साझा करें
 
Comments
पुडुचेरी की दिल्ली हाई कमान सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही: पुडुचेरी की चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी
एनडीए BEST पुडुचेरी बनाने के लिए काम करेगा। बेस्ट से मेरा मतलब है: बिजनेस हब, एजुकेशन हब, आध्यात्मिक हब और टूरिज्म हब : प्रधानमंत्री मोदी
कांग्रेस पार्टी से संबंधित विधायक, पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार से सीधे जुड़े भ्रष्टाचार के बारे में खुलकर बात कर रहे थे : प्रधानमंत्री मोदी
मैं मनकूला विनयगर स्वामी मंदिर और श्रीनाथ गुरु सीतानंद स्वामी स्वामी देवस्थानम के प्रति श्रद्धा रखता हूं : प्रधानमंत्री मोदी

पुडुचेरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा," पुडुचेरी में कुछ खास बात है जो मुझे बार-बार यहां खींच लाती है।" उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा, "वर्षों से नॉन परफॉर्मिंग कांग्रेस सरकारों की लंबी सूची में पिछली पुडुचेरी सरकार का एक विशेष स्थान है। पुडुचेरी की 'हाई कमान' सरकार, सभी मोर्चों पर विफल रही।"

उन्होंने कहा, "किसी भी सेक्टर को ले लीजिए- शिक्षा, मेडिकल सीटें भरना, एससी-एसटी वेल्फेयर, सिर्फ लूट थी। कांग्रेस पार्टी से संबंधित विधायक, पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार से सीधे जुड़े भ्रष्टाचार के बारे में खुलकर बात कर रहे थे।"

कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "मुझे राजनीति में लंबा अनुभव है, मैंने कई चुनाव देखे हैं लेकिन पुडुचेरी चुनाव-2021 अद्वितीय है क्योंकि मौजूदा मुख्यमंत्री को टिकट नहीं दिया गया है। पुडुचेरी में वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार एक आपदा थी।"

उन्होंने कहा, "इतने सालों की वफादारी, अपने नेता की चप्पलों को उठाना, अपने नेता को प्रभावित करने के लिए गलत अनुवाद करना, फिर भी टिकट नहीं मिला।"

एनडीए के विकास कार्यों के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मैंने एक शब्द में पुडुचेरी के लिए अपनी दृष्टि साझा की थी-BEST। एनडीए बेस्ट पुडुचेरी बनाने के लिए काम करेगा। बेस्ट से मेरा मतलब है: बिजनेस हब, एजुकेशन हब, आध्यात्मिक हब और टूरिज्म हब।"

पुडुचेरी के महापुरुषों को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "जब मैं पुडुचेरी के बारे में सोचता हूं तो भरथियार के बारे में सोचता हूं। मैं श्री अरबिंदो, सीथांधा स्वामी और थोलायकथु सिद्धार के बारे में सोचता हूं। मैं मनकूला विनयगर स्वामी मंदिर और श्रीमत गुरु सीतानंद स्वामी स्वामी देवस्थानम को नमन करता हूं।"

आगामी विधानसभा चुनावों में एनडीए के लिए सभी से मतदान करने का अनुरोध करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मैं चार राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश में एनडीए के पक्ष में एक बड़ी लहर को देख रहा हूं।"

मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
PM in Mann Ki Baat: No one should be left out of vaccine’s circle of safety

Media Coverage

PM in Mann Ki Baat: No one should be left out of vaccine’s circle of safety
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 26 सितंबर 2021
September 26, 2021
साझा करें
 
Comments

PM Narendra Modi’s Mann Ki Baat strikes a chord with the nation

India is on the move under the leadership of Modi Govt.