया वालों ने जिन इको सिस्टम ने ये घोर संप्रदाय वादी लोगों की चमड़ी बचाने का काम किया है। वो भी जरा कान खुल कर के सुन ले। ये वीडियो 11-12 साल पुराना है। ये कांग्रेस के शाहजादे का वीडियो है, इस वीडियो में कांग्रेस के शाहजादे खुलेआम कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी मुसलमानों को आरक्षण देगी। एक तरफ उस समय के प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ये बार-बार कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है और दूसरी तरफ रिमोट कंट्रोल से सरकार चला रहे शाहजादे का ताल ठोक कर ये कहना कि कांग्रेस मुसलमानों को आरक्षण देगी। यही कांग्रेस की सच्चाई है, जिसे कांग्रेस और उसके इको सिस्टम ने वर्षों तक देशवासियों के सामने आने नहीं दिया। पिछले दिनों मैंने बहुत सारे टीवी इंटरव्यू दिए, बहुत सारे मीडिया में इंटरव्यू, प्रेस में दिए और हर टीवी वाला आता था मुझे पूछता था कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में तो नहीं लिखा है। आज मैं बहुत बड़ा सबूत पेश कर रहा हूं शाहजादा खुद बोल रहे हैं कि वो मुसलमानों को आरक्षण देंगे यानि इन लोगों में तीन बुराइयां साफ है। एक ये इंडी अलांइस वाले, कांग्रेस वाले उनके साथी पूरी तरह 100% ये Communal है। ये भारत की बिन सांप्रदायिकता के संविधान के घोर विरोधी है। दूसरा ये घोर जातिवादी है। और तीसरा ये घोर परिवारवादी है ये तीनों बुराइयों से भरे हुए हैं ये लोग। और मैं देश के मीडिया जगत को चुनौती देता हूं बहुत बचाया इन लोगों को, जिन इको सिस्टम ने इन लोगों की रक्षा की है वो जरा कान खोल के सुन ले आपने देश के संविधान के अपमान को देखा, लेकिन आंखें बंद कर ली ये Communal लोग, जातिवादी लोग, परिवारवादी लोग, मोदी का हिसाब मांग रहे हैं? और आजकल मैं हर दिन उनका एक कच्चा चिट्ठा सबूतों के साथ खोल रहा हूं कि कितने घोर कम्युनल है ये कितने घोर बिन सांप्रदायिकता के विरोधी है। ये 100% सांप्रदायिक लोग है, कांग्रेस मुसलमानों को आरक्षण देगी और वो भी एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण छीन करके लूट लेंगे आपका अधिकार। 24 के इस चुनाव में मोदी ने कांग्रेस की इस मुस्लिम लीगी सोच का नकाब उतार दिया है। पर्दाफास कर दिया है और इसलिए ये लोग बौखलाए हुए हैं और उनकी पूरी Eco- system इससे बचने के रास्ते खोज रही है। मोदी ने आपको ऐसा पकड़ा, ऐसा पकड़ा है, देश इस चुनाव में आपको सजा देने वाला है। मैं आपसे पूछता हूं, क्या सामान्य वर्ग के लोग एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के आप लोग इंडी गठबंधन वालों को टीएमसी को अपना आरक्षण छीनने देंगे? अपना अधिकार छिनने देंगे?

साथियों,

बंगाल में आपकी आस्था पर आक्रमण करने की जिम्मेदारी टीएमसी सरकार ने ले रखी है। टीएमसी के नेता कहते हैं कि राम मंदिर तो अपवित्र है। क्या राम मंदिर अपवित्र है? क्या राम मंदिर अपवित्र है? क्या टीएमसी के इरादे अपवित्र है कि नहीं है? अरे टीएमसी सरकार खुद राम नवमी पर रोग लगाने फरमान जारी करती है। टीएमसी के गुंडों से रामनवमी शोभा यात्रा पर हमले करवाए जाते हैं। अब तो यहां की मुख्यमंत्री खुद हिंदू संतों को धमकी दे रही है। राम कृष्ण मिशन, इस्कॉन, भारत सेवाश्रम संघ, ये हमारे बंगाल की आध्यात्मिक पहचान है। यहां की सीएम मंच पर से इन महान संस्थाओं को धमका रही है और इस धमकी ने टीएमसी के गुंडों का हौसला भी बढ़ा दिया है। पता चला है कि जलपाई गुड़ी में राम कृष्ण मिशन के आश्रम में कल रात को तोड़फोड़ की गई है। आश्रम में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई है। उनको धमकी दी गई है। ये बंगाल को आप किस तरह ले जा रही है टीएमसी सरकार? कभी बंगाल में रामकृष्ण मिशन को धमकियां मिलेगी, आश्रम में तोड़फोड़ होगी, क्या किसी देशवासी ने कभी सोचा था? लेकिन अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए टीएमसी सरकार हद पार कर रही है। राम कृष्ण मिशन का अपमान हमारे संतों का ये अपमान बंगाल कभी भी सहन नहीं करेगा। और पूरा देश जानता है मेरे जीवन को गढ़ने में राम कृष्ण मिशन का कितना बड़ा योगदान है। मेरा रामकृष्ण मिशन से कैसा निकट का नाता है। प्रधानमंत्री होने के बाद भी जब भी अवसर मिला अगर रात किसी को रुकना था, तो रामकृष्ण मिशन के सन्यासियों के साथ जाकर के रुकता हूं।

साथियों,

कांग्रेस और टीएमसी के लोगों ने हमेशा आदिवासियों को आगे बढ़ने से रोका है। आपको पता है ना, देश में पहली बार एक महिला आदिवासी को राष्ट्रपति किसने बनाया? बीजेपी ने बनाया, लेकिन आदिवासी महिलाओं को चुनाव हराने के लिए कौन-कौन पार्टिया इकट्ठा हुई थी ये सारे टीएमसी वाले ये सारे कांग्रेस वाले ये सारे वाहम वाले, इन सबने देश की आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनने से रोकने की दिन-रात कोशिशें की थी। लेकिन मोदी है उनके आगे उनकी चलती नहीं है। टीएमसी ने अपनी पार्टी के नेता को उनके खिलाफ उतारा था। आप मुझे बताइए, जो लोग आदिवासी महिला को राष्ट्रपति नहीं बनने देना चाहते उन्हें आप लोगों के पास आकर के वोट मांगने का अधिकार है क्या? उन्होंने आप से विश्वासघात किया है कि नहीं किया है? आपसे अन्याय कि है कि नहीं किया है? तो ऐसे लोगों को घुसने देंगे क्या? साफ कर देंगे नहीं इस चुनाव में?

साथियों,

मोदी बंगाल के विकास के लिए काम कर रहा है। 2019 में आपने बीजेपी को मौका दिया, मैंने विकास के लिए पूरी ताकत लगा दी। हमने झारग्राम में नया मेडिकल कॉलेज खोला, हमने बंगाल की रेल कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए काम किया, हमने यहां झारग्राम चाकुलिया की तीसरी लाइन का निर्माण किया, रेलवे स्टेशनों को आधुनिक बनाया, हमारा झारग्राम स्टेशन भी अमृत स्टेशन बन रहा है, लेकिन साथियों जहां कानून व्यवस्था तबाह होती है वहां निवेश पर भी असर पड़ता है और उद्योगों का विकास भी नहीं होता है। हमारा मेदनीपुर और तामलुक उद्योग की संभावनाओं से भरा हुआ है। वहां Petro- chemical इंडस्ट्री की अपनी पहचान रही है। लेकिन इतने साल से टीएमसी बंगाल में काबिज है, टीएमसी सरकार ने यहां के उद्योगों को आगे नहीं बढ़ने दिया और सिर्फ तामलुक की ही बात नहीं है ये पूरे बंगाल का दुर्भाग्य है।

साथियों,

आपका एक वोट टीएमसी के पूरे सिंडिकेट पर भारी पड़ेगा। इस बार पार्टी ने तामलुक से जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय जी और कांती से सोमेंद्र अधिकारी जी को जिम्मेदारी दी है। आप झारग्राम से मेरे साथी डॉक्टर प्रणत टुडु को भी भारी वोटों से जिताएं। तामलुक में और झारग्राम में आपका दिया हुआ हर वोट सीधा मोदी के खाते में जमा होगा। इनको दिया गया एक-एक वोट बंगाल को अंधेरे से रोशनी की ओर ले जाएगा। मोदी आपके सपने पूरे करने के लिए दिन-रात काम करेगा। आप मेरा एक काम करेंगे? आप मेरा एक काम करेंगे? जरा दोनों हाथ ऊपर करके बताइए मेरा काम करेंगे? आप गांव-गांव ज्यादा से ज्यादा परिवार में जाना और हर परिवार में जाकर के कहना के अपने मोदी जी आए थे और मोदी जी ने आपको प्रणाम कहा है। मेरा प्रणाम पहुंचा देंगे? मेरा जोहार पहुंचा देंगे?

बोलिए भारत माता की…

भारत माता की… भारत माता की…

वंदे… वंदे… वंदे... वंदे... वंदे... वंदे... वंदे... वंदे... वंदे...

Explore More
ভারতের ৭৭তম স্বাধীনতা দিবস উপলক্ষে লালকেল্লার প্রাকার থেকে দেশবাসীর উদ্দেশে প্রধানমন্ত্রীর ভাষণ

জনপ্রিয় ভাষণ

ভারতের ৭৭তম স্বাধীনতা দিবস উপলক্ষে লালকেল্লার প্রাকার থেকে দেশবাসীর উদ্দেশে প্রধানমন্ত্রীর ভাষণ
Rs 3 lakh crore allotted for schemes benefitting women and girls: What do the benefits include?

Media Coverage

Rs 3 lakh crore allotted for schemes benefitting women and girls: What do the benefits include?
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
সোশ্যাল মিডিয়া কর্নার 23 জুলাই 2024
July 23, 2024

Budget 2024-25 sets the tone for an all-inclusive, high growth era under Modi 3.0