कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक को अपनी लूट का एटीएम बनाया: पीएम मोदी
2024 का चुनाव, भारत का भविष्य तय करने जा रहा है: पीएम मोदी
दुनिया में टेक हब के नाम से विख्यात बेंगलुरु को कांग्रेस ने टैंकर हब में बदल दिया: पीएम मोदी
कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी, सरकार नहीं बल्कि वसूली गैंग चला रही है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कर्नाटक के बागलकोट में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने सबसे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता, और सामाजिक न्याय के अग्रणी सिपाही श्रीनिवास प्रसाद जी को श्रद्धांजलि दी और कहा कि श्रीनिवास जी जमीन से जुड़े असली 'जननेता' थे।

इसके बाद 2024 के चुनाव का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि ये चुनाव भारत का भविष्य तय करने जा रहा है। ये चुनाव विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। ये चुनाव आत्मनिर्भर भारत की सिद्धि का चुनाव है। हमारा संकल्प है कि next कुछ years में भारत विश्व की Top Three Economy बनेगा। हमारा संकल्प है कि हम भारत को मैन्युफैक्चरिंग हब और स्किल सेंटर बनाएंगे। उन्होंने कहा, ‘ये संकल्प वही पूरे कर सकता है, जिसका विजन है- 24/7 for 2047. इसीलिए, आज पूरा देश कह रहा है- फिर एक बार, मोदी सरकार!

पीएम ने कहा कि जिस कांग्रेस का एकमात्र काम सरकार में रहते हुए देश को लूटना है, उसे क्या आप देश की जिम्मेदारी दे सकते हैं? कांग्रेस ने 60 साल के अपने शासन में अपनी यही पहचान बनाई है। कांग्रेस पार्टी ने यहां कर्नाटक को भी अपनी लूट का ATM बना लिया है। इतने कम समय में ही इन लोगों ने सरकारी खजाना खाली कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘जनहित की ऐसी कोई योजना नहीं, जो कांग्रेस के भ्रष्टाचार का शिकार न हुई हो। इसलिए ही तो मैं कहता हूं- कांग्रेस आई...तबाही लाई’।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार नहीं चला रही है, कांग्रेस पार्टी यहां वसूली गैंग चला रही है। पूरी सरकार इसी प्लानिंग में लगी हुई है कि कहां से वसूली हो, खजाने में पैसा आए, और उसको लूटकर अपनी तिजोरी में भरें! उन्होंने कहा, ‘हमारा कर्नाटक और बेंगुलुरु, जिसे दुनिया में Tech Hub के तौर पर जाना जाता था, कांग्रेस सरकार ने उसे Tanker Hub बना दिया है। टैंकर माफिया लोगों से पानी के लिए मनमानी वसूली कर रहा है। इसका भी कमीशन कांग्रेस के लोगों तक पहुंच रहा है। लेकिन, कांग्रेस इतने से संतुष्ट नहीं है। ये लोग 2G स्कैम, कोल स्कैम जैसे लाखों करोड़ के घोटाले वाले पुराने दिनों के सपने देख रहे हैं’।

पीएम ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में मोदी ने हर उस वर्ग की चिंता की है, जिसे कांग्रेस ने बदहाली का जीवन जीने पर मजबूर किया था। आज कांग्रेस एक झटके में गरीबी हटाने का दावा कर रही है। लेकिन, इनकी 60 साल की सरकार, इनकी कई पीढ़ियों की काम की गवाह है कि वंचित वर्ग के लिए इनकी मानसिकता क्या रही है? उन्होंने कहा, ‘करोड़ों परिवार इस देश में जीवन की मूलभूत जरूरतों से वंचित थे। उनके दुख, उनकी तकलीफ से कांग्रेस और उनके साथियों को कोई वास्ता नहीं था। कांग्रेस को कभी गरीबों और वंचितों की चिंता नहीं रही’।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की विकास विरोधी मानसिकता का बड़ा बोझ हमारे SC, ST समाज भी को उठाना पड़ा है। SC, ST समाज के लोग विकास से सबसे दूर थे। लेकिन आज शिक्षा से लेकर रोजगार तक, सरकार की योजनाओं का बहुत बड़ा लाभ इस वर्ग को मिल रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी कर्नाटक के विकास में अपनी पूरी ऊर्जा लगाती है। लेकिन, कांग्रेस हमारी योजनाओं को रोकने में पूरी ताकत लगाती है। हमने बागलकोट की इलकल साड़ी को वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना में शामिल किया, ताकि यहां के बुनकरों, जिन्हें आप नेकारा कहते हैं, उनकी इनकम बढ़े। लेकिन, कांग्रेस हमारे बुनकर भाई-बहनों की जरूरतों पर ध्यान नहीं दे रही है। हमने हाल ही में शूगरकेन का MSP बढ़ाया है, इथेनॉल के जरिए हम गन्ना किसानों की इनकम बढ़ा रहे हैं। लेकिन, कर्नाटक सरकार ने सिंचाई परियोजनाओं को रोककर, पानी का संकट खड़ा करके किसानों को परेशानी में डाल दिया है।

पीएम मोदी ने कर्नाटक में कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा, ‘मैं आप सबको कांग्रेस के एक और खतरनाक गेम के बारे में आगाह करना चाहता हूं। जबसे यहां कांग्रेस की सरकार बनी है, हुबली में हमारी एक बेटी के साथ जो हुआ उसे देखकर देश में हर किसी का दिल दहल गया! लेकिन, यहां की पूरी सरकार वोट बैंक को बचाने के लिए बेटी के सम्मान पर ही हमला करने में जुट गई। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस किसी भी हद को पार कर सकती है। कर्नाटक में कट्टरपंथी ताकतें बे-लगाम हुई हैं। कोई दुकानदार अपनी दुकान के भीतर हनुमान चालीसा सुनता है तो उस पर हमला हो जाता है। राजधानी बैंगलुरु तक में दिन-दहाड़े आतंकी हमला होता है, बम फूटता है। ये आतंकवाद और कट्टरवाद की मानसिकता है। कांग्रेस सिर्फ वोट पाने के लिए इस mentality को प्रमोट कर रही है’।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की वोटबैंक की राजनीति के चलते अब देश में SC-ST के अधिकार भी सुरक्षित नहीं हैं। एक ओर बीजेपी सरकार ने कर्नाटक में तलवारा समुदाय को ST का दर्जा दिया था। कर्नाटक में 3 लाख से ज्यादा परिवारों को हक्कू पत्र दिए गए हैं। लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस ने संविधान बदलने, SC/ST/OBC का हक छीनने का अभियान शुरु किया है। संविधान, धर्म के आधार पर रिज़र्वेशन की बात नहीं करता। लेकिन, कर्नाटक की सरकार ने OBC रिजर्वेशन का हिस्सा मुस्लिमों को दे दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 7 मई को आपका वोट, वोट बैंक की राजनीति करने वालों को जवाब देगा और विकसित कर्नाटक, विकसित भारत की गारंटी बनेगा।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
How digital tech and AI are revolutionising primary health care in India

Media Coverage

How digital tech and AI are revolutionising primary health care in India
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
Delegation from Catholic Bishops' Conference of India calls on PM
July 12, 2024

A delegation from the Catholic Bishops' Conference of India called on the Prime Minister, Shri Narendra Modi today.

The Prime Minister’s Office posted on X:

“A delegation from the Catholic Bishops' Conference of India called on PM Narendra Modi. The delegation included Most Rev. Andrews Thazhath, Rt. Rev. Joseph Mar Thomas, Most Rev. Dr. Anil Joseph Thomas Couto and Rev. Fr. Sajimon Joseph Koyickal.”