साझा करें
 
Comments

19 (11)-684

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज रोमा स्‍ट्रीट पार्कलैंडस, ब्रिसबेन में महात्‍मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर श्री मोदी ने इस कार्यक्रम के आयोजक श्री हेमन्‍त नायक का जिक्र करते हुए कहा कि जब वह(श्री मोदी) गुजरात के मुख्‍यमंत्री भी नहीं बने थे तभी से उनका सपना महात्‍मा गांधी की प्रतिमा का स्‍थापना रहा था। उन्‍होंने श्री नायक का लोगों में व्‍याप्‍त उस धारणा में बदलाव लाने के प्रति भी आभार व्‍यक्‍त किया कि प्रधानमंत्री बनने के बाद ही श्री मोदी, महात्‍मा गांधी का स्‍मरण करने लगे है। उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने यह कभी नही सोचा था कि इस प्रतिमा की स्‍थापना एक दिन वास्‍तविकता में बदल जाएगी अथवा इसका अनावरण करने का सौभाग्‍य उन्‍हें मिलेगा। उन्‍होंने इस क्षण को एक दैवी संदेश से कम नहीं माना है।

19 (9)-684

श्री मोदी ने कहा कि यह कोई साधारण नहीं बल्कि एक ऐतिहासिेक युग की शुरूआत थी, जब 2 अक्‍टूबर, 1869 को महात्मा गांधी का जन्‍म हुआ था। गांधी जी आज भी पूरे विश्‍व के लिए प्रासंगिक हैं। श्री मोदी ने हाल ही में सम्‍पन्‍न हुए जी-20 शिखर सम्‍मेलन में उठाए गए मुद्दों जैसे वैश्‍विक तापमान में बढ़ोतरी और आतंकवाद का जिक्र करते हुए कहा कि गांधी जी का जीवन इन समस्‍याओं से निपटने का उत्‍तर देता है।

19 (1)-684

प्रधानमंत्री ने कहा कि कई सदियों से मानव समुदाय की प्रवृति, प्रकृति का शोषण करने की रही है। महात्‍मा गांधी ने हमें हमेशा यह बताया था कि हमें ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है। अगर उन्‍हें आधा गिलास पानी की आवश्‍यता होती तो वह कभी पूरा गिलास पानी स्‍वीकार नही करेंगे, और कागज को बचाने के लिए वह इस्‍तेमाल किए गए लिफाफे की दूसरी तरफ लिखेंगे। श्री मोदी ने कहा कि अगर पूरा विश्‍व महात्‍मा गांधी के उदाहरणों का अनुकरण करता है तो पर्यावरण के लिए काफी कुछ किया जा सकता है।

19 (12)-684

प्रधानमंत्री ने कहा कि महात्‍मा गांधी के लिए अहिंसा एक धर्म की तरह ही था और वह शाब्दिक हिंसा के खिलाफ भी थे। उन्‍होंने कहा कि अगर हम महात्‍मा गांधी के संदेशों को जीवन में आत्‍मसात करें और सभी का सम्‍मान करें तो पूरा विश्‍व अच्‍छा हो सकता है। इस अवसर पर क्‍वींसलैंड के गवर्नर पाल डी जर्सी और ब्रिसबेन के लॉर्ड मेयर काउंसलर ग्राहम किर्क भी उपस्थित थे।

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
Robust activity in services sector holds up 6.3% GDP growth in Q2

Media Coverage

Robust activity in services sector holds up 6.3% GDP growth in Q2
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
अहमदाबाद में पीएम मोदी के रोड शो की एक्सक्लूसिव तस्वीरें
December 02, 2022
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 01 दिसंबर, 2022 को अहमदाबाद में एक विशाल रोड शो किया। कालोल, छोटा उदयपुर और हिम्मतनगर में चुनाव प्रचार के बाद पीएम मोदी का अहमदाबाद में रोडशो के दौरान जोरदार स्वागत किया गया।

 

 

 

 

 

 


अहमदाबाद से आयोजित कई किलोमीटर लंबे रोड शो में हर तबके के लोग शामिल हुए। लोगों का उत्साह दर्शाता है कि भाजपा निश्चित रूप से गुजरात में वापसी करेगी।

 

 

 

 

 

 

 


रोड शो में समर्थकों की भीड़ ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाते हुए पीएम मोदी का अभिवादन किया। जमीनी स्तर पर भारी जनसमर्थन से साफ संकेत है कि भाजपा की विकासोन्मुख नीतियों पर लोगों का अटूट विश्वास है।