साझा करें
 
Comments
भारत के कोने-कोने के लोग आसनसोल में दिखाई पड़ते हैं। लेकिन, बंगाल सरकार के कुशासन ने आसनसोल को नुकसान पहुंचाया है: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा, 2 मई को विधानसभा चुनावों के परिणाम आएंगे। इस दिन बंगाल के लोग दीदी को ‘भूतपूर्व मुख्यमंत्री’ का प्रमाण पत्र देंगे।
पीएम मोदी ने आसनसोल में कहा कि कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए बुलाई गई केंद्र की बैठकों में ममता बनर्जी उपस्थित नहीं हुईं।
ममता बनर्जी का दिन बिना मुझे गाली दिए पूरा नहीं होता: गंगारामपुर की जनसभा में पीएम मोदी
पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने पर राज्य में केंद्र की सभी कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया जाएगा: पीएम मोदी

 

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के आसनसोल और गंगारामपुर में दो विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “बंगाल को विकास रोकने वाली नहीं, डबल इंजन की सरकार चाहिए। बंगाल की बीजेपी सरकार, आपका लाभ कराने वाली हर उस योजना को लागू करेगी, जिन्हें दीदी की सरकार ने रोका हुआ है। पहली ही कैबिनेट में पीएम किसान सम्मान निधि पर बड़ा फैसला लिया जाएगा। बंगाल के हर किसान के खाते में 18 हजार रुपये सीधे ट्रांसफर होने से अब दीदी रोक नहीं पाएंगी।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “दीदी ने बीते दस सालों में विकास के नाम पर आपके साथ विश्वासघात किया है। विकास के हर काम के आगे दीदी दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। केंद्र सरकार ने 5 लाख रुपये के मुफ्त इलाज की सुविधा दी, तो दीदी दीवार बन गईं। केंद्र सरकार ने शरणार्थियों की मदद के लिए कानून बनाया, तो दीदी इसका भी विरोध करने लगीं। केंद्र सरकार ने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति के लिए कानून बनाया, तो दीदी फिर आगबबूला हो गईं। केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने वाले कानून बनाए, तो दीदी विरोध में उतर आईं। केंद्र सरकार ने किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने शुरू किए, तो दीदी ने इससे भी किसानों को वंचित रखा।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया। मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां हर तरफ माफियाराज फैला दिया है। आसनसोन की प्राकृतिक संपदा को लूटने के लिए कोयला माफिया। नदियों की बालू को लूटने के लिए अवैध खनन माफिया। सरकारी जमीन पर कब्जे के लिए भूमाफिया। उन्होंने कहा, “यहां सालनपुर, बाराबनी, जमुरिया रानीगंज, उखड़ा, बल्लालपुर से लेकर बांकुड़ा बॉर्डर तक अवैध कोयला खनन का साम्राज्य फैला हुआ है। इस चुनाव में आपका एक वोट सिर्फ टीएमसी को ही साफ नहीं करेगा बल्कि यहां से माफियाराज को भी साफ करेगा।” 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो विकास पर विरोध को, विश्वास पर प्रतिशोध को, सुशासन पर राजनीति को प्राथमिकता देती है, ऐसी सरकार पश्चिम बंगाल का भला नहीं कर सकती। इसलिए बंगाल को आशोल पॉरिबोरतोन चाहिए।

गंगारामपुर की जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “दीदी को कभी आपके विकास की, इस क्षेत्र के विकास की चिंता नहीं रही है। यहां जहरीले पानी से हर जाति, हर मत-मजहब को मानने वाला परिवार प्रभावित है। मासूम बच्चे गंदा पानी पीने से बीमार पड़ रहे हैं। लेकिन दीदी राजनीतिक विरोध के लिए केंद्र की हर घर जल योजना में भी रोड़े अटकाती हैं। केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल के हर गरीब परिवार को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज देशभर के अस्पतालों में देना चाहती है, लेकिन दीदी को ये भी मंजूर नहीं है।” उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के कुटीर उद्योग, यहां के हस्तशिल्प बीजेपी के लिए आत्मनिर्भर भारत के बहुत बड़े स्रोत हैं, लेकिन टीएमसी के तोलाबाज किसी को नहीं छोड़ते। बीते 10 सालों में दीदी की सरकार ने पुराने शिल्प में ताला लगाने और युवाओं के पलायन को ही बढ़ावा दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज हालत ये है कि दीदी की सुबह और शाम, मोदी को गाली दिए बिना ना शुरू होती है और ना ही खत्म होती है। उन्होंने कहा, “19 मार्च को दीदी ने कहा कि वो मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहती। फिर दीदी ने देश के प्रधानमंत्री की तुलना, लुटेरे, दंगाई, दुर्योधन, दुशासन से कर दी। 20 मार्च को दीदी ने मुझे श्रमिकों का हत्यारा बताया, दंगा करने वाला बताया। 24 मार्च को दीदी ने कहा- देश का प्रधानमंत्री झूठा है, देश का प्रधानमंत्री सिंडिकेट से जुड़ा है। 25 मार्च को दीदी ने कहा- तुम साला खूनी का राजा, खूनी का जमींदार। तुमने सारे पैसे लूट लिए। 26 मार्च को दीदी बोलीं- देश में सिर्फ मोदी की दाढ़ी बढ़ती जा रही है। मोदी के दिमाग के साथ कुछ दिक्कत है, ऐसा लगता है मोदी का कोई स्क्रू ढीला है। 4 अप्रैल को दीदी इस बात पर भड़क गईं कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी और कहा कि क्या मैं भगवान हूं और सुपरह्यूमन हूं। 12 अप्रैल को दीदी ने कहा- जहां मैं जाता हूं, वहां दंगे होने लगते हैं। 13 अप्रैल को दीदी ने फिर से मुझे सबसे बड़ा झूठा कहा, मंदबुद्धि कहा।”

उन्होंने कहा कि गालियों की यह लिस्ट बहुत लंबी है। दीदी की गालियों से मुझे कोई दिक्कत नहीं है। दीदी, आप मुझे जितनी गाली देनी हो दीजिए, लेकिन कम से कम बंगाल के कल्चर को तो मत भूलिए। देश की जनता, बंगाल की समृद्ध विरासत, यहां के लोगों की वाणी-वर्तन पर गर्व करती है। इसलिए दीदी की इन गालियों ने मोदी का अपमान किया हो, ऐसा नहीं है। दीदी ने इन गालियों से बंगाल के कल्चर, यहां की मिठास भरी भाषा को शर्मसार किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “दिनाजपुर का ‘कटारी भोग चाल’ और ‘तुलाईपंजी चाल’, यहां की शान है। लेकिन दीदी के राज में धान उगाने वाला कृषक मंडी के लिए परेशान है, भंडारण और कोल्ड स्टोरेज सिंडिकेट से, बिचौलियों से परेशान है। इतनी नदियों के बावजूद यहां सिंचाई के लिए कृषक पंपों पर निर्भर है। इस स्थिति को बदलने के लिए बीजेपी की डबल इंजन सरकार तेजी से काम करेगी। यहां सिंचाई की, कोल्ड स्टोरेज की सुविधाएं बनें, कृषि आधारित शिल्प लगें, एक्सपोर्ट के लिए नई सुविधाएं विकसित हों, यह हमारी प्राथमिकता है।”

उन्होंने कहा कि भाजपा इस क्षेत्र को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कनेक्टिविटी और करप्शन फ्री सरकार देने के लिए कमर कस चुकी है। बीजेपी की डबल इंजन सरकार इस क्षेत्र को इंटरनेशनल ट्रेडिंग हब बनाने के लिए, यहां के समृद्ध हैरिटेज और उसके टूरिज्म से जुड़े सामर्थ्य को बल देने वाली है। इस क्षेत्र को विकास का कॉरिडोर बनाने के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जो भी कदम उठाने होंगे, वो उठाए जाएंगे। अंत में प्रधानमंत्री मोदी ने सोनार बांग्ला का संकल्प लेकर बीजेपी को वोट देने की अपील की।

 

आसनसोल का पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

भारत के ओलंपियन को प्रेरित करें!  #Cheers4India
मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
Exports rise 45% to $22.4 bn during July 1-21: Commerce ministry data

Media Coverage

Exports rise 45% to $22.4 bn during July 1-21: Commerce ministry data
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM greets people on Guru Purnima
July 24, 2021
साझा करें
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has greeted the people on the auspicious occasion of Guru Purnima.

In a tweet, the Prime Minister said;

"गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई।"