ಕಾಂಗ್ರೆಸ್ ಪಕ್ಷವು ಭಾರತದ ಸಂಸ್ಕೃತಿ ಮತ್ತು ಪರಂಪರೆಯ ಸಂಪರ್ಕವನ್ನು ಕಳೆದುಕೊಂಡಿದೆ: ವಿರೋಧ ಪಕ್ಷದ ವಿರುದ್ಧ ಪ್ರಧಾನಿ ಮೋದಿ
ಸರ್ಕಾರ ಸದೃಢವಾದಾಗ ದೇಶ ಬಲಿಷ್ಠ: ರಾಜಂಪೇಟೆ ರ್ಯಾಲಿಯಲ್ಲಿ ಪ್ರಧಾನಿ ಮೋದಿ
ಪಶ್ಚಿಮದ ಜನರು ಅರಬ್ಬರಂತೆ ಕಾಣುತ್ತಿದ್ದಾರೆ ಎಂದು ಕಾಂಗ್ರೆಸ್ ಭಾವಿಸುತ್ತಿದೆ, ಕಾಂಗ್ರೆಸ್ ಈಗ ಜನಾಂಗೀಯ ಹೇಳಿಕೆಗಳನ್ನು ನೀಡುತ್ತಿದೆ: ಪ್ರಧಾನಿ ಮೋದಿ
ಆಂಧ್ರಪ್ರದೇಶದ ಜನರು ಸಾಕಷ್ಟು ನಿರೀಕ್ಷೆಯಿಂದ ವೈಎಸ್‌ಆರ್‌ಸಿಪಿ ಸರ್ಕಾರವನ್ನು ಮಾಡಿದರು ಆದರೆ ಅವರು ನಿಮಗೆ ದ್ರೋಹ ಮಾಡಿದ್ದಾರೆ ಎಂದು ಪ್ರಧಾನಿ ಮೋದಿ ಹೇಳಿದ್ದಾರೆ.

ना आंध्रा कुटुम्ब सभ्युलन्दरिकी नमस्कारालु…

मैं तिरुपति वैंकटेश स्वामी को श्रद्धापूवर्क प्रणाम करता हूं। भक्तिधारा के संत अन्नामैय्या को नमन करता हूं। यहां तिरुपति और चित्तूर से भी अनेक साथी आए हैं। आप सभी का भी अभिनंदन करता हूं।

भाइयो और बहनों,

रायलसीमा में सामर्थ्य की कोई सीमा नहीं, यहां माइन्स हैं, यहां मिनरल्स है, यहां दिव्य- भव्य टेम्पल्स हैं, यहां मेहनती किसान हैं, टैलेंटेड नौजवान हैं और टूरिज्म... टूरिज्म की अपार संभावना है। इसलिए आज मोदी आपके पास आर्शीवाद लेने के लिए आया है। मोदी का लक्ष्य है, रायलसीमा का डवलपमेंट नई ऊंचाई पर पहुंचे। मोदी का लक्ष्य है, आंध्र प्रदेश का विकास। मोदी लक्ष्यम् आन्ध्र प्रदेश विकासम!

साथियों,

आप सभी ने दशकों तक दूसरों पर भरोसा किया है। लेकिन आपको क्या मिला? यहां डेवलपमेंट नहीं हुआ। यहां सिंचाई की सुविधा नहीं है, यहां इंडस्ट्री नहीं है, यहां किसान परेशान हैं, यहां नौजवानों को काम के लिए दूसरे शहरों में जाना पड़ता है। आप मुझे बताइए, ये हालात बदलने चाहिए या नहीं? तो आपको क्या करना पड़ेगा? आंध्र प्रदेश में डबल इंजन सरकार। आन्ध्र प्रदेश लो कूडा, डबल इंजन सरकार रावाली!

साथियों,

आंध्र प्रदेश की जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ YSR कांग्रेस सरकार बनाई थी। लेकिन इन्होंने आपके साथ विश्वासघात किया। YSR कांग्रेस ने यहां गरीबों का नहीं, माफिया का विकास किया। YSR कांग्रेस के मंत्री कैसे यहां गुंडागर्दी करते हैं, यहां राउडी राज चलाते हैं, वो सबके सामने है। मैं तो हैरान हूं, जिस sand mafia के कारण अन्नामैय्या डैम टूट गया, 25-30 गांवों को नुकसान हुआ, दर्जनों लोगों की जान गई, ऐसे माफिया को यहां की सरकार बढ़ावा देती है। मैं ऐसे हर माफिया को कहूंगा YSR कांग्रेस गवर्मेंट के जाने का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। NDA सरकार, यहां के हर माफिया का इलाज करेगी, पक्का ट्रीटमेंट करेगी। आप बताइए, आपके जीवन में साफ पानी जरूरी है या नहीं? मोदी घर-घर, पाइप से पानी पहुंचाना चाहता है। लेकिन यहां की सरकार जल जीवन मिशन में भी ठीक से सहयोग नहीं करती। पोल्लावरम प्रोजेक्ट के साथ इन्होंने क्या किया, ये आप इतने सालों से देख रहे हैं। इन्होंने रायलसीमा के किसानों को भी इरीगेशन की सुविधाएं नहीं दीं। यहां NDA सरकार बनेगी तो सिंचाई के प्रोजेक्ट तेज़ी से पूरे होंगे।

साथियों,

जब स्ट्रांग गवर्मेंट होती है, तो देश भी स्ट्रांग होता है। आज भारत स्ट्रांग है कि नहीं है? यहां से तो बहुत सारे साथी गल्फ के देशों में हैं। गल्फ के देशों में भारतीयों की आज रिस्पेक्ट बढ़ी है कि नहीं बढ़ी है? वहां किसी भी साथी को प्रॉब्लम होती है, तो मोदी सॉल्व करता है। अभी कतर में हमारे साथी फंस गए थे। 10 साल पहले वाली कांग्रेस सरकार होती, तो उनका बचना मुश्किल था। लेकिन हम उन साथियों को सुरक्षित वापस लाए। ऐसा क्यों हुआ? क्योंकि आपने NDA की मज़बूत सरकार बनाई। इसलिए आपका हर वोट NDA को मिलना चाहिए।

साथियों,

मोदी नेशन बिल्डिंग के मिशन पर निकला है, देश को आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है। लेकिन कांग्रेस देश को रिवर्स गियर में ले जाना चाहती है। कांग्रेस लगातार धमकी दे रही है कि जो बड़े काम पिछले 10 साल में हुए हैं, वो उन्हें रद्द कर देगी। कांग्रेस कहती है, आर्टिकल-370 को वो वापस लाएंगे फिर से। कांग्रेस कहती है, CAA के कानून को रद्द कर देंगे। कांग्रेस कहती है गरीबों को जो फ्री राशन मिलता है वो योजना को बंद कर देंगे। कांग्रेस कहती है देश के गरीबों को फ्री मेडिकल ट्रीटमेंट जो मिलता है वो योजना को भी वो बंद कर देंगे। कांग्रेस कहती है, राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी पलट देंगे, राम मंदिर पर ताला लगा देंगे। क्या आपको ये सब मंजूर है क्या?

साथियों,

पूरी कांग्रेस पार्टी, भारत की संस्कृति और विरासत से कट चुकी है। कांग्रेस जड़ों से एकदम कट चुकी है। कांग्रेस के मन में हमेशा विभाजनकारी सोच रहती है। कांग्रेस का माइंडसेट ही देश को टुकड़ों में देखने का हो गया है। इसलिए ही कांग्रेस के नेता कभी भारत को एक राष्ट्र मानने से इनकार करते हैं, तो कभी देश को बांटने की बात करते हैं। आज कांग्रेस के एक और बड़े नेता ने फिर कांग्रेस की विभाजनकारी सोच का प्रदर्शन किया है। गांधी परिवार के बेहद करीबी और शहजादे के सबसे बड़े सलाहकार ने जो कहा है, वो शर्मनाक है। कांग्रेस को लगता है कि जो लोग नॉर्थ ईस्ट के लोग चाइनीज की तरह लगते हैं, क्या ऐसी बातें देश स्वीकार कर सकता है क्या? कांग्रेस को लगता कि साउथ इंडिया के लोग अफ्रीकन जैसे दिखते हैं। मैं जरा सिद्दारमैया जी से पूछना चाहता हूं क्या कर्नाटका के लोगों पर आरोप आप स्वीकार करेंगे क्या? मैं तेलंगाना के कांग्रेस के मुख्यमंत्री को पूछना चाहता हूं क्या वे इस प्रकार के आरोप को स्वीकार करेंगे क्या? मैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को पूछना चाहता हूं जो तमिल संस्कृति की बात करतें हैं, इतना बड़ा गंभीर आरोप लगाया है। क्या तमिलनाडु, DMK कांग्रेस के साथ अपना नाता तोड़ने की घोषणा करेंगे क्या? तमिल स्वाभिमान के लिए, तमिल लोगों के लिए, किया वो हिम्मत है क्या उनमें? कांग्रेस को लगता है कि पश्चिमी भारत के लोग अरब के लोगों जैसे दिखते हैं। मैं जरा बाला साहब ठाकरे के नकली शिव सेना के जो उनके सन्तान बैठे हैं, जरा बाला साहब जी को याद करो। मैं नकली सन्तानों को पूछना चाहता हूं, मैं जरा उनके मेंटर, बुजुर्ग नेता से भी पूछना चाहता हूं, इन्होनें कहा है कि पश्चिम भारत के लोग अरब नेशन के अरबी लगते हैं? क्या महाराष्ट्र के लोगों को ये भाषा मंजूर है क्या? कांग्रेस को लगता है कि उत्तर भारत के लोग गोरों जैसे दिखते हैं। क्या आपको ये बात स्वीकार है? सत्ता के लिए देश का बंटवारा कराने वाली कांग्रेस अब भारतीयों पर नस्लवादी टिप्पणी करने पर उतर आई है। क्या हो गया है कांग्रेस पार्टी को? और ये बात जरा जो उनकी इकोसिस्टम है वो भी समझ ले कि आप इनका बचाव करने की कोशिश मत करो, क्योंकि जो शहजादे के फिलोसोफर एंड गाइड ने अमेरिका में बोला उसके चार दिन पहले खुद शाहजादे ने युवकों के बीच में कहा कि अमेरिका में इस रंग के लोग पेपर सेट करते हैं तो इस रंग के लोग परीक्षा में ना पास होते हैं। इस रंग के लोग पेपर सेट करें तो सब पास होगें। हिंदुस्तान पर भी उन्होनें वही टिप्पणी की थी जिसका विस्तार शाहजादे के गुरू ने किया है। ये दोनोम की बातें मिली हुई बातें हैं। सोच समझ कर के बोली हुई बातें हैं। और मैं पूरी कांग्रेस पार्टी पर, शहजादे पर, इस शाही परिवार पर गंभीर आरोप लगाता हूं। अरे मुद्दे नहीं हैं तो कम से कम हम भारतीयों का माखौल मत उड़ाओ ?
तीसरे फेज में घुटने टेकने की बौखलाहट में ये लोग कुछ भी कहे जा रहे हैं। लेकिन देश, कांग्रेस की एक-एक विभाजनकारी बात को सुन रहा है, समझ रहा है। क्या आप ऐसी सोच वाली कांग्रेस को, देशवासियों से भी मैं ये कहना चाहता हूं, सिर्फ में आंध्र में नहीं कह रहा हूं। मैं देश के जहां-जहां चुनाव बाकी है, सभी देशवासियों को कहना चाहता हूं ऐसा गुनाह करने वाली कांग्रेस को बक्शा नहीं जाना चाहिए, उनको सजा होनी चाहिए।

साथियों,

आज एनडीए सरकार देश में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाने पर बल दे रही है। यहां भी देखिए कितने एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं। चारों तरफ फोर लेन, सिक्स लेन हाईवे बन रहे हैं। नंदियाल, तेरागुंतला रेलवे लाइन का काम पूरा हो चुका है। नई कडप्पा बेंगलुरु रेलवे लाइन स्वीकृत हो चुकी है। कडप्पा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का निर्माण हो रहा है। आने वाले पांच साल में इंफ्रास्ट्रक्चर के ऐसे हर काम का और विस्तार होगा। बीजेपी ने घोषणा की है कि साउथ में भी बुलेट ट्रेन चलाई जाएगी। आप मुझे बताइए आंध्र प्रदेश में बुलेट ट्रेन चलनी चाहिए कि नहीं चलनी चाहिए?

साथियों,

रायलसीमा के किसानों का जीवन सिर्फ और सिर्फ NDA सरकार ही बदल सकती है। यहां टमाटर बहुत उगाया जाता है। आने वाले 5 साल में हम टमाटर जैसी सब्जियों के लिए स्पेशल स्टोरेज के क्लस्टर बनाने जा रहे हैं। पुलिवेंदुला में Banana प्रोसेसिंग क्लस्टर से किसानों और नौजवानों को बहुत लाभ हो रहा है। आने वाले 5 सालों में फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री का विस्तार होगा। इसमें भी FPO यानि फार्मर प्रोड्यूसर ऑर्गेनाइज़शन्स को मदद दी जाएगी। NDA के जितने भी हमारे ये कैंडिडेट हैं, एमएलए का चुनाव भी साथ-साथ है हमारे सभी एमएलए के जो उम्मीदवार है। आप सबसे मेरा आग्रह है इस क्षेत्र के कल्याण के इन सबको बनाकर के भेजिए। इनके अलावा राजम पेट लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मेरे मित्र किरन कुमार रेड्डी, चित्तूर लोकसभा सीट से टीडीपी प्रत्याशी प्रसाद राव। तिरुपति लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बाला प्रसाद राव। कडप्पा लोकसभा सीट से टीडीपी प्रत्याशी भूपेश रेडी। इन मेरे सभी साथियों को जिता करके दिल्ली भेजिए और जब आप इनको वोट देंगे ना तो वोट दिल्ली में सीधा मेरे खाते में जमा होगा।

साथियों,

ज्यादा से ज्यादा मतदान कराना। कराएंगे? ज्यादा से ज्यादा पोलिंग बूथ जीतने है। जीतेंगे? अच्छा मेरा एक काम करेंगे? मेरा एक काम करेंगे? घर-घर जाइएगा और कहिएगा कि अपने मोदी जी आए थे और मोदी जी ने आप सबको नमस्कार कहा है। मेरा नमस्कार पहुंचा देंगे? बोलिए भारत माता की...

भारत माता की...

बहुत बहुत धन्यवाद

Explore More
77ನೇ ಸ್ವಾತಂತ್ರ್ಯ ದಿನಾಚರಣೆಯ ಸಂದರ್ಭದಲ್ಲಿ ಕೆಂಪು ಕೋಟೆಯ ಕೊತ್ತಲದಿಂದ ರಾಷ್ಟ್ರವನ್ನು ಉದ್ದೇಶಿಸಿ ಪ್ರಧಾನಮಂತ್ರಿ ಶ್ರೀ ನರೇಂದ್ರ ಮೋದಿ ಅವರು ಮಾಡಿದ ಭಾಷಣದ ಕನ್ನಡ ಪಠ್ಯಾಂತರ

ಜನಪ್ರಿಯ ಭಾಷಣಗಳು

77ನೇ ಸ್ವಾತಂತ್ರ್ಯ ದಿನಾಚರಣೆಯ ಸಂದರ್ಭದಲ್ಲಿ ಕೆಂಪು ಕೋಟೆಯ ಕೊತ್ತಲದಿಂದ ರಾಷ್ಟ್ರವನ್ನು ಉದ್ದೇಶಿಸಿ ಪ್ರಧಾನಮಂತ್ರಿ ಶ್ರೀ ನರೇಂದ್ರ ಮೋದಿ ಅವರು ಮಾಡಿದ ಭಾಷಣದ ಕನ್ನಡ ಪಠ್ಯಾಂತರ
Around 8 million jobs created under the PMEGP, says MSME ministry

Media Coverage

Around 8 million jobs created under the PMEGP, says MSME ministry
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
ಸಾಮಾಜಿಕ ಮಾಧ್ಯಮ ಕಾರ್ನರ್ 23 ಜುಲೈ 2024
July 23, 2024

Budget 2024-25 sets the tone for an all-inclusive, high growth era under Modi 3.0