साझा करें
 
Comments

 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज अबू धाबी के युवराज महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ टेलीफोन पर बातचीत की।

दोनों नेताओं ने दुनिया में जारी कोविड-19 महामारी के प्रकोप, दोनों देशों में मौजूदा हालात के मद्देनजर जानकारियों और विचारों का आदान प्रदान किया। साथ ही उनकी सरकारों द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में भी एक-दूसरे को बताया। उन्होंने इस बात पर सहमति जाहिर की कि वायरस को नियंत्रित करने के लिहाज से अगले कुछ हफ्ते अहम होने जा रहे हैं और सभी देशों को इस महामारी से निपटने के लिए ठोस और समन्वित प्रयास करने की जरूरत होगी। इस संदर्भ में, उन्होंने आज हुई जी 20 नेताओं की वर्चुअल समिट के आयोजन की सराहना की, जिसमें महामारी पर चर्चा हुई थी।

दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के साथ जुड़ी मजबूती और समृद्धि के अहमियत पर जोर दिया। उन्होंने मौजूदा हालात में विशेषकर निर्बाध सामानों (लॉजिस्टिक) की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उनके अधिकारियों के बीच नियमित परामर्श बनाए रखने पर सहमति जाहिर की।

अबू धाबी के युवराज ने प्रधानमंत्री को यूएई में रह रहे 20 लाख से ज्यादा भारतीयों की कुशलता के प्रति भरोसा दिलाया और वहां की अर्थव्यवस्था में उनके योगदान को स्वीकार किया। प्रधानमंत्री ने मौजूदा हालात में भारतीय प्रवासियों के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा को लेकर व्यक्तिगत रूप से ध्यान दिए जाने पर युवराज के प्रति आभार प्रकट किया। प्रधानमंत्री ने युवराज और शाही परिवार के साथ ही अमीरात के नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। युवराज ने प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए भेजें अपने विचार एवं सुझाव
मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
Govt allows Covid vaccines at home to differently-abled and those with restricted mobility

Media Coverage

Govt allows Covid vaccines at home to differently-abled and those with restricted mobility
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ सार्थक बातचीत की। अपनी टिप्पणी में पीएम मोदी ने कहा, "आज का द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन महत्वपूर्ण है। हम इस सदी के तीसरे दशक की शुरुआत में मिल रहे हैं। भारत और अमेरिका के बीच और भी मजबूत दोस्ती के बीज बोए गए हैं।"