साझा करें
 
Comments
पंजाब के फरीदकोट में प्रधानमंत्री का चुनाव प्रचार, लोगों से बीजेपी-एसएडी की सरकार चुनने का किया आग्रह 
हमारी सरकार लोगों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है और इसके पास विकास का विजन है: प्रधानमंत्री मोदी 
श्री प्रकाश सिंह बादल एक बड़े नेता हैं जो केवल पंजाब के विकास के बारे में सोचते हैं: प्रधानमंत्री  
कांग्रेस पंजाब के युवकों को ड्रग एडिक्ट बताती है जो हमें मंजूर नहीं है: श्री मोदी 
हम अपने किसानों की समृद्धि चाहते हैं, हम उनकी आय दोगुनी करना चाहते हैं: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पंजाब के फरीदकोट में एक जनसभा को संबोधित किया। आगामी विधानसभा चुनावों में प्रधानमंत्री ने लोगों से बीजेपी-शिरोमणी अकाली दल के गठबंधन को चुनने का आग्रह करते हुए कहा कि पंजाब को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो लोगों की भलाई के लिए काम करे और उसके पास विकास का विजन हो।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पंजाब एक बॉर्डर एरिया है इसलिए यहां के लोगों को ज्यादा सुरक्षा की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘पंजाब की सीमा पाकिस्तान से लगती है। सुरक्षा के लिहाज से राज्य को एक ऐसे सरकार की जरूरत है जो न केवल राज्य की जनता के लिए बल्कि पूरे देश की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।’

श्री नरेंद्र मोदी ने श्री प्रकाश सिंह बादल की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक बड़े नेता हैं। उन्होंने कहा, ‘श्री प्रकाश सिंह बादल एक बड़े नेता हैं जो केवल पंजाब के विकास के बारे में सोचते हैं। उन्होंने अपनी पूरी क्षमता के साथ राज्य में किसानों और युवाओं की भलाई के लिए काम किया है। लेकिन मैं वर्तमान परिदृश्य में उनके बारे में बोले जा रहे अपशब्दों को सुनकर मुझे काफी दुख हुआ।’

श्री मोदी ने आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुए कहा, ‘जो लोग खुद ईमानदार नहीं हैं वो उनसे बादल साहब और पंजाब की जनता के बारे में अच्छा बोलने की अपेक्षा कैसे की जा सकती है? वे लोग दिल्ली में नाकाम हो गए और उन्हें गोवा और पंजाब में भी जीत नहीं मिलेगी।’ उन्होंने पंजाब के युवाओं को ड्रग एडिक्ट कहने के लिए भी आम आदमी पार्टी पर हमला बोला।

क्रांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए श्री मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस के नेता पंजाब के युवकों को आतंकवादी मानते हैं, तो आखिर कैसे उन्हें स्वीकार किया जाए?’

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां यह हो सकता है कि हमारी सोच में राजनीतिक मतभेद हो लेकिन लोकतांत्रिक मूल्यों की सुरक्षा करना हमारे मूल में है, और हमने कभी तानाशाही को स्वीकार नहीं किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों का सर्वांगीण विकास चाहती है और उनकी भलाई के लिए कई महत्वपूर्ण कदम भी उठाए गए हैं। उन्होंने कहा, ‘हम अपने किसानों की समृद्धि चाहते हैं। हम उनकी आय को दोगुना करना चाहते हैं और उसके लिए कई महत्वपूर्ण कदम भी उठाए गए हैं। हमने फसल बीमा योजना की शुरुआत की। हमारी सरकार योजनाओं का मूल आधार किसानों की भलाई है।

इस दौरान पंजाब के मुख्य मंत्री श्री प्रकाश सिंह बादल के साथ बीजेपी और अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
बिना किसी तनाव के उत्सव मूड में परीक्षा दें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

बिना किसी तनाव के उत्सव मूड में परीक्षा दें: पीएम मोदी
Agnipath Scheme is a game changer for rural women

Media Coverage

Agnipath Scheme is a game changer for rural women
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM pained by deaths in the building collapse in Mumbai
June 28, 2022
साझा करें
 
Comments
Announces ex-gratia from PMNRF

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has expressed condolences for the victims of the building collapse in Mumbai. He has also announced ex-gratia from PMNRF for the victims.

A PMO tweet said :

"Pained by the building collapse in Mumbai. In this sad hour, my thoughts are with the bereaved families and prayers with the injured. An ex-gratia of Rs. 2 lakh each from PMNRF would be given to the next of kin of the deceased. The injured would be given Rs. 50,000: PM Modi"