बिहार में ‘लालटेन’ ने अंधेरा ही अंधेरा फैलाया है: पाटलिपुत्र में पीएम मोदी
भारत को ऐसा पीएम चाहिए जो इस दमदार देश का दम, दुनिया के सामने रख सके: पाटलिपुत्र, बिहार में पीएम मोदी
आरजेडी और कांग्रेस एससी/एसटी/ओबीसी का कोटा खत्म करके अपने वोटबैंक को धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती हैं: पाटलिपुत्र, बिहार में पीएम मोदी
इंडी गठबंधन के पास विजन नहीं केवल कंफ्यूजन है: काराकाट, बिहार में पीएम मोदी
जिसने गरीबों को लूटा है वह कितना ही बड़ा शहंशाह क्यों न हो उसको जेल जाना पड़ेगा: काराकाट, बिहार में पीएम मोदी
बिहार के इरादे अब स्पष्ट हैं, वह अब विकास के रास्ते से हटने वाला नहीं है: बक्सर में पीएम मोदी
इंडी गठबंधन वाले तुष्टीकरण के लिए, अपने वोट बैंक के लिए कुछ भी कर सकते हैं: बक्सर, बिहार में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को बिहार में तीन जनसभाओं को संबोधित किया। उनकी पहली रैली पाटलिपुत्र, दूसरी रैली काराकाट और तीसरे रैली बक्सर में हुई। पाटलिपुत्र की जनसभा में पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन वालों ने EVM को गाली देना शुरू कर दिया है। NDA की सफलता का इससे बड़ा एक्जिट पोल और क्या होगा? उन्होंने कहा, ‘4 जून को पाटलिपुत्र सहित देश में भी नया रिकॉर्ड बनेगा’।

पीएम मोदी ने कहा कि चौबीस के इस चुनाव में एक तरफ चौबीस घंटे लोगों के लिए मेहनत करने वाला मोदी है...तो दूसरी तरफ चौबीस घंटे लोगों से झूठ बोलने वाला इंडी गठबंधन। उन्होंने कहा, ‘एक तरफ मोदी है...जो 24x7 फॉर 2047 यानि विकसित भारत बनाने में जुटा है। जो 24x7 आत्मनिर्भर भारत बनाने में जुटा है। जो 24x7 देश की सुरक्षा बढ़ाने में जुटा है। जो 24x7 अच्छी आधुनिक सड़कें, आधुनिक रेलवे देने में जुटा है। वहीं दूसरी तरफ इंडी-गठबंधन है, जो 24x7 सिर्फ मोदी को गालियां देने और अपने वोट बैंक को खुश करने में जुटा है’।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये सिर्फ MP नहीं, बल्कि PM चुनने का चुनाव है। आज भारत को ऐसा पीएम चाहिए जो इसका दम दुनिया के सामने पूरे दमखम से रख सके। वहीं इंडी-गठबंधन की योजना, 5 साल में 5 पीएम देने की है।

पीएम ने कहा कि बिहार की धरती ने सामाजिक न्याय को लेकर पूरे देश को दिशा दिखाई है। SC/ST/OBC के आरक्षण के अधिकार के लिए बिहार ने लंबी लड़ाई लड़ी है। लेकिन RJD-कांग्रेस और इंडी गठबंधन के दल मिलकर SC/ST/OBC के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात कर रहे हैं। संविधान कहता है कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। बाबासाहेब अम्बेडकर कहते थे कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा...लेकिन RJD-कांग्रेस SC/ST/OBC का कोटा खत्म करके, अपने वोट बैंक को धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि SC/ST/OBC के हमारे बच्चों को दाखिले में आरक्षण से बहुत मदद मिलती है। लेकिन RJD-कांग्रेस ने दलितों-पिछड़ों-आदिवासियों के बच्चों से ये अधिकार छीनकर इसे मुसलमानों को दे दिया है।

काराकाट की रैली में पीएम ने भ्रष्टाचार को लेकर RJD को जमकर घेरा उन्होंने कहा, ‘मैं आज बिहार के लोगों को एक और गारंटी दे रहा हूं, जिन्होंने बिहार के गरीबों को लूटकर नौकरी के बदले जमीन लिखवाई है, उनका जेल जाने का काउंटडाउन शुरू हो गया है। हेलीकॉप्टर यात्रा के थमते ही जेल यात्रा शुरू हो जाएगी। बिहार को लूटने वालों को NDA सरकार छोड़ेगी नहीं। ये मोदी की गारंटी है’।

बिहार और बिहारियों के अपमान की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि RJD में हिम्मत नहीं कि बिहारियों के अपमान पर कांग्रेस और इंडी गठबंधन के नेताओं को कुछ बोल दे। उन्होंने कहा, ‘इन्हें आपसे सिर्फ वोट चाहिए, इनके लिए बिहारियों का सम्मान कोई मायने नहीं रखता’।

बक्सर की रैली में पीएम ने कहा कि आज एक बार फिर विकसित भारत का महायज्ञ चल रहा है, लेकिन कांग्रेस, RJD और इंडी गठबंधन इस राष्ट्रयज्ञ में बाधा डाल रही हैं। उन्होंने कहा कि 500 साल बाद अयोध्या में भव्य राममंदिर बना है ये भी इन्हें बर्दाश्त नहीं है। ऐसे लोगों को बिहार की जनता भरपूर जवाब देगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि NDA सरकार के पास ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य का विजन है। लेकिन इंडी जमात वाले इसलिए वोट मांग रहे हैं ताकि ये CAA को रद्द कर सकें, घुसपैठियों को फ्री एंट्री दिला सकें और कश्मीर में फिर से 370 ला सकें।

बिहार में जंगलराज का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि राज्य अब विकास के रास्ते से हटने वाला नहीं है। हमारे बिहार ने बहुत सालों तक जंगलराज का आतंक देखा है, जिन लोगों ने बिहार की पीढ़ियां बर्बाद कर दीं, आज वही वोट मांगने की बेशर्मी दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘आने वाले 5 साल देश और बिहार के विकास के लिए निर्णायक होंगे’।

 

 

पाटलिपुत्र का पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

बक्सर का पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
India digital public infrastructure is charting the journey towards becoming $1-tn digital economy by 2027-28

Media Coverage

India digital public infrastructure is charting the journey towards becoming $1-tn digital economy by 2027-28
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 20 जुलाई 2024
July 20, 2024

India Appreciates the Nation’s Remarkable Rise as Global Economic Powerhouse