Whatever BJP promises, it delivers: PM Modi in Telangana

Published By : Admin | November 25, 2023 | 15:30 IST
I see a wave of change in Telangana. The people of Telangana are fed up with the 9-year rule of the BRS government and want freedom from it: PM Modi
People have seen our track record that whatever BJP says, it delivers, says PM Modi in Kamareddy
BJP understands the injustice done to the Madiga community. The Government of India is committed to ending this injustice and a committee is being formed to expedite the process: PM

भारत माता की...

भारत माता की...

भारत माता की...

ना तेलांगाना कुटुंब सभ्युलंदरिकी शुभाभिनंदनलु...
ये स्थान अपने गन्ना किसानों और चीनी के प्रोडक्शन के लिए जाना जाता है। यहां के लोगों के व्यवहार में ये ये मिठास साफ महसूस होती है। आप इतनी बड़ी संख्या में बीजेपी को आशीर्वाद देने के लिए आए हैं। हम सभी आपके बहुत बहुत आभारी हैं।

ना कुटुम्भ सभ्युल्लारा,
मैं जब भी तेलंगाना आता हूं, मुझे यहां की जनता-जनार्दन में आशा की एक लहर दिखाई देती है, ये लहर उम्मीद की है, ये लहर बदलाव की है, ये लहर इस भावना की है कि तेलंगाना का विकास उस नई ऊंचाई को प्राप्त करे जिसका वो हकदार है। मैं जानता हूं कि यहां की जनता अब विश्वासघात के अतीत से छुटकारा पाना चाहती है। यहां के लोग अब बीआरएस के 9 वर्षों के कुशासन से परेशान हो चुके हैं बीआरएस से मुक्ति चाहते हैं। यहां के लोग उस कांग्रेस से भी मुक्ति चाहते हैं जिन्होंने सात दशक तक सत्ता में होने के बावजूद भी इस पूरे क्षेत्र को लगातार तिरस्कार किया। और इसलिए इस बार हवा बीजेपी की ओर है। तेलंगाना के लोग बिजेपी से उम्मीद लगा रहे हैं। तेलंगाना की गरीबों की, किसानों की, महिलाओं की, युवाओं की, पिछड़ों की और दलितों की आकांओं का प्रतीक बीजेपी का संकल्प पत्र है। हम सकला जनुला सौभाग्य तेलंगान के निर्माण का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रहे हैं। लोगों ने National Politics में हमारा ट्रैक रिकॉर्ड देखा है। बीजेपी जो कहती है वो कर के दिखाती है। हमने वादा किया था कि आर्टिकिल 370 खत्म करेंगे, वादा पूरा हुआ, हमने कहा था ट्रिपल तलाक का अंत होगा, वादा पूरा हुआ। हमने संसद में महिला आरक्षण की बात कही थी, वादा पूरा हुआ। हमने किसानों को डेढ़ गुना एमएसपी देने की गारंटी दी थी, वादा पूरा हुआ। हमने अपने सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन का संकल्प दिया था, वादा पूरा हुआ। हमने वादा किया था राम मंदिर अवश्य पूरा होगा आज पूरा हो रहा है। और साथियों हमने तेलंगाना के लोगों से टर्मरिक बोर्ड बनाने का वायदा किया था ये वायदा भी बीजेपी सरकार ने पूरा करके दिखाया। हमने आपसे सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी का वायदा किया था बीजेपी सरकार ने आपसे ये वायदा भी पूरा करके दिखाया है। मोदी की गारंटी, मोदी की गारंटी यानि गारंटी के पूरा होने की गारंटी। इसलिए आज तेलंगाना के बीसी समाज के लोग भी उत्साहित हैं क्योंकि, बीजेपी ने यहां इसी समाज से सीएम बनाने का वायदा किया है। ये बीजेपी ही है जिसने देश को रिकॉर्ड संख्या में बीसी समाज से आने वाले केंद्रीय मंत्री दिए हैं। और ये बीजेपी ही है जिसने देश को ओबीसी समाज से ही एक पीएम दिया है।

कांग्रेस और BRS ने ना BC समाज के लिए काम किया और ना ही दलितों के लिए कोई काम किया। आज जो BRS है, पहले वो टीआरएस थी। इन लोगों ने वादा किया था कि तेलंगाना का पहला सीएम दलित होगा। लेकिन जब दलित वोट मिल गए, तो केसीआर ने सीएम की कुर्सी पर खुद कब्जा जमा लिया। लेकिन इससे ठीक विपरीत, बीजेपी हमेशा सामाजिक न्याय और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए काम करती आई है। तेलंगाना की इस विकास यात्रा में मादिगा समुदाय के साथ जो अन्याय हुआ है, उसे बीजेपी भली-भांति समझती है। इस अन्याय का अंत करने के लिए भारत सरकार प्रतिबद्ध है। काम को तेज गति से आगे बढ़ाने के लिए एक कमिटी का गठन कर रही है। ये कमेटी आपको न्याय दिलाने की पहल करेगी और आपके सशक्तिकरण का एक नया रास्ता बनाएगी। मादिगा समुदाय से जुड़ी एक बड़ी न्यायिक प्रक्रिया, सुप्रीम कोर्ट में भी चल रही है। ये केस मजबूत हो सके, इसके लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इन सभी विषयों पर कल ही मैंने दिल्ली में अफसरों से विस्तार से बात भी की है।

ना कुटुम्भ सभ्युल्लारा,
तेलंगाना के किसानों को उनकी मेहनत के लिए जाना जाता है।
लेकिन राज्य सरकार ने उनके साथ भी धोखा ही किया है। BRS की सरकार ने यहां पर अनेक सिंचाई योजनाओं की घोषणा की थी, लेकिन ये योजनाएं बीआरएस के लिए उनका एटीएम बनकर रह गईं।
जब भी किसी को पैसे की जरूरत पड़ती है, लोग पैसा निकालने एटीएम तक जाते हैं। लेकिन जब BRS को पैसे की जरूरत पड़ती है, तो ये लोग एक नई सिंचाई स्कीम की घोषणा कर देते हैं। परियोजनाओं की लागत बढ़ती जाती है, लेकिन ना कोई प्रोजेक्ट पूरा होता है, ना कोई प्रोजेक्ट शुरू होता है। तेलंगाना के विकास का पैसा BRS को चलाने वाले परिवार की जेबों में जा रहा है।

ना कुटुम्भ सभ्युल्लारा,
किसानों का हित, बीजेपी की हमेशा प्राथमिकता रहा है। पीएम किसान सम्मान निधि के जरिए देश के करोड़ों किसानों को 2 लाख 75 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा रकम Direct Transfer की गई है।
तेलंगाना के करीब 40 लाख किसानों को भी इसका लाभ मिला है।
इसमें करीब डेढ़ लाख किसान कामारेड्डी के भी है, जिन्हें इस योजना से करीब 400 करोड़ रुपये मिले हैं। यूरिया की जो बोरी दूसरे देशों में ढाई से तीन हजार रुपए की पड़ती है, वही बोरी भाजपा सरकार तेलंगाना के किसानों को 300 रुपए से भी कम में उपलब्ध करा रही है।

ना कुटुम्भ सभ्युल्लारा,
बीते वर्षों में यहां Paddy (पैडी) की 1 लाख 30 हजार करोड़ रुपए से ज़्यादा की ख़रीद हुई है। केंद्र सरकार किसानों से Boiled Rice भी लेती है। अब हमारी सरकार ने ये निश्चय किया है कि इस ख़रीफ़ सीजन में तेलंगाना के किसानों से 20 लाख मीट्रिक टन Boiled Rice अतिरिक्त खरीदा जाएगा। इससे भी तेलंगाना के किसानों को बहुत लाभ होगा। किसानों को आय के अतिरिक्त साधन मुहैया कराने के लिए भी केंद्र की भाजपा सरकार लगातार काम कर रही है। खेती-किसानी से निकलने वाले कचरे से ईंधन बने, इसके लिए बायो-फ्यूल प्लांट लगवाए जा रहे हैं। गन्ना किसानों की आय बढ़ाने के लिए पेट्रोल में इथेनॉल की ब्लेडिंग बढ़ाई गई है, इथेनॉल प्लांट लगाए जा रहे हैं। ये तो शुगरकेन हब है। आप लोगों को भी इससे बहुत लाभ होने वाला है। पशुपालकों को लाभ हो, इसके लिए गोबरधन योजना चलाई जा रही है। 15 हजार करोड़ रुपए खर्च करके केंद्र सरकार पशुओं का मुफ्त टीकाकरण भी करा रही है।

ना कुटुम्भ सभ्युल्लारा,
तेलंगाना एक युवा राज्य है। मुझे इसका दुख है कि तेलंगाना जैसे युवा राज्य को सबसे बड़ी ओर सबसे ज्यादा युवाओं की विरोधी, युवाओं के दुश्मन ऐसी सरकार मिली है। सालों से हमारे जो हजारों युवा TS-PSC परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन सब के साथ BRS की सरकार ने धोखा किया है। इसके अलावा, इन लोगों ने एजुकेशन सेक्टर की भी पूरी तरह से उपेक्षा की है। और साथियों, कांग्रेस का नौजवानों के प्रति रवैया किसे पता नहीं है। कांग्रेस शासन के नकारेपन के कारण ही तेलंगाना आंदोलन के हजारों नौजवानों ने अपनी जान गंवाई थी। इन पार्टियों को देश की अगली पीढ़ी नहीं, ये ऐसे लोग हैं जिनको अपने परिवार की आने वाली पीढ़ी की चिंता है।

ना कुटुम्भ सभ्युल्लारा,
तेलंगाना के लोगों को, कामारेड्डी की जनता को, इन दोनों दलों को रिजेक्ट करना ही चाहिए। BRS के सीएम और तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष दोनों ही कामारेड्डी से चुनाव लड़ रहे हैं। साथ ही ये लोग दूसरे क्षेत्रों से भी चुनाव लड़ने उतरे हैं। ये दिखाता है कि ये लोग कितने हताश हैं। कितने डरे हुए हैं। कामारेड्डी के लोगों के पास ये मौका है कि वो कांग्रेस और BRS के लोगों को ये सिखा दें कि उनकी परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति अब चलने वाली नहीं है। BRS और कांग्रेस में एक और बात कॉमन है। ये दोनों दल, आप लोगों को धोखा देने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाते हैं। कभी अचानक से TRS को BRS बना दिया जाता है। इसी साल यूपीए को INDI Alliance बना दिया गया है। देश के लोग, ये सारे हथकंडे अच्छी तरह समझते हैं। नाम बदलने से इनके भ्रष्टाचार, कुशासन और वोटबैंक पॉलिटिक्स का इतिहास कभी नहीं बदल सकता। सच ये है कि देश के कई राज्यों में लोगों ने दशकों से कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर रखा है। और मुझे विश्वास है, 3 दिसंबर को यहां जनता, केसीआर को भी सत्ता से हटाकर के रहेगी।

ना कुटुम्भ सभ्युल्लारा,
बीजेपी एकलौती ऐसी पार्टी है, जो गरीबों के लिए काम करती है। जनधन अकाउंट हो, बिना गारंटी मुद्रा लोन हो, कोरोना के दरम्यान सभी देशवासियों को मुफ्त वैक्सीन हो, ये सारी व्यवस्थाएं बीजेपी ने की है। बीजेपी ये भी सुनिश्चित कर रही है कि देश का कोई भी गरीब भूखा ना सोए। अब मैंने ये निश्चय किया है कि अगले 5 साल के लिए, गरीबों को जो मुफ्त राशन देते हैं, इस योजना को पांच साल के लिए आगे बढ़ा दिया जाएगा। इसका लाभ यहां तेलंगाना के भी मेरे लाखों गरीब भाई-बहनों को मिलेगा।

ना कुटुम्भ सभ्युल्लारा,

आज आप सभी लोगों के आशीर्वाद से भाजपा के पास 300 से अधिक सांसद हैं। देश में एक वो भी समय था, जब हमारे सिर्फ 2 सांसद थे, हमारा मजाक उड़ाया जाता था। उस समय हमारे दो सांसदों में से एक इसी क्षेत्र से थे। हम इस बात को कभी भूल नहीं सकते हैं। हम ये कैसे भूल सकते हैं कि जब हम सबसे कमजोर थे, तब भी तेलंगाना और तेलुगु लोगों ने हमारा साथ दिया था। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, हम हमेशा तेलंगाना के लोगों के साथ रहेंगे और आपके विकास के लिए काम करते रहेंगे। भले ही BRS और कांग्रेस के लोग अपने बच्चों के बारे में सोचें लेकिन हम आपके बच्चों के साथ खड़े रहेंगे।
और इसीलिए मुझे ये पूरा भरोसा है कि कामारेड्डी और तेलंगाना के लोग इस बार बीजेपी के लिए वोट करने वाले हैं। बीजेपी की सरकार बनाने वाले हैं बीसी मुख्यमंत्री बनने वाला है। एक बार फिर इतनी बड़ी तादाद में आकर आपने आशीर्वाद दिए, मैं आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं।

मेरे साथ बोलिए भारत माता की...

भारत माता की...

भारत माता की...

बहुत बहुत धन्यवाद।

Explore More
No ifs and buts in anybody's mind about India’s capabilities: PM Modi on 77th Independence Day at Red Fort

Popular Speeches

No ifs and buts in anybody's mind about India’s capabilities: PM Modi on 77th Independence Day at Red Fort
How Kibithoo, India’s first village, shows a shift in geostrategic perception of border space

Media Coverage

How Kibithoo, India’s first village, shows a shift in geostrategic perception of border space
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
PM announces ex-gratia for the victims of Kasganj accident
February 24, 2024

The Prime Minister, Shri Narendra Modi has announced ex-gratia for the victims of Kasganj accident. An ex-gratia of Rs. 2 lakh from PMNRF would be given to the next of kin of each deceased and the injured would be given Rs. 50,000.

The Prime Minister Office posted on X :

"An ex-gratia of Rs. 2 lakh from PMNRF would be given to the next of kin of each deceased in the mishap in Kasganj. The injured would be given Rs. 50,000"