आने वाले पांच साल स्वर्णिम भारत के निर्माण में निर्णायक भूमिका निभाएंगे: मथुरापुर, प. बंगाल में पीएम मोदी
2024 का चुनाव खुद आगे बढ़कर देश की जनता लड़ रही है: मथुरापुर, प. बंगाल में पीएम मोदी
भाजपा के लिए बंगाल के लोगों का प्यार टीएमसी को बर्दाश्त नहीं हो रहा है: मथुरापुर, में पीएम मोदी
टीएमसी बंगाल की पहचान को खत्म करने में लगी है: मथुरापुर की रैली में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने पवित्र गंगासागर को प्रणाम करते हुए कहा कि यहां के लोगों विशेषकर माताओं बहनों का अनंत आशीर्वाद बता रहा है कि बीजेपी की विजय कितनी प्रचंड होने जा रही है। उन्होंने कहा, ‘चौबीस के इस चुनाव में बंगाल में ये मेरी आखिरी सभा है। 2024 का ये लोकसभा चुनाव कई मायनों में अलग है, अद्भुत है। ये चुनाव खुद आगे बढ़कर देश की जनता लड़ रही है। क्योंकि, उसी जनता ने 10 साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 वर्षों की दुर्गति भी देखी है’।

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवाद की राजनीति ने करोड़ों युवाओं के सपने मार दिये। पांच-पांच पीढ़ियों को आजाद हिंदुस्तान में तबाह कर दिया गया। उनके सपनों को रौंद दिया गया। उनकी आशा आकांक्षाओं को मिट्टी में मिला दिया गया। लेकिन आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। आज भारत विकसित भारत बनने की राह पर चल पड़ा है और आने वाले 5 साल स्वर्णिम भारत के निर्माण में निर्णायक भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि ये एक बहुत बड़ा टर्निंग पॉइंट है और इसकी शुरुआत 4 जून को होने जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल का निर्माण जरूरी है। ये तभी होगा जब लोग ऐसे एमपी चुनें जो इस विजन को लेकर चलें। इसलिए मुझे बंगाल से ज्यादा से ज्यादा एमपी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मैं आपको ये भरोसा देता हूं, मैं विकसित बंगाल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा दूंगा’। पीएम ने कहा कि TMC और इंडी जमात वाले बंगाल को विपरीत दिशा में लेकर जा रहे हैं। BJP पर बंगाल के लोगों का प्यार उन्हें बर्दाश्त नहीं हो रहा है, इसलिए TMC बुरी तरह बौखलाई हुई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि TMC की जिद का बहुत बड़ा नुकसान इस क्षेत्र में लाखों फिशरमेन को हो रहा है। केंद्र सरकार मछुआरे भाई-बहनों के लिए इतनी योजनाएं चला रही है। हमने मत्स्यपालकों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी। यहां रायदिगी में फिश कल्चर सेंटर बनाया गया है, पीएम मत्स्य सम्पदा योजना शुरू की है, लेकिन TMC बंगाल में फिशिंग से जुड़े केंद्रीय कानून लागू नहीं होने दे रही। इससे फिशरमेन को insurance क्लेम लेने में दिक्कत आ रही है। लेकिन, TMC वालों को आपकी चिंता नहीं है। इनको तो अपने तोलाबाजों और कटमनी सिस्टम से मतलब है।

पीएम ने कहा कि TMC बंगाल के लोगों से इतनी चिढ़ी हुई है कि बंगाल की पहचान को खत्म करने में लगी है। ये बंगाल के मठों और साधु संतों तक को नहीं छोड़ रहे। इस्कॉन, रामकृष्ण मठ और भारत सेवाश्रम जैसी संस्थाओं को गालियां दी जा रही हैं। TMC के गुंडे मठों पर हमला कर रहे हैं। इतना ही नहीं करोड़ों देशवासियों की आस्था के केंद्र राममंदिर को अपवित्र बताया जा रहा है। ऐसी TMC कभी बंगाल की संस्कृति की रक्षा नहीं कर सकती।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब तो TMC सरकार तुष्टीकरण के लिए देश के संविधान पर भी खुलकर हमला करने लगी है। हमारे संविधान ने आरक्षण दलितों और पिछड़ों को दिया है, लेकिन, बंगाल में उस आरक्षण की खुली लूट हो रही है। मुस्लिमों के फर्जी OBC सर्टिफिकेट बनाए जा रहे हैं। OBC समाज का हक छीनकर मुसलमानों को दिया जा रहा है। कोलकाता हाइकोर्ट ने ये फर्जी सर्टिफिकेट रद्द किए हैं। अब TMC हाइकोर्ट का आदेश टाल नहीं सकती, लेकिन मुसलमानों में झूठ बोल कर भ्रम फैला रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि 1 जून को जनता-जनार्दन का एक वोट TMC के खतरनाक इरादों को रोकेगा और इसके बाद सुरक्षित और विकसित बंगाल की नई यात्रा शुरू होगी। अवैध घुसपैठियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘आज बंगाल के युवाओं को मिलने वाले अवसर घुसपैठिए छीन रहे हैं। आपकी जमीन जायदाद पर भी वो लोग कब्जा कर रहे हैं। पूरा देश चिंतित है, बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में डेमोग्राफी बदल गई है। इन लोगों ने CAA का इतना विरोध क्यों किया? CAA को लेकर ये लोग झूठ क्यों फैला रहे हैं? क्योंकि, बंगाल में इन्हें अवैध घुसपैठियों को बसाना है। जो हिन्दू शरणार्थी हैं, जो मतुआ समाज के लोग हैं, TMC उन्हें यहां नहीं रहने देना चाहती है। लेकिन, 4 जून के बाद TMC के इन सारे हथकंडों की हवा निकलने जा रही है। ये मोदी की गारंटी है’।

प्रधानमंत्री ने कहा कि TMC ने बंगाल और इस क्षेत्र को विकास से वंचित रखा है। लेकिन अब लोग भी समझ चुके हैं कि ईमानदारी से विकास केवल बीजेपी कर सकती है। उन्होंने कहा, ‘आप बीजेपी को बंगाल में मजबूत करिए, आपकी हर अपेक्षा बीजेपी ही पूरा करेगी’। पीएम ने कहा कि इस बार लोगों का जनादेश देश की राजनैतिक दिशा भी बदलने का काम करेगा। 4 जून के बाद, अगले 6 महीनों में देश में बहुत बड़ा राजनीतिक भूचाल आने वाला है। ये परिवारवादी पार्टियां अपने आप बिखरने लगेंगी। इनके कार्यकर्ता भी अब थक चुके हैं। वो भी देख रहे हैं कि देश किधर जा रहा है और ये पार्टियां किधर जा रही हैं।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
India digital public infrastructure is charting the journey towards becoming $1-tn digital economy by 2027-28

Media Coverage

India digital public infrastructure is charting the journey towards becoming $1-tn digital economy by 2027-28
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 20 जुलाई 2024
July 20, 2024

India Appreciates the Nation’s Remarkable Rise as Global Economic Powerhouse