"Shri Narendra Modi addresses rally in Rajasthan"
"Congress has left the battle field and are trying dirty tricks. I want to tell them- the Lotus has shone in Barmer: Shri Modi in Barmer"
"We are committed to giving special attention to the development of desert states: Shri Modi"
"We are going to people with 2 issues- Sushasan (Surajya) and the other is Vikas (Development): Shri Modi"
"Scope for gas and petroleum is immense in this region. It can give new strength to the nation: Shri Modi"
"Unlike what Congress did, I will neither spray dust nor pepper spray in your eyes: Shri Modi"
"It pains me how votebank politics has weakened our nation and caused divisions. We need to save India from it: Shri Modi"
"In Gujarat we worked toward solar power but in Rajasthan Mr. Gehlot worked on Damad Power: Shri Modi in Rajasthan"
"In Amritsar, an important complaint was made about former Punjab CM and candidate from there on hiding bank accounts: Shri Modi"
"I want to tell the officials to probe it. If he is innocent, the Congress should speak for him saying our former CM & his family is clean: Shri Modi"
"We are for truth & justice. We are not against anyone but the truth must prevail and Congress must answer: Shri Modi"

12 अप्रैल की सुबह श्री नरेन्द्र मोदी ने बाड़मेर, राजस्थान के पचपद्रा में एक विशाल रैली को संबोधित किया और भाजपा सरकार के अधीन रेगिस्तान भूमि के विकास की ओर विशेष ध्यान देने का आश्वासन दिया। श्री मोदी ने भाजपा के उस वायदापरक विज़न को लोगों के साथ साझा किया जिसमें राजस्थान के शुष्क भूमि पर विकासपरक गतिविधियों को प्रमुखता से बढ़ावा देकर उसे विकास के मोर्चे पर दूसरों राज्यों से आगे ले की बात की गई है।

भारतीय जनता पार्टी के सुशासन और विकास पर विशेष जोर पर देते हुए श्री मोदी ने आश्वासन दिया कि रेगिस्तान के राज्यों पर अलग से ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने अपने मुख्यमंत्रित्व काल के तहत कच्छ में हुए बदलाव की चर्चा करते हुए कहा कि इस बदलाव ने इस क्षेत्र को बेहद विकसित होने का अवसर दिया है जिसके परिणाम आज देखे जा सकते हैं। आज कच्छ की रेगिस्तानी भूमि ने आज भरपूर फसलों की पैदावार करना शुरू कर दिया है। “जब मैं मुख्यमंत्री बना तो गुजरात एक गंभीर भूकंप के प्रभाव की चपेट में था। लोग वहां से भाग रहे थे और स्थिति काफी खराब थी। लेकिन आज कच्छ को देखिए, यह भारत के सबसे तेजी से बढ़ने वाले जिलों में से एक है। हमने सीमा सुरक्षा बल के जवानों के लिए पानी उपलब्ध कराया है, और कच्छ ने कृषि के क्षेत्र में अपनी एक छाप छोड़ दी है और आज यह आम निर्यात कर रहा है। अगर कच्छ यह कर सकता है, तो बाड़मेर क्यों नहीं कर सकता है," श्री मोदी ने कहा। उन्होंने श्री अटल बिहारी वाजपेयीजी के नदियों को जोङने के सपने को सच करने के भाजपा के ध्यान पर बल देते हुए उन्होंने और इस तरह के लोगों के लिए पर्याप्त पानी की पहुंच सुनिश्चित जोड़ने के के सपने को बनाने पर।

राजस्थान के गैस और पेट्रोलियम भंडार की विशाल क्षमता के बारे में बताते हुए श्री मोदी ने कहा कि भाजपा के तहत, इस क्षेत्र में और खोज की जाएगी और इससे मिलने वाले धन को लोगों की समृद्धि के लिए उपयोग में लाया जाएगा। इस क्षेत्र में जबरदस्त गुंजाइश का हवाला देते हुए श्री मोदी ने युवाओं से पेट्रोलियम उद्योग में कैरियर को आगे बढ़ाने का आग्रह किया और भाजपा सरकार के तहत अधिक से अधिक अवसर आने का इंतजार करने को कहा। श्री मोदी ने यह बताते हुए कि कैसे गुजरात ने सफलतापूर्वक अपनी सौर ऊर्जा की संभावनाओं का उपयोग किया था है वहीं राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार केवल 'दामाद सत्ता' (रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े सौर घोटाले की चर्चा करते हुए) में लिप्त था, जिसमें सौर पैनलों के लिए आरक्षित करोड़ों रुपए की भूमि, को व्यक्तिगत लाभ के लिए 'दामाद' को प्रदान किया।

विदेशी बैंकों में जमा काले धन को वापस लाने का आश्वासन देते हुए श्री मोदी ने इस काम में कांग्रेस की अनिच्छा की बात की, और बताया कि कैसे उसके बैंक विवरण को छिपाने के मामले में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के श्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग में हाल में की गई शिकायत का उल्लेख किया। "एक सवाल पूछा गया था कि क्या उनके परिवार के जेनेवा में खाते हैं? अमरिंदर सिंह से इन सवालों के जवाबों की जरूरत है। यदि वह निर्दोष हैं तो कांग्रेस को उनके पक्ष में बोलना चाहिए और बताना चाहिए कि पूर्व मुख्यमंत्री और उनके परिवार इस मामले में साफ हैं," श्री मोदी ने कहा। उन्होंने चुनाव आयोग से इस मामले में एक जांच करने का आग्रह किया है और आश्वासन दिया, "चुनाव आयोग को यह शिकायत मिल गई है और मतदान से पहले लोगों को सच्चाई जानने का अधिकार है। यदि कांग्रेस राष्ट्र के सामने अपने स्वयं के मुख्यमंत्री के बारे में सच्चाई नहीं बता सकते हैं तो 16 मई के बाद बनने वाली सरकार लोगों के सामने सब कुछ रखेगी।"

श्री मोदी ने सीमाओं से अंदर घुस रहे शरणार्थियों के स्वागत में लगी कांग्रेस के पक्षपाती स्वभाव से अवगत कराते हुए बताया कि कांग्रेस के सारे फैसले केवल वोट बैंक की राजनीति के द्वारा ही निर्देशित होते हैं। " मुझे इस बात की पीढ़ा है कि इस वोट बैंक की राजनीति ने हमारे देश कमजोर कर दिया है और इसमें फूट पैदा कर दी है। हम इससे भारत को बचाने की जरूरत है। एक बांग्लादेशी में आता है तो उसका आप स्वागत करते हैं और सभी नियमों को तोड़ देते हैं। लेकिन उनका क्या जो पाकिस्तान से भागकर आए हैं और भारत माता की जय चिल्ला रहे हैं। वे किन्हीं गलत उद्देश्यों से पाकिस्तान से नहीं आए हैं, लेकिन वे भारत माता की जय चिल्ला रहे हैं। मैं आश्वासन देता हूं कि हम उनका ख्याल रखेगें, " श्री मोदी ने कहा।

श्री मोदी ने भ्रामक दावे और झूठे आरोपों के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी और श्री मोदी निंदा करने के कांग्रेस के प्रयासों की निंदा की, और कहा कि इन सबके बावजूद श्री मोदी का समर्थन करने के वाले लोगों की संख्या कम नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के श्री मोदी को बदनाम करने के लिए बहुत से प्रतिष्ठित संस्थानों का दुरुपयोग किया है कि और उनके इन प्रयासों की वजह है उनका वह डर कि वे 16 मई के परिणाम घोषित होने के बाद जाएंगे कहाँ।

बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति का स्वागत करते हुए श्री मोदी ने कहा कि उनके आशीर्वाद से ही उन्हें नेतृत्व करने और राष्ट्र के लिए जरूरी परिवर्तन लाने की शक्ति दे दी है। उन्होंने लोगों से भाजपा के लिए वोट करने और कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों का सफाया करने की अपील की।

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
Indian Air Force's first LCA Mark 1A fighter aircraft set for July delivery, HAL accelerates indigenous aircraft program

Media Coverage

Indian Air Force's first LCA Mark 1A fighter aircraft set for July delivery, HAL accelerates indigenous aircraft program
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 17 मई 2024
May 17, 2024

Bharat undergoes Growth and Stability under the leadership of PM Modi