साझा करें
 
Comments
कांग्रेस हो, सपा हो, बसपा हो, इनका सिर्फ एक ही मंत्र है - जात-पात जपना - जनता का माल अपना: प्रधानमंत्री मोदी
जो लोग बाबा साहेब का अपमान करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते थे, वो अब बहन जी के लिए माननीय-सम्माननीय हो गए हैं: पीएम मोदी
बुआ और बबुआ की दुकान पर ताला लग गया तो इस बार नया काउंटर खोल दिया, महामिलावट का काउंटर, मुझे पता है कि आप ये काउंटर भी बंद करने वाले हैं, आप आश्वस्त रहिए, गरीब को लूटने वालों से पाई-पाई वसूल की जाएगी: प्रधानमंत्री

”इतनी बड़ी संख्या में आपका आना, ऐसा लगता है कि आपने 2014 का रिकॉर्ड तोड़ना तय कर लिया है। तीसरे चरण के चुनाव के बाद ही जनता ने तय कर दिया है कि फिर एक बार...मोदी सरकार। आज मोदी का प्रचार वो बहन कर रही है, जिसने पूरी जिंदगी चूल्हे से निकलने वाले धुएं में गुजारी थी और उज्ज्वला योजना के तहत जिसे मुफ्त में गैस कनेक्शन मिला है। आज मोदी का प्रचार वो बेटी कर रही है, जिसके घर में स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय बन गया है। आज मोदी का प्रचार वो गरीब भाई-बहन कर रही है, जिसे पीएम आवास योजना के तहत पक्का घर मिल गया है। मोदी का प्रचार तो वो बूढ़े मां-बाप कर रहे हैं, जिनके बच्चे का आयुष्मान भारत योजना के तहत शहर के बड़े अस्पताल में ऑपरेशन हुआ और उसकी जिंदगी बच गई।“

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ये बातें उत्तर प्रदेश के कन्नौज में विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने शनिवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज, हरदोई और सीतापुर में सभाओं को संबोधित किया।

हरदोई की जनसभा में पीएम मोदी ने कहा, “जब लोग मुझसे यह सवाल करते हैं कि मुझे थकान नहीं होती है, तो मैं लाखों कार्यकर्ताओं की तस्वीर देखता हूं, मुझे जनसागर के दर्शन होते हैं। आपकी आंखों के सपने मुझे दिन-रात चलते रहने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। जब 130 करोड़ आशाएं-आकांक्षाएं आपसे जुड़ी हुई हों, तो थकान कैसे हो सकती है। जब आप करोड़ों भारतीयों की भुजाओं की ताकत लेकर चलते हैं तो आपका अपना शरीर भी ऊर्जा से भर जाता है। यही कारण है कि मोदी बिना रुके, बिना थके आप सबके सपनों को साकार करने में जुटा हुआ है। आपके बच्चों का आने वाला कल शानदार हो, इसके लिए मैं अपना आज खपा रहा हूं।”

केंद्र सरकार के विकास कार्यों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आज गांव-गांव में गरीब से गरीब व्यक्ति भी मोबाइल फोन रखता है। मोबाइल फोन पहले के मुकाबले बहुत सस्ता हो गया है। ऐसा इसलिए हुआ है कि आज भारत में ही मोबाइल फोन बनते हैं। 2014 से पहले देश में मोबाइल फोन बनाने की सिर्फ दो फैक्ट्रियां थीं। पांच साल के भीतर-भीतर देश में आज मोबाइल फोन की 125 से अधिक फैक्ट्रियां हैं। यहीं यूपी के नोएडा में भी दर्जनों ऐसी फैक्ट्रियां हैं, जहां देश और दुनिया के लिए मोबाइल का निर्माण किया जा रहा है। आज आप अनुभव कर रहे हैं कि यही फोन आपकी ताकत बन गया है। इससे जीवन आसान हुआ है। भीम ऐप तो अब घर-घर पहुंच रहा है। वर्ष 2017 में 14 अप्रैल को जब बाबा साहेब अम्बेडकर की जन्म जयंती थी तो यह स्कीम हमने लांच की थी। नए भारत की इस नई व्यवस्था को हमने बाबा साहेब का नाम दिया।”

सीतापुर में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “बिना किसी भेदभाव के हर व्यक्ति के जीवन स्तर को ऊपर उठाना ही हमारा लक्ष्य है। ग्रामोदय से भारत उदय की अवधारणा पर हमने काम किया है। किसानों की फसलों के लिए लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य तय करना हो, यूरिया की नीम कोटिंग की बात हो, कालाबाजारी रोकना हो, सॉयल हेल्थ कार्ड के माध्यम से मिट्टी की सेहत की जानकारी हो या फिर अब पीएम किसान सम्मान निधि- ये तमाम कदम 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने में अहम सिद्ध होने वाले हैं।

 

 

 

कन्नौज का पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

आज का भारत एक आकांक्षी समाज है: स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
Why Amit Shah believes this is Amrit Kaal for co-ops

Media Coverage

Why Amit Shah believes this is Amrit Kaal for co-ops
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 4 फ़रवरी 2023
February 04, 2023
साझा करें
 
Comments

India SAILs Towards Aatmanirbharta Under PM Modi’s able leadership

Citizens Express Gratitude For The Modi Government’s People- centric Approach