पूरा राजस्थान कह रहा है कि कांग्रेस जा रही है और बीजेपी सत्ता में वापस आ रही है: पीएम मोदी
कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी से जल-जीवन मिशन के लिए आवंटित पैसे को हड़प कर राजस्थान के लोगों को पीने के पाने से भी वंचित कर दिया है: पीएम मोदी
एक तरफ बीजेपी महिलाओं के प्रति सम्मान और गरिमा की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ सीएम गहलोत राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ हिंसा को निराधार बताते हैं: पीएम मोदी
कांग्रेस राजस्थान को उस दिशा में ले जा रही है, जहां राजस्थान की संस्कृति और परंपरा खतरे में पड़ जाएगी: पीएम मोदी
केंद्र में कांग्रेस की बेदम सरकारें आतंकी हमले के बाद विदेश से मदद की गुहार लगाती थीं, वहीं भाजपा सरकार में आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाता है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को बाड़मेर जिले के बायतु में एक जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री महिलाओं के खिलाफ अत्याचार को फर्जी बता दें और महिला अत्याचार पर मंत्री विधानसभा में कहे कि यह मर्दों का प्रदेश है तो अत्याचारियों के हौसले तो बुलंद होंगे ही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के चलते ही वो जहां भी सत्ता में आती है, वहां आतंकियों और दंगाइयों के हौसले बढ़ जाते हैं। यही वजह है कि राजस्थान में आतंकवाद समर्थक नारे लग रहे हैं। राजस्थान में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है और कानून व्यवस्था बिगड़ रही है। अब तो कांग्रेस के काले कारनामों वाली लाल डायरी भी बढ़-चढ़कर बोलने लगी है। पीएम ने कहा कमल का बटन ऐसे दबाइए, जैसे भ्रष्टाचारियों को फांसी दे रहे हों।

नारी सशक्तिकरण का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि पूरा देश आज भाई दूज का त्योहार मना रहा है। ये मेरा सौभाग्य है कि आज मैं राजस्थान की अपनी बहनों के बीच आया हूं। उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों में निरंतर प्रयास रहा है कि बहनों की हर समस्या, हर संकट को दूर कर सकूं, उनका जीवन आसान बना सकूं। इसलिए हमने मुफ्त गैस कनेक्शन दिए। आयुष्मान योजना के तहत इलाज की मुफ्त सुविधा दी। आपकी गरिमा की चिंता थी, इसलिए हमने देशभर में करोड़ों शौचालय बनवाए। महिलाओं के नाम भी संपत्ति हो, इसलिए पीएम आवास योजना के करोड़ों घर, हमने महिलाओं के नाम से दिए। राजस्थान सहित देशभर की गरीब माताओं-बहनों को राशन की चिंता से मुक्ति भी दिलाई। मुफ्त राशन देने वाली योजना को हमने 5 साल और बढ़ाने का फैसला किया है। हमारी सरकार ने जितनी भी योजनाएं बीते बर्षों में बनाई हैं, उसमें महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को ही सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है। अब मेरा मिशन बहनों को पानी की समस्या से निजात दिलाने का है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा की बात करते हुए पीएम ने कहा कि गरीब को सुविधा देने वाली हर योजना का लाभ हर लाभार्थी तक पहुंचे, इसके लिए केंद्र सरकार आपके गांव, आपके दरवाजे तक आ रही है। आज ही एक बहुत बड़ा अभियान भारत सरकार ने शुरू किया है। इस यात्रा में केंद्र सरकार देश के हर गांव तक जाएगी और हर लाभार्थी से संपर्क करेगी। जो गरीब भाई-बहन अब तक सरकार की योजनाओं से वंचित हैं, उन्हें अब सभी लाभ पहुंचाया जाएगा। सरकारी योजनाओं के लाभ से कोई भी वंचित ना रहे, यही मोदी की गारंटी है।

कांग्रेस सरकार में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार पर पीएम ने कहा कि राजस्थान की इस पावन धरा पर माताओं-बहनों के मान-सम्मान के लिए जान की बाजी लगा दी जाती है। लेकिन अब कांग्रेस ने महिलाओं पर अत्याचार के मामले में राजस्थान को सबसे आगे ला दिया है। हमारी बहन-बेटियों के लिए घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। यहां तक की मासूम बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक महिलाओं के खिलाफ सरेआम बयानबाजी करते हैं। इसलिए अब पूरे प्रदेश के लोग कह रहे हैं- बहनों-बेटियों का अपमान- नहीं सहेगा राजस्थान।

पीएम ने यहां के सभी आराध्यों का जयघोष करते हुए कहा कि ऐसा करने से हम सब सुख-संतोष पाते हैं। लेकिन अब राजस्थान में आतंकवाद समर्थित ऐसे नारे लगने लगे हैं, जिसकी किसी ने कभी कल्पना तक नहीं की थी। बीते 5 वर्षों में लोग राजस्थान में कोई भी तीज-त्योहार शांति से नहीं मना पाए। कभी दंगे, कभी पत्थरबाजी, कभी कर्फ्यू, कांग्रेस के 5 साल की यही तस्वीर रही है। जब अपराध बढ़ता है तो गरीब-मजदूर की दिहाड़ी मारी जाती है। व्यापारियों-दुकानदारों का काम रुक जाता है, इसलिए कांग्रेस की सरकार को यहां से हटाना जरूरी है।

राजस्थान में परीक्षाओं में पेपर लीक का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के नौजवानों को पूरी तरह से पेपरलीक माफिया के हवाले छोड़ दिया। राजस्थान में परीक्षा हो और पेपर लीक ना हो...ये असंभव सा हो गया है। पेपरलीक माफिया के तार सीधे-सीधे कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार के अभी तक तो काले कारनामों की लाल डायरी की ही चर्चाएं थीं। अब काली कमाई वाले लॉकरों की भी चर्चा होने लगी है। यहां राजस्थान में लॉकर से रुपयों का ढेर और कई किलो सोना निकला है। यह सोना कोई ‘आलू वाला’ नहीं, बल्कि असली सोना है। आप मुझे बताइए कि कांग्रेस सरकार के घोटालों की जांच होनी चाहिए की नहीं होनी चाहिए? जब मोदी इस घोटाले की जांच करवा रहा है, तो सीएम गहलोत मुझे ही कोस रहे हैं। अब ये लोग चाहे कितनी ही गालियां दें...भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई तो होकर ही रहेगी। ये मोदी की गारंटी है। राजस्थान के वीरों और वीरांगनाओं का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान से कुछ नहीं सीखा। कांग्रेस जब केंद्र में थी, तो डर-डर कर सरकार चलाती थी। आतंकी हमले के बाद विदेश से मदद की गुहार लगाती थी। आज भाजपा सरकार में आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाता है।

मरुधरा में विकास की अद्भुत संभावनाओं का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि बाड़मेर और जैसलमेर का सामर्थ्य अथाह है। राजस्थान के इतने बड़े सीमा क्षेत्र को भाजपा समृद्धि का क्षेत्र बनाना चाहती है। पेट्रोकेमिकल हब के रूप में इस क्षेत्र का विस्तार किया जा रहा है। पचपदरा में HPCL रिफाइनरी का काम भी जल्द पूरा होने वाला है, जिसे कांग्रेस ने दशकों तक लटकाया था। सत्ता में आने पर राजस्थान की भाजपा सरकार यहां तेजी से उद्योग-धंधे विकसित करेगी और रोजगार के नए अवसर बनाएगी ताकि सबका जीवन आसान बन सके। सीमा पर बसे जिन गांवों को कांग्रेस ने देश का आखिरी गांव मानकर छोड़ दिया था, उन्हें भाजपा सरकार देश के पहले गांव के रूप में विकसित कर रही है। हमने सीमावर्ती गांवों के विकास के लिए वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम शुरू किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन के समापन पर कहा कि केंद्र सरकार ने राजस्थान के सीमावर्ती जिलों बाड़मेर,जैसलमेर, बीकानेर और श्रीगंगानगर में हाइवे का शानदार जाल भी बिछाया है। इस क्षेत्र में रेल कनेक्टिविटी को भी सशक्त करने के लिए हम हजारों करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं। लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार मोदी के हर काम को, हर कदम को रोकने में जुटी हुई है। आप जब वोट डालने जाएं तो, याद रखना कि कांग्रेस की सरकार ने गौमाता को भी लंपी की बीमारी के दौरान कष्ट में छोड़ा था। ये मोदी ही है, जो पूरे देश में पशुधन को मुफ्त टीकाकरण का अभियान चला रहा है। यह भी याद रखना है कि ये चुनाव सिर्फ विधायक या मंत्री बनाने के लिए नहीं है, बल्कि राजस्थान में कानून व्यवस्था की वापसी के लिए है। प्रदेश के हर मतदाता को कांग्रेस को हटाने के लक्ष्य को याद रखना है।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
Equity euphoria boosts mutual fund investor additions by 70% in FY24

Media Coverage

Equity euphoria boosts mutual fund investor additions by 70% in FY24
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 12 अप्रैल 2024
April 12, 2024

India’s Unprecedented Transformation with The Modi Government