साझा करें
 
Comments
हम उस परंपरा के हैं कि किसी को छेड़ते नहीं है और किसी ने छेड़ा तो छोड़ते भी नहीं है: प्रधानमंत्री मोदी
एनडीए सरकार ने ये दिखा दिया है कि इस देश में एक ईमानदार सरकार चलाना भी संभव है: प्रधानमंत्री मोदी
कांग्रेस और उसके साथियों के पास नीचे से ऊपर तक सिर्फ वंशवाद है, इसलिए राष्ट्रवाद पर बात करने से इनको डर लगता है, यही कारण है कि ये पूरी बेशर्मी के साथ भारत के शौर्य के बजाय पाकिस्तान के दुष्प्रचार पर विश्वास करते हैं: प्रधानमंत्री

“उदयपुर तो बहुत बार आया, प्रधानमंत्री बनने से पहले भी और बाद में भी, लेकिन जो उत्साह इस बार दिख रहा है, वो अभूतपूर्व है। मां भारती का वैभव बढ़ाने की जिम्मेवारी उन युवा साथियों की भी है, जो 21वीं सदी में पहली बार लोकसभा चुनाव में मतदान कर रहे हैं, जिनका जन्म 21वीं सदी में हुआ है। युवा बटन दबाएगा तो उसके दिल-दिमाग में 21वीं सदी होगी। उसे इसी शताब्दी में अपने सपनों को संजोना है और उन्हें साकार भी करना है। इन पांच वर्षों में देश की जो मजबूत नींव बनेगी, वो 21वीं सदी का भाग्य निर्धारित करेगी। इसलिए, ऐसे सभी बेटे-बेटियों को मेवाड़ की धरती से अनेक शुभकामनाएं देता हूं।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ये उद्गार राजस्थान के उदयपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने सोमवार को राजस्थान के उदयपुर और जोधपुर में विशाल रैलियों को संबोधित किया। भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “23 मई को जब आप फिर एक बार मोदी सरकार बनाएंगे तो हम सभी इस सपने को साकार करने के लिए जी-जान से जुटने वाले हैं। आप सभी के सहयोग से भाजपा, एनडीए ने यह दिखा दिया है कि इस देश में एक ईमानदार सरकार चलाना भी संभव है। आपके सहयोग से पूरे देश में अब ईमानदारी की एक नई रीति स्थापित हो रही है। अगर अब कोई धनवान, बैंकों का पैसा वापस नहीं करता है तो वो चैन की नींद नहीं सो पाएगा। अब अगर कोई देश से भागने की कोशिश करता है तो उसके लिए भागना मुश्किल होगा। अब अगर कोई भाग कर विदेश गया है तो या तो उसे वापस आना पड़ेगा या उसे उठाकर लाया जाएगा।”

बैंकों की कार्यपद्धति में आए बदलाव का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हमारी सरकार ने बैंकों के करोड़ों-अरबों रुपये हड़पने वालों को सजा दी है, उनकी संपत्ति जब्त की है। साथ ही, ईमानदार करदाताओं को सम्मान दिया है। हम गरीब से गरीब लोगों को बिना गारंटी कर्ज दे रहे हैं। 17 करोड़ कर्ज दिए जा चुके हैं। इनमें सवा चार करोड़ ऐसे लोग हैं, जिन्होंने पहली बार बैंक से कोई लोन लिया और अपना नया कारोबार शुरू किया। असंगठित क्षेत्र के 40 करोड़ से अधिक श्रमिकों को पहली बार पेंशन की सुविधा दी गई है।”

आतंकवाद के खिलाफ केंद्र सरकार के सख्त रवैये की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हम उस परंपरा के हैं जो किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन किसी ने छेड़ा तो छोड़ते भी नहीं हैं। मेवाड़ के बारे में तो यह मशहूर है कि घास की रोटी खा सकते हैं, लेकिन आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकते हैं। यह संस्कार महाराणा प्रताप ने हमें दिए हैं।”

जोधपुर की जनसभा में पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने रक्षा क्षेत्र में स्थिति को बदलने का प्रयास किया है। पहले की सरकार की तुलना में पिछले पांच वर्षों में रक्षा उत्पादन में 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रक्षा क्षेत्र में निर्यात में भी 100 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा, “हमारी सरकार के 5 साल का कार्यकाल गवाह है कि बीजेपी का देश की सुरक्षा और आतंकवाद को लेकर क्या रुख है। जो भी भारत के अहित की बात करेगा, उसके साथ हम सख्ती से ही निपटेंगे।”

उदयपुर का पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

दान
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
I-T dept issues tax refunds of Rs 1.57 trillion, up by 27.2% in 2019

Media Coverage

I-T dept issues tax refunds of Rs 1.57 trillion, up by 27.2% in 2019
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 14 दिसंबर 2019
December 14, 2019
साझा करें
 
Comments

#NamamiGange: PM Modi visits Kanpur to embark the first National Ganga Council meeting with CMs of Uttar Pradesh, Bihar and Uttarakhand

PM Modi meets the President and Foreign Minister of Maldives to discuss various aspects of the strong friendship between the two nations

India’s foreign reserves exchange touches a new life-time high of $453.422 billion

Modi Govt’s efforts to transform lives across the country has instilled confidence in citizens