साझा करें
 
Comments
पीएमएनआरएफ से अनुग्रह राशि की घोषणा की

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने केरल के पलक्कड़ जिले में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने पीएमएनआरएफ से प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को 2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया;

“पीएम नरेन्द्र मोदी ने केरल के पलक्कड़ जिले में एक दुर्घटना के कारण हुई लोगों की मौत पर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।”

"पीएमएनआरएफ से प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। प्रत्येक घायल व्यक्ति को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।"

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
ASI sites lit up as India assumes G20 presidency

Media Coverage

ASI sites lit up as India assumes G20 presidency
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
पीएम मोदी ने गुजरात के कांकरेज और पाटण में जनसभाओं को संबोधित किया
December 02, 2022
साझा करें
 
Comments
कोई भी काम हो, कांग्रेस अपना स्वार्थ पहले देखती है, देश का हित बाद में: कांकरेज में पीएम मोदी
सीमावर्ती गांवों में सुविधाएं विकसित की जा रही हैं ताकि गांवों में पलायन के बजाय रोजगार और स्वरोजगार के अधिक अवसर पैदा हों: कांकरेज में पीएम मोदी
देश को विश्वास है कि चुनौतियां कितनी भी बड़ी हों, समाधान भाजपा ही निकालेगी: पाटण में पीएम मोदी
बीजेपी सरकार ने "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" से लेकर सेना में बेटियों की भर्ती तक कई अभूतपूर्व फैसले लिए हैं: महिला सशक्तिकरण पर पीएम मोदी

पीएम मोदी ने गुजरात में आगामी चुनावों के लिए आज भी अपना प्रचार जारी रखा। कांकरेज में अपने पहले संबोधन में पीएम मोदी ने भारतीय समाज में गायों के आर्थिक और धार्मिक महत्व के बारे में बात की। पाटण में अपने दूसरे संबोधन में पीएम मोदी ने गुजरात में भाजपा के लिए सुनिश्चित जीत पर बात की।

कांकरेज जनसभा की प्रमुख बातें

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने दशकों तक गुजरात में विकास रोकने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। पीएम मोदी ने कहा,"कांग्रेस ने दशकों तक देश में, गुजरात में सरकारें चलाईं। कांग्रेस की एक पक्की पहचान रही है- अटकाना, लटकाना, भटकाना। कोई भी काम हो, कांग्रेस अपना स्वार्थ पहले देखती है, देश का हित बाद में।" पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस किसानों की समस्याओं को समझने में विफल रही और उनके द्वारा कई सिंचाई परियोजनाओं को रोक दिया गया था जो केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद ही पूरी हुईं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के कुछ उदाहरणों का जिक्र किया और कहा, “कांग्रेस हजारों-लाखों करोड़ रुपए के घोटाले किया करती थी। बीते आठ वर्षों में भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार पर कठोर प्रहार किया है। कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना लिया था”

अंत में 20 वर्षों में भाजपा द्वारा किए गए विकास कार्यो का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा,"सीमावर्ती गांवों में ऐसी सुविधाएं विकसित की जा रही हैं, ऐसे गांवों में रोजगार-स्वरोजगार के अधिक मौके बनें। ताकि पलायन के बजाय अधिक रोजगार और गांवों में स्वरोजगार के अवसर पैदा हों।"

पाटण जनसभा की प्रमुख बातें

पीएम मोदी ने पाटण में अपनी पुरानी यादों को ताजा किया और कहा कि पाटण आने पर उनकी पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं। वे यहां सोनीवाड़ा में कागड़ा की खड़की में रहा करते थे। बीजेपी के देश में भरोसे की प्रतीक बनने पर पीएम मोदी ने कहा,"देश को विश्वास है कि चुनौतियां कितनी भी बड़ी हों, समाधान भाजपा ही निकालेगी।" पीएम ने कोविड महामारी के दौरान लोगों को मुफ्त में टीके, वित्तीय सहायता और सब्सिडी प्रदान करने में भाजपा सरकार के प्रयासों का उल्लेख किया।

समाज में महिलाओं की भूमिका को सशक्त बनाने के लिए भाजपा सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा,"भाजपा सरकार ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ से लेकर सेना में बेटियों की भर्ती तक कई अभूतपूर्व फैसले लिए हैं।"पीएम मोदी ने आगे कहा कि पाटण क्षेत्र के बाजरा किसानों को इंटरनेशनल ईयर ऑफ मिलेट्स के माध्यम से बड़े पैमाने पर लाभ होगा।

पीएम मोदी ने जनसभा के आखिर में पिछले 20 वर्षों में गुजरात में हुए विकास कार्यों का उल्लेख किया। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि हर परिवार, हर किसान सौर ऊर्जा से बिजली पैदा करे। सरकार इसके लिए सब्सिडी दे रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पर्यटन में गुजरात की अन्टैप्ट क्षमता को विकसित किया जा रहा है और इससे युवाओं के लिए रोजगार पैदा होगा।