साझा करें
 
Comments
"Shri Narendra Modi dedicated various development projects in Vadodara, including the Sardar Vallabhbhai Patel bus depot and the Manjalpur Sports Complex"
"Shri Modi spoke about the growth and development model adopted by the Government of Gujarat by citing the revolutionary initiative of canal top solar power projects and their impact"
"Shri Modi compared the scenario at the bus stands and the airports, and put forth how the Government had been focused at delivering effective infrastructural solutions"

वडोदरा नर्मदा ब्रांच केनाल पर सोलर टॉप पेनल से सौर बिजली पैदा करने के प्रकल्प का भूमि पूजन

सार्वजनिक परिवहन क्षेत्र में मॉडल वडोदरा एसटी बस टर्मिनस का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने एक ही दिन में 650 करोड़ के विभिन्न विकास प्रकल्प जनता को किए समर्पित

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज शाम वडोदरा में एक ही दिन में करीब 650 करोड़ के जनसुविधा और सुख सुविधाओं के विभिन्न प्रोजेक्ट जनता जनार्दन के चरणों में समर्पित करते हुए कहा कि विकास कैसा होता है यह देश- दुनिया को गुजरात ने कर दिखाया है।

वडोदरा महानगर सेवा सदन के तत्वावधान में मांजलपुर के नवनिर्मित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित समारोह में महानगरपालिका की ओर से 13 जितने प्रकल्पों का लोकार्पन और भूमिपूजन मुख्यमंत्री ने किया।

vadodara-140214-in1

समग्र देश में सार्वजनिक परिवहन की एसटी. बस सेवा के आधुनिकतम मॉडल नवनिर्मित वडोदरा एसटी. बस टर्मिनस का लोकार्पण करते हुए श्री मोदी ने किया। गुजरात राज्य मार्ग परिवहन निगम ने पीपीपी स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं वाला यह एसटी टर्मिनल बनाया है।

गोत्री में मेडिकल कॉलेज के नये भवन संकुल, दो रेल ओवरब्रीज और मानजपुर के आधुनिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को भी मुख्यमंत्री ने नागरिकों को समर्पित किया।

नर्मदा की वडोदरा केनाल पर सोलर टॉप पेनल द्वारा बिजली उत्पादन करने के 6.3 मेगावाट क्षमता के प्रकल्प का भी उन्होंने भूमिपूजन किया।

श्री नरेन्द्र मोदी ने इस अवसर पर कहा कि भूतकाल में किसी मुख्यमंत्री ने पांच साल में इतने सारे प्रोजेक्ट विकास जनता को समर्पित नहीं किए। विकास का यह दायरा भूतकाल की सरकारों की तुलना में यह गति अकल्पनीय है।

vadodara-140214-in2

विकास के लिए इस सरकार ने आउट ऑफ बॉक्स का चिंतन किया है। नदी के जल की नहर जा रही हो और उस पर सौरशक्ति के टॉप पेनल रखकर बिजली पैदा करने का किसी को क्यों नहीं सूझा? यह एकदम नवीनतम कार्य है और दस किलोमीटर की नर्मदा केनाल पर सोलर पेनल लगाकर 6.3 मेगावाट सौर ऊर्जा पैदा होगी।

विकास की नयी दिशाएं हासिल करने के लिए बारीकी से सभी पहलुओं का आयोजन कर यह सरकार जनसुविधाओं के लिए कितनी संवेदनशील है, इसके श्री मोदी ने उदाहरन दिए।

गुजरात की कन्याओं की शक्ति को अवसर देकर गीर के जंगल और सिंहों की रक्षा के लिए कन्याओं की सेवा साहस की शक्ति के लिए भर्ती करके तथा एसटी. बसों में महिला कंडक्टर भर्ती कर पुरुष- महिला के एकसमान होने का अवसर प्रदान किया गया है।

वडोदरा के मेयर भरत भाई शाह ने सभी का स्वागत किया।

समारोह में शहरी विकास मंत्री श्रीमती आनंदीबेन पटेल, नितिनभाई पटेल, सौरभभाई पटेल, बालकृष्ण शुक्ल, जीतुभाई सुखडिया, योगेशभाई पटेल, राजेन्द्र त्रिवेदी, मनीषाबेन वकील, मधुभाई श्रीवास्तव, भरतभाई डांगर, हितेन्द्र पटेल, डिप्टी मेयर सीमाबेन मोहिले, ऑलेम्पियन, गगन नारंग, तीरन्दाज लज्जा गोस्वामी, जिला प्रभारी सचिव अतनु चक्रवर्ती, मनपा आयुक्त मनीष भारद्वाज, शहर पुलिस आयुक्त सतीष वर्मा, जिला कलेक्टर डॉ. विनोद राव और कई जनप्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।

vadodara-140214-in8

vadodara-140214-in7

vadodara-140214-in6

vadodara-140214-in5 vadodara-140214-in4

vadodara-140214-in3

20 Pictures Defining 20 Years of Seva Aur Samarpan
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
Prime Minister Modi lived up to the trust, the dream of making India a superpower is in safe hands: Rakesh Jhunjhunwala

Media Coverage

Prime Minister Modi lived up to the trust, the dream of making India a superpower is in safe hands: Rakesh Jhunjhunwala
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
सोशल मीडिया कॉर्नर 24 अक्टूबर 2021
October 24, 2021
साझा करें
 
Comments

Citizens across the country fee inspired by the stories of positivity shared by PM Modi on #MannKiBaat.

Modi Govt leaving no stone unturned to make India self-reliant