साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi addresses rally in Vadodara, Gujarat"
"It is as if you the people of Vadodara are fighting the elections. I thank you for your affection: Shri Modi in Vadodara"
"Fearing defeat Congress is spreading so many lies: Shri Modi"
"You are spreading lies about malnutrition in Gujarat.CAG report has praised Guj's efforts to tackle malnutrition: Shri Modi to Sonia ji"
"Drop out rates for Class 1-5 in 2001 were 21% and now it is 2%. Madam should stop telling lies: Narendra Modi"
"Madam Sonia you came to the land of Mahatma Gandhi, at least you should have spoken the truth: Shri Modi"
"The language they use shows clearly that they are in fear of defeat: Shri Modi in Vadodara"

श्री नरेन्द्र मोदी ने 24 अप्रैल की शाम को गुजरात के वड़ोदरा में एक विशाल जनसभा संबोधित की और भाजपा के सुशासन और विकास पर फोकस का समर्थन करने के लिए लोगों से जोरदार अपील की। विगत दशक में गुजरात में हुए अच्छे कार्यों और भाजपा की छवि खराब करने के कांग्रेस के दुष्प्रिचार की पोल खोलते हुए श्री मोदी ने लोगों से उसे सत्तात से बाहर निकालकर उसके कुशासन को खत्म करने की अपील की।

कांग्रेस की उसके कृत्यों की जवाबदेही न स्वीकारने की चर्चा करते हुए श्री मोदी ने बताया कि यूपीए ने उनकी सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार और कुशासन के आरोपों का कभी जवाब नहीं दिया है। उन्होंने बताया कि भाजपा ने पिछले चुनावों में गुजरात में अपने कार्यों का विवरण दिया है और श्री मोदी के मुताबिक भाजपा की जीत में इसकी अहम भूमिका रही।

Shri Narendra Modi addresses rally in Vadodara

कांग्रेस द्वारा गुजरात में भाजपा सरकार के विकास कार्यों को बदनाम करने के कांग्रेसी दुष्प्रचार की पोल खोलते हुए श्री मोदी ने मानव विकास के विभिन्न सूचकांकों पर राज्य में हुए सुधार का ब्यौरा दिया। श्री मोदी ने प्रसिद् संगठनों की विभिन्न रिपोर्ट और आंकड़ों का उल्लेख किया और राज्य में कुपोषण तथा कर्ज के कांग्रेस के आरोपों को खारिज किया । श्री मोदी ने कहा, “आप गुजरात में कुपोषण के बारे में दुष्प्रचार करते हैं। अगर किसी राज्या ने कुपोषण को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न उपाय किये हैं, तो वह गुजरात है। मैडम कृपया भूखे बच्चों से वोट मांगना बंद कीजिए।” श्री मोदी ने गुजरात की कामयाबी की गाथा सुनाते हुए आंकड़ों का उल्लेखकर बताया कि राज्य ने पिछले दस साल में बच्चों के स्कूल छोड़ने की दर को घटाकर काफी कम कर दिया है।

कांग्रेस की गरीबी की आधारहीन इंडेक्सन तैयार करने के लिए आलोचना करते हुए श्री मोदी ने बताया कि केंद्र सरकार के तथ्यहीन आंकड़ों ने देश में तमाम लोगों को बीपीएल श्रेणी में रख दिया है। उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार ने गरीबी निवारण कार्यक्रमों के लिए धन आवंटित किया और बहुत से परिवार गरीबी के कुचक्र से बाहर आ गये हैं।

श्री मोदी ने जन सभा का ध्यान कांग्रेस के झूठे वादों और भ्रामक दावों की खींचते हुए बताया कि किस तरह कांग्रेस के हाल के घोषणापत्र में ज्यादातर वही बातें दोहरायी गयी हैं जो उसके पिछले घोषणापत्र में थीं। श्री मोदी ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने की बात हो या गरीबी निवारण की कांग्रेस राष्ट्रीय चिंता के मुद्दों पर बुरी तरह असफल रही है। उन्होंने गरीबों की अनदेखी करने की कांग्रेस की रीति की निंदा की और बताया कि किस तरह गरीबी में गुजरे उनके बचपन से उनकी गरीबों की सेवा करने की प्रतिबद्धता बनी है।

श्री मोदी ने कहा कि अब तक जैसा मतदान रहा है उससे न सिर्फ कांग्रेस का सत्ताम से बाहर निकलना सुनिश्चित होगा बल्कि केंद्र में स्थिर और मजबूत सरकार बनाने की दिशा में सक्रिय कदम साबित होगा। उन्होंने वड़ोदरा की जनता द्वारा दिखाये गये समर्थन पर आभार प्रकट किया और कहा भाजपा के समर्थन की यह सुनामी कांग्रेस/ यूपीए और उसके सहयोगियों को बहा ले जायेगी।

Shri Narendra Modi addresses rally in Vadodara

Shri Narendra Modi addresses rally in Vadodara

Shri Narendra Modi addresses rally in Vadodara

Shri Narendra Modi addresses rally in Vadodara

Picture Courtesy: Russi Modi

20 Pictures Defining 20 Years of Seva Aur Samarpan
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
How India is becoming self-reliant in health care

Media Coverage

How India is becoming self-reliant in health care
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 26 अक्टूबर 2021
October 26, 2021
साझा करें
 
Comments

PM launches 64k cr project to boost India's health infrastructure, gets appreciation from citizens.

India is making strides in every sector under the leadership of Modi Govt