साझा करें
 
Comments
"Over 5,000 women across various states & countries tie Rakhis to Narendra Modi in Gandhinagar"
"While serving society & nation, Kavach of Strength given by women of India protects me: Narendra Modi"
"If we can't protect our Jawans, how can they protect us? On this day, let's affirm to protect India "
"Economy is a matter of concern. Govt focus is only on another term & not strengthening Rupee "

रक्षाबंधन का अनोखा उत्सव

मुख्यमंत्री को रक्षाकवच बांधने के लिए समाज के विभिन्न वर्गों से उमड़ी माता, बहनें

अभूतपूर्व उत्साह और उमंग का माहौल

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को आज रक्षाबंधन के पावन पर्व पर अभूतपूर्व उत्साह और उमंग से उमड़ी बहनों, माताओं ने प्रेम और उत्साह के पवित्र भाव से राखी बांधी। मुख्यमंत्री आवास संकुल में आज रक्षाबंधन के पावन पर्व पर समाज के तमाम वर्गों की मातृशक्ति ने अपने बालकों के साथ पहुंचकर श्री मोदी को राखी बांधी। मातृशक्ति ने उन्हें आशीर्वाद दिया और भगिनी, बहनों ने अंत:करण से शुभकामनाएं दी। निरंतर दो घंटे तक कतार में रहकर उत्साहपूर्वक बहनों ने श्री मोदी को रक्षाकवच बांधा।

श्री मोदी ने रक्षाबंधन पर्व की महिमा उजागर करते हुए कहा कि हजारों वर्षों से हमारी संस्कृति को रक्षित करने में बहनों का योगदान महत्वपूर्ण रहा है। त्याग, तपस्या और पारिवारिक जीवन में नारीशक्ति का योगदान हिन्दुस्तान की ही विशेषता है। भारत को समृद्ध बनाना हो तो समाज की 50 प्रतिशत जनसंख्या- माताओं का सशक्तिकरण किया ही जाना चाहिए तभी समाज तेज गति से विकास में आगे बढ़ सकेगा। 

बहनों और मातृशक्ति के स्नेहभाव का प्रतिभाव देते हुए श्री मोदी ने कहा कि समाज के सभी वर्गों की बहनों के इस रक्षाकवच से ही उन्हें देश और गुजरात की सेवा करने की ज्यादा से ज्यादा प्रेरणा मिलती रहती है। समाज के गरीब, पिछड़े वर्गों की सेवा करने की प्रेरणा भी इसी रक्षा कवच से मिलती है।

देश के जांबाज सेना के जवानों पर पड़ौसी देश पाकिस्तान की तरफ से नापाक हमले हो रहे हैं। श्री मोदी ने इस पर चिंता जताते हुए देश और गुजरात की मातृशक्ति को इन जवानों के लिए भी रक्षाकवच देकर स्नेहभाव व्यक्त करने की अपील की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री को राजस्व मंत्री श्रीमती आनंदी बेन पटेल, राज्यमंत्री श्रीमती वसुबेन त्रिवेदी, अहमदाबाद की मेयर श्रीमती मीनाक्षीबेन पटेल, मनपा काउंसिलर, विधायक, पदाधिकारीगण और विभिन्न वर्ग की मातृशक्ति ने श्री मोदी को राखी बांधी।

 

दान
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
PM Modi, other BRICS leaders call for 'urgent' need to reform UN

Media Coverage

PM Modi, other BRICS leaders call for 'urgent' need to reform UN
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने झारखंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर बधाई दी
November 15, 2019
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं और उन्होंने कहा “झारखंड की जनता को राज्य के स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि झारखंड प्रगति की नित नई ऊंचाइयों को छुए और भगवान बिरसा मुंडा के समृद्ध, सशक्त और खुशहाल राज्य के सपने को साकार करे।

झारखंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं। झारखंड शौर्य और करुणा का पर्याय है। इस राज्य के लोग हमेशा प्राकृति के साथ सामंजस्य से रहते हैं। उन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।         

मेरी कामना है कि झारखंड प्रगति की नित नई ऊंचाइयों को छुए और भगवान बिरसा मुंडा के समृद्ध और खुशहाल राज्य के सपने को साकार करे।”