साझा करें
 
Comments
"PM Modi continues his campaign across Delhi"
"Delhi gave us 7 out of 7 seats. You made me your own: PM Modi at rally"
"Congress spoiled 15 years. They are an old party and big party so their ability to ruin is also bigger, says PM Modi"
"We care for the poor and the villages: PM Modi in Delhi"
"Elect a stable Government for Delhi: PM Modi"
"प्रधानमंत्री मोदी का दिल्ली भर में अपना अभियान जारी है।"
"प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी रैली में कहा कि दिल्ली ने सात में से हमें सातों सीट दी है। आपने मुझे अपना बना लिया।"
"कांग्रेस ने 15 साल बर्बाद कर दिया। पुरानी और बड़ी पार्टी होने का कारण बर्बाद करने की उनकी क्षमता भी अधिक है।"
"प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में कहा : हमें गरीबों और गांवों की चिंता है।"
"प्रधानमंत्री मोदी ने कहा : दिल्ली में एक स्थिर सरकार का चुनाव करें।"

मंगलवार, 3 फ़रवरी 2015 को उत्तरी दिल्ली के रोहिणी में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने लोकसभा चुनाव में उन्हें एवं भाजपा को अपनी शक्ति एवं स्नेहिल आशीर्वाद दिया है। श्री मोदी ने कहा, “दिल्ली ने सात में से हमें सातों सीट दी है। आपने मुझे अपना बना लिया। दिल्ली के लोगों द्वारा दिये गए स्नेह और प्यार को लौटाना मेरा कर्तव्य है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि जब भी कोई भारत के बारे में बात करता है, दिल्ली का जिक्र हमेशा आता है।

श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की पिछली सरकार ने दिल्ली के पंद्रह साल खराब कर दिए। इसके साथ-साथ नई सरकार ने भी दिल्ली का एक साल बर्बाद कर दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, “जो लोग आये, वे नये थे, उन्होंने एक साल खराब कर दिया। पिछले 16 वर्षों की बर्बादी से दिल्ली को बाहर निकालने की जिम्मेदारी अब हमारी है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के आलोचकों के पास भी ऐसा कोई मुद्दा नहीं जिसे वे उठा सकें। आगे उन्होंने कहा कि मीडिया भी माँ और बेटे के अभियानों पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहता था जिसकी वजह से आलोचकों को गलत सूचनाओं का सहारा लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। श्री मोदी ने आगे कहा, "जो लोग मूल्य वृद्धि के बारे में पूछते हैं, क्या मैं उनसे पूछ सकता हूँ कि जनवरी 2014 में गैस सिलेंडर की क्या कीमत थी और जनवरी 2015 में गैस सिलेंडर की क्या कीमत है।”

प्रधानमंत्री ने दिल्ली का एक साल बिगाड़ने वाले दूसरी पार्टी के झूठे वादे पर भी सवाल उठाए। प्रधानमंत्री ने कहा “मैं उनसे और उन्हें समर्थन देने वालों से पूछना चाहता हूँ...हम किसी का समर्थन नहीं लेंगे, क्या हुआ।” इसके अलावा उन्होंने कहा, “जो लोग स्विस बैंक खाताधारकों का नाम अपनी जेब में लेकर चलते हैं, कहते हैं कि उन्हें यह नहीं पता कि उन्हें पैसा किसने दिया है।

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के कार्यों एवं इसके द्वारा की गई विभिन्न पहल के बारे में बताते हुए श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सरकार लोगों के आशीर्वाद से आगे बढ़ रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अध्यादेश लाना आम आदमी के जीवन में सुधार के लिए उठाया गया एक कदम है। श्री मोदी ने कहा, “लोग मुझसे पूछते हैं - आप अध्यादेश लेकर क्यों आए। ई-रिक्शा वालों की मदद करना क्या अपराध है? अगर हमें अध्यादेश लाना था तो क्या हमें ऐसा नहीं करना चाहिए था।”

प्रधानमंत्री ने अनधिकृत कॉलोनियों, शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल से संबंधित समस्याओं पर भी बल दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, “हमने सभी कॉलोनियों को अधिकृत करने का फैसला किया। कई वर्षों से यह बात कही जा रही थी लेकिन इसे सिर्फ़ चुनावों के लिए ही इस्तेमाल किया जाता था। हमने इस समस्या का समाधान कर दिया।” उन्होंने जनता को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के अपने उद्देश्य पर बल दिया। श्री मोदी ने कहा कि उन्होंने गरीबी देखी है और भाजपा हमेशा गरीबों और गांवों का हित चाहती है। श्री मोदी ने लोगों से विधानसभा चुनावों में डॉ किरण बेदी के नेतृत्व में दिल्ली के लिए एक स्थिर और जिम्मेदार सरकार चुनने का आग्रह किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार, डॉ किरण बेदी, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय, केन्द्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन और सांसद श्री उदित राज इस अवसर पर उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए भेजें अपने विचार एवं सुझाव
मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
Govt allows Covid vaccines at home to differently-abled and those with restricted mobility

Media Coverage

Govt allows Covid vaccines at home to differently-abled and those with restricted mobility
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM Modi's remarks at Quad Leaders' Summit
September 24, 2021
साझा करें
 
Comments

Delivering his opening remarks at the Quad Leaders' Summit, PM Modi termed the grouping to be "a force for global good." PM Modi said, "As Quad we will together work to help humanity...Our Quad Vaccine Initiative will help Indo-Pacific Countries...On the basis of our shared democratic values, Quad will march ahead with positive thinking and approach."