TMC involved in crimes against women, particularly from SC/ST communities: PM Modi in Purulia, WB
Whether it is TMC or Congress, they are two sides of the same coin: PM Modi in Purulia, WB

नमोस्कार !

पुरुलिया ने, जंगलमहल ने मोदी को, भाजपा को असीम स्नेह दिया है। मोदी आज यहां आपसे सिर्फ वोट मांगने नहीं आया है, बल्कि मैं आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं। आमी आपनार आशीर्बाद निते ऐशे छी। मुझे विकसित भारत के लिए आपका आशीर्वाद चाहिए। मुझे आत्मनिर्भर भारत के लिए आपका आशीर्वाद चाहिए।

साथियों, 

4 जून अब बहुत दूर नहीं है। और अभी मैं हेलीकॉप्टर में उतर कर, इतने लोग थे कि मैं उनके दर्शन करने के लिए चला गया। ये दिल्ली में एयर कंडीशन कमरे में बैठ करके एक परसेंट इधर हुआ तो क्या होगा, एक परसेंट उधर हुआ तो क्या हुआ होगा। अपना दिमाग खपाते हैं, बेकार में टाइम खराब मत करो। यह दृश्य देख लो 4 जून को क्या होने वाला है। इंडी गठबंधन वालों के तरकश में जितने तीर थे, ये लोग चला चुके हैं। लेकिन जनता जनार्दन के सुरक्षा कवच के आगे इनका हर तीर, इनकी हर साजिश, नाकाम साबित हुई है। मोदी ने इन चुनावों में इंडी गठबंधन वालों का कच्चा चिट्ठा देश के सामने खोलकर रख दिया है। ये लोग संविधान खत्म करना चाहते हैं, ये लोग घुसपैठियों को बढ़ावा देते हैं, ये लोग वोटबैंक को खुश करने के लिए CAA का विरोध करते हैं। 

साथियों,

TMC औऱ उसके साथी दलितों-पिछड़ों-आदिवासियों को मिल रहा आरक्षण छीन लेना चाहते हैं। बाबा साहेब आंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे, लेकिन आज इंडी गठबंधन वाले धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं। कर्नाटका में इन लोगों ने ओबीसी कोटे का आरक्षण मुसलमानों को दे दिया है। TMC इस साजिश में कंधे से कंधा मिलाकर कांग्रेस के साथ खड़ी है। मैं जरा आपसे पूछना चाहता हूं, आप लोग जवाब देंगे? जवाब देंगे? क्या आप अपना आरक्षण समाप्त होने देंगे? आपका आरक्षण लूटने देंगे? आपको मिला आरक्षण किसी और को देने देंगे? आप लोग टीएमसी और कांग्रेस का वोट बैंक नहीं है इसलिए इन पार्टियों को आपकी रत्ती भर परवाह नहीं है।

साथियों,

TMC ये कहकर राजनीति में आई थी कि मां-माटी-मानुष की रक्षा करेगी। आज TMC मां-माटी-मानुष का ही भक्षण कर रही है। बंगाल की महिलाओं का भरोसा TMC से टूट गया है। संदेशखाली में जो पाप हुआ है, उसने पूरे बंगाल की बहनों को सोचने पर मजबूर किया है। SC/ST परिवार की बहनों को तो TMC के लोग इन्सान ही नहीं समझते। अपने शाहजहां को बचाने के लिए, TMC के लोग संदेशखाली की बहनों को ही दोषी ठहरा रहे हैं। उनके चरित्र पर सवाल उठा रहे हैं। जैसी भाषा ये लोग उनके लिए बोल रहे हैं, इसका जवाब बंगाल की हर बेटी अपने वोट से TMC को तबाह कर देगी। 

साथियों,

(भाई आप अपना चित्र लाए, नीचे रखो, लोग पीछे परेशान हो रहे, नीचे रखो इसको। मैंने देख लिया, मैं आपका बहुत आभारी हूं। औरों को परेशान मत करो। पीछे परेशान हो रहे लोग।) तोलाबाजी करना, चोरी करना, TMC की विचारधारा बन चुकी है। आचार-विचार एक ही बन चुका है। आप मुझे बताइए साथियों, जिस बंगाल में मां सरस्वती की पूजा होती है, वहां TMC सरकार शिक्षा में भी चोरी करती है। शिक्षकों की भर्ती में हज़ारों नौजवानों का भविष्य इन्होंने बर्बाद कर दिया। और इन सभी नौजवानों को कर्ज में डुबो दिया क्योंकि नौकरी के लिए उन्हें कर्ज करके ये टीएमसी वालों को पैसा देना पड़ा। लेकिन साथियों नुकसान सिर्फ इन नौजवानों का ही नहीं, आज बंगाल के गांवों के स्कूलों में शिक्षक नहीं है, टीएमसी ने उन बच्चों का भविष्य भी चोरी कर लिया।

भाइयों और बहनों,

TMC हो या कांग्रेस हो, ये एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं। आप देखिए, कांग्रेस के मंत्री, कांग्रेस के सांसद के पास से कैसे नोटों के पहाड़ मिल रहे हैं। आपने देखा है कि नहीं, टीवी पर नोटों के पहाड़ देखे हैं ना। मैंने अपनी जिंदगी में आंख के सामने नोटों का ढेर नहीं देखा। जितने नोटों के पहाड़ पर यह चोर लुटेरे बैठे हैं। यहां टीएमसी के नेताओं और मंत्रियों के पास से भी नोटों के पहाड़ निकलते हैं। ये भ्रष्टाचार करते रंगे हाथ पकड़े जा रहे हैं और गाली मोदी को देते हैं। 

मुझे बताइए भाई क्या मैंने देशवासियों से कभी कुछ छिपाया है क्या? मैंने 14 में कहा था ना मैं भ्रष्टाचारियों के खिलाफ काम करूंगा। मैंने कहा था कि नहीं कहा था। मैंने 2019 में कहा था ना कि मैं भ्रष्टाचारियों को एक-एक करके पकडूंगा। कहा था कि नहीं कहा था। और 24 में कह रहा हूं मैं भ्रष्टाचारियों को जेल के बाहर रहने नहीं दूंगाआप बताइए साथियों, आपको लूटने वालों के साथ मोदी ठीक कर रहा कि नहीं कर रहा है? ठीक कर रहा है कि नहीं कर रहा है? मुझे करना चाहिए कि नहीं करना चाहिए? पूरी ताकत से करना चाहिए नहीं करना चाहिए? ये लोग गालियां दें तो भी करना चाहिए कि नहीं करना चाहिए। ये झूठे आरोप लगाए तो भी करना चाहिए कि नहीं करना चाहिए। आपको लूटने वालों पर चोट होनी चाहिए कि नहीं होनी चाहिए। मोदी आज आपको एक और गारंटी दे रहा है 4 जून के बाद नई सरकार बनते ही ऐसे हर भ्रष्टाचारी, उनकी जिंदगी जेलों में ही बीतेगी। चार जून पड़े भ्रष्टाचारी देर उपरे एक्शन आरो तीव्र होवे। और ये जो लूटा हुआ पैसा मोदी पकड़ रहा है ना, ये पैसा उन पीड़ितों का जिनसे उन्होंने लूटा है, मेरी कोशिश है वो पैसे उनको वापस मिले और इसके लिए मोदी रास्ता खोज रहा है। 

भाइयों और बहनों,

बंगाल की जनता ने इस बार TMC को साफ करने का पक्का मन बना लिया है। इसके रुझान आने शुरु भी हो गए हैं। और इसी के साथ TMC की बौखलाहट भी बढ़ती जा रही है। जिन्हें पहले कभी किसी ने पूछा नहीं, मोदी आज उनकी पूजा करता है। वो सदियों से वंचित रहे हैं, मोदी उन्हें वरीयता देता है। आज गरीब हों, दलित हों, पिछड़े हों, आदिवासी हों, मोदी ने सभी को अपनी योजनाओं का लाभ पहुंचाया है। पक्का घर सभी को मिला है, कोई भेदभाव नहीं किया। टॉयलेट और गैस कनेक्शन सभी को मिले हैं, मोदी ने कोई भेदभाव नहीं किया। आप मुझे बताइए, मोदी जो मुफ्त चावल देता है उसमें कोई भेदभाव करता है क्या? मोदी ने आपका बैंक में जो खाता खुलवाया उसमें कोई भेदभाव किया क्या?

साथियों, 

मैं जानता हूं कि पुरुलिया के आप लोगों को किस तरह जल संकट का सामना करना पड़ता है। ये जल संकट, हमारे गरीब, दलित-पिछड़े-आदिवासी भाई-बहनों का जीवन और मुश्किल बना देता है। मोदी की कोशिश, देश के हर घर तक नल से जल पहुंचाने की है। माताओं-बहनों मुझे हर घर में नल से जल पहुंचाना है। पिछले 5-6 साल में 12 करोड़ से ज्यादा घरों को हमने नल कनेक्शन से जोड़ा है। लेकिन पुरुलिया जैसे इलाकों में TMC सरकार, इस अभियान को भी आगे नहीं बढ़ने दे रही है। उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में जहां भाजपा की सरकार है, वहां हर रोज, अलग-अलग गांव में, अलग-अलग इलाके में एक दिन में 30 हजार घरों को नल कनेक्शन दिया जा रहा है। कितना बड़ा काम हो रहा है, उसके सामने बंगाल में एक दिन में सिर्फ 5 हजार घरों में काम होता है क्योंकि TMC वाले करने नहीं देना चाहते। उनके तोलाबाज करने नहीं देना चाहते। TMC सरकार से यहां विकास की कोई उम्मीद नहीं लगाई जा सकती।

साथियों, 

मैं आज गंभीर बात कहना चाहता हूं और बड़ी पीड़ा के साथ कहना चाहता हूं। आप जानते हैं, स्वामी विवेकानंद जब विदेश की धरती पर गए थे, जब वो भारत की बात करते थे, तो लाखों लोग उनके भक्त बन गए थे। पर एक वर्ग ऐसा भी था, जिसको भारत से नफरत थी। उन्होंने स्वामी विवेकानंद का खूब अपमान किया, खूब धमकाने की कोशिश की। पर स्वामी विवेकानंद मां भारती का मिशन लेकर निकले थे, वो कहां डरने वाले थे? आज ऐसा ही बंगाल की धरती पर हो रहा है। चुनाव में बंगाल के लोगों को डराने-धमकाने, हिंसा कराने वाली TMC सरकार ने इस बार सारी हदें पार कर दी है। आज देश और दुनिया में इस्कॉन, राम कृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ सेवा और सदाचार के लिए जाने जाते हैं। वे भारत का नाम रोशन करते हैं, लेकिन आज बंगाल की मुख्यमंत्री इस्कॉन वालों को, राम कृष्ण मिशन वालों को और भारत सेवाश्रम संघ के संन्यासियों को खुले तौर पर धमका रही हैं, खुले मंच से उन्हें चेतावनी दे रही हैं। दुनिया भर में इन मिशनों से जुड़े लाखों अनुयायी रहते हैं, इनका मकसद सिर्फ और सिर्फ लोगों की सेवा करना है। बंगाल की सरकार ने उनपर ऊंगली उठाई, उनका नाम लेकर धमका रही हैं, इतनी हिम्मत, सिर्फ अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए, उन्हें साधने के लिए TMC इतने निचले स्तर पर उतर आई है। इसे बंगाल की जनता का ज़रा भी ख्याल नहीं, लाखों लोगों की भावनाओं का ख्याल नहीं। भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद, स्वामी विवेकानंद और स्वामी प्रणवानंद जैसे आध्यात्मिक गुरुओं का अपमान ये देश कभी नहीं सहेगा। ऐसी सरकार जो बंगाल की सेवा संस्कृति के प्रति कोई सम्मान नहीं रखती है, उसे आपने अपने वोट की ताकत से ऐसी सजा देनी है कि कभी वो हमारे संतों, महंतों और महापुरुषों का अपमान न कर सके। 

भाइयों और बहनों,

भाजपा सरकार, विकास भी, विरासत भी के मंत्र पर काम करती है। पुरुलिया और इस क्षेत्र का छाऊ नृत्य बहुत प्रसिद्ध है। ये भाजपा ही है कि जिसने छाऊ मास्क को GI टैग दिया है, इसे पुरुलिया की पहचान के साथ जोड़ा है। भाजपा, देश की संस्कृति की इस समृद्धि को दुनिया भर में ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है।

साथियों, 

यहां अयोध्या पहाड़ है, यहां सीताकुंड भी है। प्रभु राम के चरण यहां पड़े हैं। यहां 500 साल बाद जब हमारे देश में प्रभु राम का भव्य मंदिर बना, उसमें हमारे रामलला विराजे हैं। आपको आनंद हुआ कि नहीं हुआ। आपको खुशी हुई कि नहीं हुई। बोलो जय श्रीराम। लेकिन TMC को राम का नाम लेना, राम नवमी मनाना ही पसंद नहीं है। सिर्फ वोटबैंक को खुश करने के लिए ये हमारी आस्था तक की परवाह नहीं करते। ऐसी TMC आपका एक वोट पाने के लायक नहीं है।

भाइयों और बहनों,

मोदी पुरुलिया के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। यहां हाईवे और रेलवे का काम गति पक़ड़ रहा है। पुरुलिया रेलवे स्टेशन का कायाकल्प हो, वंदे भारत ट्रेन हो, इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी हमारी प्राथमिकता है। हाल में ही मुझे रघुनाथपुर थर्मल पावर स्टेशन का शिलान्यास करने का भी अवसर मिला है। 11 हज़ार करोड़ रुपए के इस प्रोजेक्ट से अनकों रोज़गार बनेंगे।

साथियों,

देश विकसित तब होगा, जब बंगाल भी विकसित होगा। जखोन बांग्लार बिकाश होबे, तबेई देशेर बिकाश होबे। इसलिए 25 मई को आपको हमारे साथी ज्योतिमय सिंह महतो जी को हर बूथ पर विजयी बनाना है। कमल पर पड़ा आपका हर वोट सीधा मोदी के खाते में जाएगा। आप मेरा एक काम करेंगे? हाथ ऊपर करके बताइए, मेरा एक काम करेंगे? घर घर जाइएगा और कहिए कि अपने मोदी जी आए थे और मोदी जी ने आपको राम राम कहा है। मेरा राम राम पहुंचा देंगे। हर घर में मेरा राम राम पहुंचा देंगे। 

भारत माता की। भारत माता की। जय माता की।

वंदे, वंदे, वंदे, वंदे, वंदे, वंदे, वंदे, वंदे, वंदे।

Explore More
No ifs and buts in anybody's mind about India’s capabilities: PM Modi on 77th Independence Day at Red Fort

Popular Speeches

No ifs and buts in anybody's mind about India’s capabilities: PM Modi on 77th Independence Day at Red Fort
Indian bull market nowhere near ending, says Chris Wood of Jefferies

Media Coverage

Indian bull market nowhere near ending, says Chris Wood of Jefferies
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
Social Media Corner 18th July 2024
July 18, 2024

India’s Rising Global Stature with PM Modi’s Visionary Leadership