साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi addressed a rally in Bulandshahr, Uttar Pradesh"
"SABKA Vinash tai hai - SA - SP, BA - BSP and KA - Congress. People want to punish them: Shri Modi"
"We seek your blessings and we seek your support. On one side there is the Shahzada and on the other side there is a tea seller. But we assure that after assuming responsibility, all the time will be for the people: Shri Modi"
"This is an election where there is a tea seller from the Opposition, and to defeat him, everyone has come together: Shri Modi"
"Why is there so much fear of Modi? This is because those who looted the nation know that after 16th May what is going to happen: Shri Modi"
"Shri Modi expressed concern over how the animal rearing community in UP had not progressed, inspite of the fact that the State’s CM belonged to the same community"

26 मार्च 2014 की दोपहर में बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश में आयोजित ‘भारत विजय’ रैली में समर्थकों की विशाल सभा को संबोधित करते हुए श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे महान राज्य का विकास में पिछड़ना गहरी चिंता का विषय है. उन्होंने आश्वस्त किया कि 2014 के चुनावों के बाद भाजपा के शासन में यूपी का विकास ज़रूर होगा.

2014 के लोकसभा चुनावों को भारत के नए युग की नींव रखने का चुनाव बताते हुए श्री मोदी ने विरोधियों पर हमला करते हुए कहा कि ये चुनाव बताएंगे कि सबका (स- समाजवादी पार्टी, ब- बहुजन समाज पार्टी और का- कांग्रेस) विनाश तय है. लोग उन्हें दंडित करना चाहते हैं. यूपी सरकार के शासन में विभिन्न समुदायों की खराब हालत को उजागर करते हुए श्री मोदी ने कांग्रेस और अन्य पार्टियों के झूठे सेक्युलरिज़्म पर भी निशाना साधा. श्री मोदी ने कहा कि ऐसे लोगों का साथ न दें. वे बोले “वे आपका विश्वास तोड़ेंगे, वे वादे तोड़ेंगे. ऐसे लोगों से आज ही नाता तोड़ो”.

2014 के चुनावों में बीजेपी को वोट देने की अपील करते हुए श्री मोदी ने बीजेपी के कार्यकाल में लोगों के विकास का भरोसा दिलाया और कहा, “हमें आपका आशीर्वाद और आपका साथ चाहिए. एक तरफ शहज़ादा खड़ा है और एक तरफ एक चाय वाला. एक नामदार है और एक कामदार. हम यकीन दिलाते हैं कि ज़िम्मेदारी संभालने के बाद हम एक मिनट भी आराम नहीं करेंगे. पूरा समय देश की जनता के लिए होगा.”

Shri Narendra Modi addressed a rally in Bulandshahr, Uttar Pradesh

एक चाय बेचने वाले के देश का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने से वर्तमान सरकार कैसे बौखलाई है, इस पर टिप्पणी करते हुए श्री मोदी ने कहा, “यह ऐसा चुनाव है जिसमें विपक्ष से एक चाय बेचने वाला खड़ा हुआ है, और उसे हराने के लिए सारे लोग एक साथ खड़े हो गए हैं. वे कहते हैं कि मोदी नहीं आना चाहिए. मोदी को लेकर इतना भय क्यों व्याप्त है? ऐसा इसलिए है क्योंकि जिन लोगों ने इस देश को लूटा है, वे जानते हैं कि 16 मई के बाद क्या होने वाला है.”

यूपी की वर्तमान सरकार पर हमला बोलते हुए श्री मोदी ने कहा कि जिस राज्य के पास बेशुमार प्राकृतिक संसाधन हैं, वह विकास की दौड़ में पिछड़ क्यों रहा है. श्री मोदी ने बंद होते लघु उद्योगों पर चिंता जताते हुए कहा कि युवाओं को इस वजह से रोज़गार के लिए दूसरी जगहों पर जाना पड़ रहा है

यूपी के गन्ना किसानों की दुर्दशा पर गहरी चिंता जताते हुए श्री मोदी ने कहा कि जिन किसानों ने लोगों के जीवन में मिठास घोली है, उनके ही जीवन में कड़वापन आ गया है. साथ में, श्री मोदी ने यह भी बताया कि गुजरात में लैब टू लैंड यानी प्रयोगशाला से खेत विधि की वजह से गुजरात के किसानों को अपार फायदा पहुँचा है. उन्होंने कहा, “हमने गुजरात में लैब टू लैंड विधि अपनाई है और इससे हमारे किसानों को खूब मदद मिली है. हमारे किसान में इतनी ताकत है कि वह मिट्टी को सोने में बदल सकता है.”

उत्तर प्रदेश में पशु पालक समुदाय की दुर्दशा पर चिंता जताते हुए श्री मोदी ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री पशु पालक समुदाय के होने के बावजूद यूपी के पशु पालकों का विकास नहीं हुआ. श्री मोदी ने कहा, “उसी समुदाय का मुख्यमंत्री होने के बाद भी पशु पालकों का इतना बुरा हाल क्यों हुआ.”

इस रैली में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

Shri Narendra Modi addressed a rally in Bulandshahr, Uttar Pradesh

Shri Narendra Modi addressed a rally in Bulandshahr, Uttar Pradesh

Bulandshahr-260314-in5

प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए भेजें अपने विचार एवं सुझाव
मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
Saudi daily lauds India's industrial sector, 'Make in India' initiative

Media Coverage

Saudi daily lauds India's industrial sector, 'Make in India' initiative
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल फरहान अल सऊद ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से भेंट की
September 20, 2021
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद से भेंट की।

 

बैठक में दोनों देशों के बीच स्थापित सामरिक भागीदारी परिषद के तत्वावधान में की गई विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की प्रगति की समीक्षा की गई। प्रधानमंत्री ने सऊदी अरब से ऊर्जा, सूचना-प्रौद्योगिकी और रक्षा निर्माण सहित प्रमुख क्षेत्रों से भारत में अधिक से अधिक निवेश किए जाने की आशा व्यक्त की।

 

बैठक में अफगानिस्तान की स्थिति सहित क्षेत्रीय विकास के दृष्टिकोणों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया गया।

प्रधानमंत्री ने कोविड-19 महामारी के दौरान प्रवासी भारतीयों के कल्याण पर महत्वपूर्ण रूप से ध्यान देने के लिए सऊदी अरब को अपना विशेष धन्यवाद देते हुए उनकी सराहना की।

प्रधानमंत्री ने सऊदी अरब के सुल्तान और क्राउन प्रिंस को भी अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं।