साझा करें
 
Comments

हाल ही में हुई दुखद घटना से गुजरात स्तब्ध है और मै व्यक्तिगत रूप से बहुत दुःख का अनुभव कर रहा हूँ।

एक नागरिक के रूप में इस घटना के कारण रोष होना स्वाभाविक है। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है।

मै गुजरात की जनता को पूरा विश्वास दिलाता हूँ की मेरी सरकार इस समस्या की जड़ो तक जाकर इसके लिए जिम्मेदार अपराधियों को न सोच सके ऐसी सजा देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें कोई ढिलाई नहीं बरती जायेगी। लेकिन इससे रुकना नहीं है क्योकि यह बुराई गरीबो के जीवन को तबाह कर रही है।

किस की सरकार के समय में क्या हुआ और क्यों हुआ – इस बहस में समय बर्बाद नहीं करना चाहता हूँ।

राज्य सरकार द्वारा गठित जाँच आयोग ने अपना कार्य तुंरत शुरू कर दिया है। आयोग इस घटना की जाँच तो करेगा ही लेकिन साथ ही इस बुराई से गुजरात को मुक्ति दिलाने के दूरगामी उपायों पर भी कार्य करेगा।

इस संदर्भ में समाज के सभी अग्रिणी लोगो और आम जनता से अनुरोध है की वे अपने सुझाव आयोग के समक्ष दे। आयोग का कार्य अतिशीघ्र पूरा होगा और सरकार गुजरात को इस रोग से मुक्त करने हेतु दिए हरसंभव सुझाव को लागु करेगी।

जहाँ तक कानून और व्यवस्था का प्रश्न है सरकार ने सभी जरुरी कदम उठाये है और इसके लिए जिम्मेदार लोगो को नहीं बख्शा जायेगा।

पीड़ित लोगो के जीवन की रक्षा की पूरी कोशिश की जा रही है और अस्पतालों में तुंरत अच्छी से अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने में कोई कसर बाकि नहीं रखी है।

यह घटना जितनी दुखद है उतनी ही गंभीर है। गुजरात आज हर क्षेत्र में प्रगति के पथ पर है। गुजरात के शांतिपूर्ण वातावरण की इसमें बड़ी भूमिका है। गुजरात ने कई विपदाए देखी है और हर बार नागरिको की समझ और विवेक से उससे उबरा है।

लेकिन इस दुखद घडी में भी कुछ राजनैतिक तत्त्व समाज के शांतिपूर्ण वातावरण को खत्म कर राज्य को अस्थिर बनाना चाहते है।

मेरी नागरिको से करबद्ध प्रार्थना है की गुजरात में बरसो से गर कर गई इस बुराई को खत्म करने के लिए असरकारक वातावरण बनाना है और सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है। गुजरात की शांति को भंग करने वालो का साथ न दे। मृत आत्माओ की शांति के लिए समर्थन और सहयोग की विनती है।

Explore More
बिना किसी तनाव के उत्सव मूड में परीक्षा दें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

बिना किसी तनाव के उत्सव मूड में परीक्षा दें: पीएम मोदी
Core sector output expands by 18.1% in May, highest in 13 months

Media Coverage

Core sector output expands by 18.1% in May, highest in 13 months
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM congratulates IN-SPACe and ISRO for successfully launching two payloads of Indian Start-ups in Space by PSLV C53
July 01, 2022
साझा करें
 
Comments

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has congratulated IN-SPACe and ISRO for successfully launching two payloads of Indian Start-ups in Space by PSLV C53 mission.

In a tweet, the Prime Minister said;

"The PSLV C53 mission has achieved a new milestone by launching two payloads of Indian Start-ups in Space. Congratulations @INSPACeIND and @isro for enabling this venture. Confident that many more Indian companies will reach Space in near future."