साझा करें
 
Comments
नीति, नीयत, निष्ठा और नेतृत्व के आधार पर भाजपा, उत्तर प्रदेश के लोगों का दिल जीत रही है: जौनपुर में पीएम मोदी
2012 से 2017 तक जौनपुर के शहरी क्षेत्रों में गरीब परिवारों को सिर्फ 1 घर स्वीकृत किया गया था, 2017 से भाजपा सरकार के तहत, 30,000 घरों को मंजूरी दी गई है और 15000 पहले ही बनाए जा चुके हैं: पीएम मोदी
आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब पूर्वांचल के लोगों की आवाज दिल्ली से लेकर लखनऊ तक मजबूती से गूंज रही है: जौनपुर में पीएम मोदी
चुनाव के दौरान ही विपक्ष महाराजा सुहेलदेव को याद करता है, लेकिन हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करते : चंदौली में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के जौनपुर और चंदौली में दो जनसभाओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने बताया कि भाजपा की जीत क्यों जरूरी है। पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास के जिस पथ पर चल पड़ा है, उसे अब किसी भी कीमत पर थमने नहीं देना है, इसलिए भाजपा की जीत जरूरी है। उन्होंने आगे कहा कि सुगंधित इत्र और जौनपुर के मित्र बड़ी किस्मत वालों को मिलते हैं, और जौनपुर ने भाजपा के साथ अपनी मित्रता बखूबी निभाई है। पीएम ने कहा कि अभी तक हुए मतदान ने भाजपा और एनडीए की जीत तय कर दी है, अब यह सुनिश्चित करना है कि जीत पहले से भी ज्यादा बड़ी हो।

भाजपा सरकार की लोक कल्याण नीति की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज यूपी भाजपा के पक्ष में एकजुट और एकमत खड़ा है, क्योंकि भाजपा की नीति, नीयत, निष्ठा और नेतृत्व स्पष्ट है। भाजपा की नीयत है- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास। भाजपा की नीति है- जो भी योजनाएं बनें वो हर लाभार्थी तक पहुंचे और भाजपा की निष्ठा है- देश के नागरिकों का कल्याण। उन्होंने कहा कि सशक्त नागरिक समर्थ देश की सबसे बड़ी पूंजी है। भाजपा का नेतृत्व- ईमानदार है, सक्षम है और गरीबों के लिए संवेदनशील भी है। सरकार द्वारा जनता के हित का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “कोरोना वैश्विक महामारी के काल में भी हमारी डबल इंजन की सरकार पूरी ईमानदारी से आपके साथ खड़ी रही है। हमारी सरकार ने जरूरत के समय माताओं-बहनों, किसानों और मज़दूरों के बैंक खाते में सीधे पैसे भेजे। गरीब, दलित, पिछड़े परिवारों को राशन की ज़रूरत थी, तो सब को मुफ्त राशन देने की योजना शुरू कर दी। जब कोरोना वैक्सीन की जरूरत पड़ी तो सभी के लिए मुफ्त टीका अभियान चलाया।”

पीएम मोदी ने पांच-छह साल पहले के एक वाकये के बारे में बताया, “मैं दिल्ली से इनको चिट्ठी भेजता था कि गरीबों के घरों पर तेज़ी से काम करिए, उन्हें घर बनाकर दीजिए। लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि 2012 से 2017 तक जौनपुर के शहरी क्षेत्रों में गरीब परिवारों को सिर्फ एक घर स्वीकृत किया, सिर्फ एक। लेकिन जैसे ही योगी जी आए, तब से यहां शहरी क्षेत्र में गरीबों के लगभग 30 हज़ार पक्के घर स्वीकृत किए जा चुके हैं। इनमें से लगभग 15 हज़ार पूरे भी हो चुके हैं। भाजपा सरकार नागरिकों का जीवन आसान बनाने के लिए निरंतर काम कर रही है। क्योंकि भाजपा यूपी पर शासन नही कर रही है, बल्कि बिना भेदभाव के सेवाभाव से काम कर रही है। डबल इंजन की सरकार 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी है, तो साथ-साथ बड़े-बड़े अस्पताल भी बना रही है। जौनपुर मेडिकल कॉलेज जब शुरू हो जाएगा तो सबसे अधिक लाभ गरीब, दलित, पिछड़े और मध्यम वर्ग को ही होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दूसरी जनसभा में चंदौली से भाजपा के जुड़ाव के बारे में कहा कि भाजपा का गठबंधन जनता-जनार्दन से हैं, चंदौली के लाखों-लाख गरीब, दलित और पिछड़े भाई-बहनों से है। पीएम ने आजादी से लेकर राष्ट्र निर्माण तक में अमूल्य योगदान देने वाली धरती चंदौली की काफी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि चंदौली के इस योगदान को हमारी सरकार ने काफी सम्मान दिया है। इसे रोज़गार, पर्यटन और तीर्थाटन की संभावनाओं से भी जोड़ा है। पीएम ने कहा, “पिछले 7 सालों में भाजपा ने देश की राजनीति को बदलने वाले दो बड़े काम किए हैं। पहला काम यह कि हमने वोटबैंक की पॉलिटिक्स के बजाय सबका साथ, सबका विकास की राजनीति शुरू की और दूसरा ये कि सरकारी योजनाओं को उन गरीबों तक पहुंचाया, जिनको सरकारी मदद की सबसे अधिक ज़रूरत है।”

पीएम मोदी ने भाजपा सरकार के काम की चर्चा करते हुए कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य राष्ट्र निर्माण है, इसलिए सबको साथ लेकर, हम सेवा-भाव से काम करते हैं। बीते 5 साल में चंदौली में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पुल-पुलिया जैसे हर इंफ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से काम हुआ है। इस साल के बजट में काशी-कोलकाता एक्सप्रेसवे के लिए बजट का प्रावधान किया गया है। इस एक्सप्रेसवे से जहां चंदौली में अनेकों रोज़गार सृजित होंगे वहीं किसानों के फल-सब्ज़ी तेज़ी से दिल्ली से लेकर कोलकाता तक के अनेक बाज़ारों तक पहुंच पाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंत में कहा कि जब सेवा भाव से काम होता है तो गरीबों में उम्मीद जगती है, उनका विश्वास बढ़ता है। इस बार की होली 10 मार्च से ही शुरू होने वाली है, इसके लिए अभी से जुटना है। भाजपा और उनके सहयोगी पार्टियों के पक्ष में जमकर मतदान करना है। पीएम ने कहा कि अगर देश और गरीब के हित में ऐसे ही काम होते हुए देखना चाहते हैं तो इसके लिए सभी को कमल, कप प्लेट और भोजन भरी थाली के निशान पर भारी मतदान करना होगा। साथ ही यह याद रखिएगा- पहले मतदान फिर दूसरा कोई काम।

 

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम के लिए भेजें अपने विचार एवं सुझाव
Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
India exports 109.8 lakh tonnes of sugar in 2021-22, becomes world’s 2nd largest exporter, says govt

Media Coverage

India exports 109.8 lakh tonnes of sugar in 2021-22, becomes world’s 2nd largest exporter, says govt
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM condoles loss of lives due to a mishap in Jalpaiguri, West Bengal
October 06, 2022
साझा करें
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has expressed deep grief over the loss of lives due to a mishap during Durga Puja festivities in Jalpaiguri, West Bengal.

The Prime Minister Office tweeted;

"Anguished by the mishap during Durga Puja festivities in Jalpaiguri, West Bengal. Condolences to those who lost their loved ones: PM @narendramodi"