साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi addresses rally at Rohtak in Haryana"
"There will be several states where Congress will not open its account and 1 such state is Haryana: Shri Modi"
"From our borders not only terrorists but also narcotics are entering the nation. It is spoiling our youth: Shri Modi"
"Centre is silently watching our nation being ruined. See how narcotics is being brought from abroad. Centre is sleeping: Shri Modi"
"Can Shahzada also tell us who is the magician who gained from policies of Haryana Government: Shri Modi"
"In Haryana father-son are active. In Delhi mother-son are active. Whatever was lacking, then son-in-law also came: Shri Modi on the Congress’ dynastic politics"
"I changed my schedule still I apologised to you for the delay. Sadly arrogant Congress lacks the humility to answer the people: Shri Modi"
"Why are Congress leaders not telling you what they did for the people? It’s the duty of those in power to do so: Shri Modi"
"Seeing you here in such large numbers gives me immense strength: Shri Modi"

 

हरियाणा के रोहतक में 7 अप्रैल की दोपहर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की वंशवादी राजनीति और कुटिल नीतियों की वजह से 2014 के चुनावों में कांग्रेस का सफाया होना तय है. उन्होंने कहा कि देश बर्बाद होता रहा लेकिन कांग्रेस की नींद नहीं टूटी, अब हमें चाहिए कि इन चुनावों में हम कांग्रेस और उसके सहयोगियों को बाहर का रास्ता दिखाएं.

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस का अहंकार आसमान से भी ऊँचा है, इसलिए वे अपने काम का हिसाब देना ज़रूरी नहीं समझते, गैर-ज़िम्मेदाराना हो गए हैं. उन्होंने बताया कि किस तरह परिवारवादी राजनीति ने देश को खोखला कर दिया है. हरियाणा में ‘बाप-बेटे’ (हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुडा और उनके बेटे दीपेन्दर सिंह हुडा के संदर्भ में) साझेदारी से लेकर दिल्ली में माँ-बेटे (श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी का हवाला देते हुए) से दामाद की मिलीभगत (रॉबर्ट वाड्रा के घोटालों से तार जुड़े होने के संबंध में) है, श्री मोदी ने कहा कि वंशवादी राजनीति ने देश को उसके समृद्ध संसाधनों और विकास की संभावनाओं से वंचित कर दिया है. श्री मोदी ने यह कहते हुए वंशवादी राजनीति पर तीखा हमला किया कि एक तरफ चाय वाले का बेटा पीएम पद का उम्मीदवार है तो दूसरी तरफ वह ‘शहज़ादा’ है जिसके पिताजी इस देश के प्रधानमंत्री रहे हैं.

कांग्रेस की कुटिल नीतियों पर हमला करते हुए श्री मोदी ने कहा कि किस तरह हरियाणा की ज़मीन और यहाँ की नीतियों को लेकर ‘शहज़ादे’ की तारीफ दरअसल उस बड़ी तस्वीर को छुपाने की सोची-समझी साजिश है कि उनके परिवार के सदस्यों को कितनी ज़मीन मिली है. उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने किस तरह से विनाशकारी नीतियाँ लागू कर किसानों को डराया और फिर ज़मीनें हड़प लीं ताकि वे ज़मीनें कौड़ियों के दाम पर उन चुनिंदा लोगों को दी जा सकें. “शहज़ादे ने कहा कि हरियाणा सरकार की ज़मीन नीतियां अच्छी हैं. उन्होंने ऐसा क्यों कहा? क्योंकि जिन लोगों के पास एक रुपया भी नहीं था, वे करोड़पति हो गए हैं. वे लोग कौन हैं? क्या शहज़ादे हमें बताएंगे कि वो जादूगर कौन है जिसे हरियाणा सरकार की नीतियों से फायदा मिला है? तीन महीनों में आपके जीजाजी ने करोड़ों बना दिए. क्या ये आपकी हरियाणा की नीतियां हैं,” श्री मोदी ने पूछा और रॉबर्ट वाड्रा के अवैध ज़मीन सौदों के ज़रिए करोड़ों रुपया बनाने का हवाला दिया.

देश की सीमा पर ड्रग्स और नारकोटिक्स की तस्करी को बढ़ावा देकर देश के युवाओं का सामर्थ्य खत्म करने की गैर संवेदनशील रवैये और आतंकवाद संबंधी गतिविधियों को रोकने में केंद्र की नाकामी को निशाना बनाते हुए श्री मोदी ने कहा, “केंद्र हमारे देश को बर्बाद होते हुए चुपचाप देख रहा है. किस तरह से नारकोटिक्स विदेशों से देश में लाया जा रहा है. हमारे देश की सीमाओं से आतंकवादी ही नहीं, नारकोटिक्स भी दाखिल हो रहा है. हमारे देश के युवाओं को बिगाड़ा जा रहा है और केंद्र सो रहा है.”

कांग्रेस उपाध्यक्ष के ‘नफरत की राजनीति’ नहीं करने के बयान का करारा जवाब देते हुए श्री मोदी ने कहा कि अच्छा व्यवहार करने का उपदेश देने वालों ने किस तरह पिछले 60 सालों में देश में ‘नफरत की राजनीति’ की है और कई बार उसके लिए सीबीआई जैसी प्रतिष्ठित संस्थाओं का दुरुपयोग भी किया है.

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस को जल्द ही पता चल जाएगा कि जनता ने उन्हें खारिज कर दिया है. आने वाले चुनावों में किसी भी राज्य कांग्रेस की सीटें दहाई का आँकड़ा नहीं छू पाएगी और कई राज्यों में तो कांग्रेस का खाता तक नहीं खुलेगा.

2014 में बीजेपी को वोट देने की अपील करते हुए श्री मोदी ने अपील की कि इस बार एक ‘सेवक’ को देश की सेवा करने का मौका दो. उन्होंने विश्वास दिलाया कि बीजेपी 60 महीनों में ही पिछले 60 सालों के कुशासन को धो डालेगी.

Explore More
बिना किसी तनाव के उत्सव मूड में परीक्षा दें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

बिना किसी तनाव के उत्सव मूड में परीक्षा दें: पीएम मोदी
Mobile imports: PLI scheme has helped reduce India's dependancy on China, says CRISIL report

Media Coverage

Mobile imports: PLI scheme has helped reduce India's dependancy on China, says CRISIL report
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने दलाई लामा को उनके 87वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं
July 06, 2022
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज फोन पर दलाई लामा को उनके 87वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने दलाई लामा की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए भी प्रार्थना की।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा;

"धर्मगुरु दलाई लामा को आज फोन पर 87वें जन्मदिन की बधाई दी। हम उनके लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करते हैं।"