"CM seeks blessings of Lord Jagannath, seeks blessings for poor, farmers and youth"
"Shri Modi greets Kutchi community on Kutch New Year"

रथयात्रा की पूर्व तैयारियों का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने रथयात्रा की पूर्वसंध्या पर आज अहमदाबाद के सुप्रसिद्ध जगन्नाथजी मंदिर पहुंचकर भगवान जगन्नाथजी की 136 वीं रथयात्रा की पूव तैयारियों का निरीक्षण किया।श्री मोदी ने भक्तिभाव से भगवान जगन्नाथजी की संध्या आरती तथा दर्शन कर महंत दिलीपदासजी का आशीर्वाद लिया और दिलीपदासजी और महेन्द्रभाई झा के साथ रथयात्रा की पूर्व तैयारियों का जायजा लिया।

जगन्नाथजी मंदिर में आज रथयात्रा की पूर्व संध्या पर भक्तों और मंदिर के सतगणों सहित ट्रस्टियों ने श्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। जगन्नाथजी मंदिर के गादीपति महंत दिलीपदासजी महाराज ने भी श्री मोदी का अभिवादन किया।

श्री मोदी ने इस मौके पर कहा कि भगवान जगन्नाथजी की इस रथयात्रा का लोकोत्सव पिछले सवा सौ से ज्यादा वर्षों से उमंग- उत्साह का पर्व बना हुआ है। भगवान जगन्नाथजी गरीबों के देवता हैं, मसीहा हैं और रथयात्रा द्वारा दरिद्रनारायणों को दर्शन सेकर उनका हालचाल जानने के लिए नगर भ्रमण पर निकलते हैं। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद मिल मजदूरों और गरीबों का शहर रहा है। देश के कौने- कौने से मिल मजदूरी के लिए आकर इस नगर को गरीबों और दरिद्रों ने विकसाया है। समग्र गुजरात में 125 से ज्यादा शहरों और नगरों में जगन्नाथजी की रथयात्रा लोकोत्सव के स्वरूप में शांति और सदभावना का मंत्र लेकर निकलती है।

श्री मोदी ने इस वर्ष भी भगवान जगन्नाथजी की कृपा किसानों, गरीबों, ग्रामीणों और सभी पर बरसती रहे, युवा वर्ग को रोजगार मिलता रहे और देश नई ऊंचाइयां हासिल करे, यह प्रार्थना की है।

इस मौके पर मार्ग और आवास मंत्री श्रीमती आनन्दी बेन पटेल, गृह राज्य मंत्री रजनीकांत पटेल, कानून मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा, अहमदाबाद की मेयर श्रीमती मीनाक्षी बेन पटेल और जगन्नाथजी मंदिर के ट्रस्टी महेन्द्र भाई झा भी मौजूद थे।

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
India’s Defense Export: A 14-Fold Leap in 7 Years

Media Coverage

India’s Defense Export: A 14-Fold Leap in 7 Years
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 14 जुलाई 2024
July 14, 2024

New India celebrates the Nation’s Growth with PM Modi's dynamic Leadership