साझा करें
 
Comments
मुझे प्रसन्नता है कि देश, राष्ट्रवाद की प्रेरणा, अंत्योदय के दर्शन और सुशासन के मंत्र को लेकर चल रही भाजपा के प्रति अपना विश्वास दिखा रहा है: प्रधानमंत्री मोदी
आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता को जनता जनार्दन का समर्थन मिला है, ये देश की भावना है कि आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे, यही हमारे वीर सपूतों ने किया है, यही नए भारत की नीति होनी चाहिए: पीएम मोदी
आपका ये सेवक आदिवासी समाज की पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और जन-जन की सुनवाई के लिए निष्ठा से काम कर रहा है: प्रधानमंत्री

“मेरे चुनाव अभियान की शुरुआत उत्तर प्रदेश के मेरठ से हुई थी और आज इस चुनाव अभियान की आखिरी सभा मध्यप्रदेश के खरगोन में हो रही है। ऐतिहासिक नजर से देखें, तो मेरठ और खरगोन के बीच एक डोर ऐसी भी है, जिस पर ध्यान कम जाता है। मेरठ हो या खरगोन, ये दोनों ही शहर राष्ट्रवाद की प्रेरणा से जुड़े हैं, 1857 के स्वातंत्र्य संग्राम से जुड़े हैं। मेरठ में जहां अंग्रेजों के खिलाफ सैनिकों ने आजादी के आंदोलन का बिगुल बजाया था, वहीं खरगोन की धरती पर महान योद्धा और स्वतंत्रता सेनानी भीमा नायक ने आदिवासी आंदोलन का नेतृत्व किया और मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी।”

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के खरगोन में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ये उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने कहा, “इस रविवार को जब आप मतदान केंद्र पर पहुंचेंगे तो आप इतिहास रचने वाले हैं। आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले हैं। इस बार आप सिर्फ एक वोट नहीं डालने वाले, बल्कि विकसित और वैभवशाली नए भारत की नींव को मजबूत करने वाले हैं। 2019 का चुनाव पहले के चुनावों से भिन्न है, अभूतपूर्व है। इस चुनाव का नेतृत्व देश की जनता कर रही है। 21वीं सदी के भारत, नए भारत के इन्हीं निर्माताओं के उत्साह का परिणाम है कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कामरूप तक पूरा देश कह रहा है, अबकी बार मोदी सरकार। तीन-चार दिन से तो मैं सुन रहा हूं- अबकी बार 300 पार। मुझे प्रसन्नता है कि देश राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा, अंत्योदय के दर्शन और सुशासन के मंत्र को लेकर चल रही भाजपा के प्रति अपना विश्वास, हिम्मत और हौसले के साथ प्रकट कर रहा है। आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता को जनता-जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद मिला है। यह देश की भावना है कि आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाए।”  

 

 

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा, “आपका यह सेवक आदिवासी समाज की पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और जन-जन की सुनवाई के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रहा है। मैं हर उस सामान्य परिवार का आज आभार व्यक्त करता हूं, जो चट्टान की तरह मेरे साथ खड़ा रहा है। बीते 5 वर्षों में मैंने गरीबों के लिए डेढ़ करोड़ पक्के घर बनाए। मैंने चुनाव प्रचार की शुरुआत यह कहकर की थी कि बीते 5 वर्ष मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के थे और आने वाले 5 वर्ष आशाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति के होंगे।”

 

 

 

उपस्थित जनसमूह से ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मेरी खरगोन और धार के सभी मतदाताओं से अपील है कि 19 मई को भारी संख्या में मतदान केंद्र पर पहुंचें, कमल निशान पर बटन दबाएं। मजबूत भारत के लिए, एक मजबूत सरकार के लिए अपना भरपूर समर्थन दें।”

 

 

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

दान
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
PM Modi, other BRICS leaders call for 'urgent' need to reform UN

Media Coverage

PM Modi, other BRICS leaders call for 'urgent' need to reform UN
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने झारखंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर बधाई दी
November 15, 2019
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं और उन्होंने कहा “झारखंड की जनता को राज्य के स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि झारखंड प्रगति की नित नई ऊंचाइयों को छुए और भगवान बिरसा मुंडा के समृद्ध, सशक्त और खुशहाल राज्य के सपने को साकार करे।

झारखंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं। झारखंड शौर्य और करुणा का पर्याय है। इस राज्य के लोग हमेशा प्राकृति के साथ सामंजस्य से रहते हैं। उन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।         

मेरी कामना है कि झारखंड प्रगति की नित नई ऊंचाइयों को छुए और भगवान बिरसा मुंडा के समृद्ध और खुशहाल राज्य के सपने को साकार करे।”