माफिया के लिए आंसू बहाने वालों लोगों को अब पूर्वांचल में पैर नहीं रखने देना है: घोसी, यूपी में पीएम मोदी
इंडी गठबंधन वाले भारत में बहुसंख्यक समाज को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहते हैं: घोसी, यूपी में पीएम मोदी

भारत माता की जय!

भारत माता की जय!

भारत माता की जय!

लोकसभा चुनाव के ई महायज्ञ में, आज हम भृगु बाबा और वन देवी के प्रणाम करे अइनी ह। घोसी, मऊ, सलेमपुर, बलिया इ पूरा इलाका हमरे पड़ोस के इलाका ह। बनारस वालन के लिए इ पड़ोस ही हौ ना?

भाइयों और बहनों,

चौबीस के इस चुनाव पर पूरी दुनिया की नज़र है। भारत जितनी दमदार सरकार बनाएगा, जितना दमदार प्रधानमंत्री बनाएगा, दुनिया के हर देश में सुनाई देगी। साथियों, पूर्वांचल की ये धरती तो, पराक्रम और क्रांति की धरती है। ये वो इलाका है, जहां मंगल पांडेय का साहस है। यहां महाराजा सुहेलदेव का पराक्रम है, और स्वर्गीय चंद्रशेखर जी की मुखर आवाज है। ऐसे में पूर्वांचल के लिए तो इस चुनाव का महत्व डबल है। सपा-कांग्रेस के परिवारवाद ने, उनके परिवारवाद ने पूर्वांचल को माफिया का क्षेत्र बना दिया था। अभाव, गरीबी, लाचारी का क्षेत्र बना दिया था। लेकिन 10 साल से पूर्वांचल देश का प्रधानमंत्री चुन रहा है। 7 साल से पूर्वांचल, उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुन रहा है। औऱ इसलिए, पूर्वांचल सबसे खास है। घोसी, बलिया और सलेमपुर सिर्फ MP नहीं, बल्कि देश का PM चुन रहे हैं। घोसी से सुभासपा के अरविंद राजभर जी को मिला हर वोट, मोदी को मिलेगा। बलिया से नीरज शेखर जी को मिला वोट, मोदी को मिलेगा। सलेमपुर से रवींद्र कुशवाहा जी को मिला हर वोट, मोदी को मिलेगा। और इसलिए मेरे साथ बोलिए, फिर एक बार...मोदी सरकार ! फिर एक बार...मोदी सरकार !

भाइयों और बहनों,

एक जून को मतदान से पहले हमारा पूर्वांचल मन बना चुका है। BJP को जिताना है, NDA को जिताना है। पूर्वांचल गरीब बेटे को ताकत देगा, जो आपकी सेवा में दिन रात एक कर रहा है। पूर्वांचल उसे ताकत नहीं देगा, जो आपको गरीब बनाए रखना चाहते हैं। आज मोदी आपका पक्का घर बना रहा है, आज मोदी आपकी प्रॉपर्टी के पक्के कागज़ यानि घरौनी बनाकर दे रहा है। इसलिए हमारे सभी देशवासियों ने ठान लिया है, आप सब का मक्कम निरधार है। आपका आशीर्वाद मोदी के साथ है।

साथियों,

समाजवादी पार्टी ने हमेशा साजिश के तहत पूर्वांचल को पिछड़ा बनाए रखा। ऐसे लोगों को पूर्वांचल बार-बार सजा देगा, जिन्होंने इस क्षेत्र के साथ विश्वासघात किया। इंडी गठबंधन के वो लोग, जिन्होंने आपके घरों में आग लगाई, जिन्होंने आपकी ज़मीनों पर कब्ज़े किए। जिन्होंने यहां दंगाइयों को ताकत दी, जो माफिया के लिए आंसू बहाते हैं, ऐसे लोगों को अब पूर्वांचल में पैर नहीं रखने देना है।

साथियों,

आज मैं पूर्वांचल को, घोसी के लोगों को इंडी गठबंधन की बहुत बड़ी साजिश से सतर्क करने आया हूं। सपा-कांग्रेस का इंडी-गठबंधन, सभी जातियों को आपस में लड़ा रहा है। ये लोग चाहते हैं, दलित, ब्राह्मण, राजपूत, भूमिहार, चौहान, बनिया, यादव, मल्लाह, कुर्मी,कुशवाहा, राजभर, कुम्हार, गोंड, कायस्थ, सिंधी ऐसे.सब आपस में झगड़ा करके कमजोर हो जाएं। आप सोच रहे होंगे कि इससे इंडी गठबंधन का क्या फायदा होगा ? जब समाज के लोग एकजुट नहीं रहेंगे, आपस में एक दूसरे के बाल नोचेंगे, तो आपका असली मुद्दों से ध्यान भटक जाएगा। तब ये इंडी वाले अपनी असली साजिश को अमल में लाएंगे। ये तीन बड़ी साजिशों को पूरा करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। एक तो ये इंडी वाले, संविधान बदलकर उसमें नए सिरे से लिख देंगे कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया जाए। दूसरा, ये इंडी वाले लोग SC-ST-OBC को मिलने वाला आरक्षण खत्म कर देंगे।औऱ फिर तीसरा काम होगा, पूरा का पूरा आरक्षण धर्म के आधार पर मुसलमानों को देने का। आज सपा-कांग्रेस, इंडी वालों की वोटबैंक पॉलिटिक्स औऱ ये वोटबैंक पॉलिटिक्स इस स्तर पर नीचे गिर गई है। ये इंडी गठबंधन वाले भारत में बहुसंख्यक समाज को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहते हैं।

साथियों,

यहां जो फर्स्ट टाइम वोटर हैं, उनको 2012 का सपा का घोषणा पत्र है वो शायद आपको याद नहीं होगा। 2012 में सपा ने अपने घोषणापत्र में साफ-साफ लिखा है कि जैसा आरक्षण बाबा साहब आंबेडकर ने दलितों को दिया वैसा ही आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा। ये संविधान की भावना के खिलाफ है, बाबा साहेब की भावना के खिलाफ है, लेकिन इंडी वालों को इसकी कोई परवाह नहीं।

साथियों,

एक और तरीका कांग्रेस ने 2014 से पहले खोजा। ये तरीका, स्कूल-कॉलेज-यूनिवर्सिटी को अल्पसंख्यक संस्थान घोषित करने का है।इसके लिए कांग्रेस ने रातों-रात कानून बदल दिया। एक झटके में ही हज़ारों शैक्षणिक संस्थानों को अल्पसंख्यक संस्थान घोषित कर दिया। और पहले इनमें SC/ST/OBC को आरक्षण मिलता था। वो पूरा खत्म हो गया और मुसलमानों को आरक्षण मिल गया। दलितों, पिछड़ों, आदिवासी बेटे-बेटियों के साथ इससे बड़ा धोखा क्या हो सकता है।

साथियों,

इनका तीसरा तरीका इन्होंने ओबीसी के आरक्षण में डाका डालने का अपनाया है। रातों-रात ये मुस्लिम जातियों को ओबीसी घोषित कर रहे हैं। अभी कलकत्ता हाईकोर्ट ने 77 मुस्लिम जातियों का ओबीसी आरक्षण खारिज किया है। मुस्लिम आरक्षण का ये पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में अटका हुआ है। बार-बार कोर्ट में ये मामला इसलिए अटका हुआ है क्योंकि बाबा साहब लिखकर गए थे कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता। क्योंकि वो तब बंटवारे के रूप में इसका परिणाम देख चुके थे। लेकिन वोटबैंक के भूखे, ये सपा वाले, कांग्रेस वाले बाबा साहब के संविधान को ही बदलना चाहते हैं, ताकि मुसलमानों को आरक्षण देने का जो उनका षडयंत्र है, SC-ST-OBC का आरक्षण छीन लेने का जो षडयंत्र है, उसको अदालत में जा करके कोई चुनौती न दे सके।

साथियों,

आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर बना, पूरी दुनिया से लोग वहां राम लला के दर्शन करने जा रहे हैं। लेकिन सपा-कांग्रेस के शाही परिवार के लोग, क्यों नहीं गए? इन्होंने प्राण-प्रतिष्ठा के निमंत्रण तक को ठोकर क्यों मार दी? आप याद कीजिए, चुनाव के समय ये मंदिरों में जाने का दिखावा करते हैं लेकिन 500 साल बाद, हमारी सभ्यता, हमारी आस्था का इतना बड़ा पल आया, तो ये राम मंदिर को गालियां देने लगे, खोट ढूंढने लगे। ये लोग राम मंदिर बनने से बहुत नाराज़ हुए। ये लोग लगातार दबाव बना रहे हैं कि जैसे शाहबानो का फैसला पलटा, वैसे ही राम मंदिर पर सर्वोच्च अदालत का फैसला भी पलटा जाए।

भाइयों और बहनों,

मोदी जब खुलकर इनकी पोल खोलता है, तो ये मोदी की कब्र खोदने के नारे लगाते हैं। ये लोग मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करने के फतवे निकालते हैं। लेकिन जब तक मोदी के पास माताओं-बहनों का सुरक्षा कवच है, आप सब का आशिर्वाद है,नौजवान का उत्साह है, मोदी का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। ये बलिया है जहां से घऱ-घर सस्ती उज्जवला गैस पहुंचाने की क्रांति शुरु हुई थी। आज पूरे देश में गरीब, दलित,पिछड़े परिवार की माताएं-बहनें मुझे हर दिन खाना पकाते समय आशीर्वाद देती हैं। मोदी ने चूल्हा ही नहीं दिया, मुफ्त अनाज भी दिया। ताकि किसी मां को भूखा रहना न पड़े, अपनी संतान को भूखा देखना न पड़े, गरीब का चूल्हा बुझ न जाए। आज यहां गरीबों को 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। अब मोदी हर परिवार के बुजुर्गों के लिए मुफ्त इलाज की गारंटी लेकर आया है। आपको माता-पिता, दादा-दादी, नाना-नानी के इलाज के खर्च की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। ये खर्चा मोदी करेगा।

साथियों,

हमारी माताएं-बहनें जानती हैं, शौचालय, बिजली, गैस, नल ये सब आ रहा है लेकिन मोदी इतने पर ही नहीं रुकेगा, अब मोदी हर परिवार को हमारी माताओं बहनों का बिजली का बिल ज़ीरो कर देगा, जीरो। इतना ही नहीं हर में बिजली बनेगी औऱ ज्यादा बिजली बेच करके हर परिवार कमाई भी करेगा। और इसके लिए मोदी ने पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना शुरु की है। योजना चालू है। आप आनलाइन रजिस्ट्री करवा सकते हैं। औऱ इसमें आपकी घर की छत पर सोलर पैनल लगेगा, उससे बिजली बनेगी औऱ वो बिजली आपको मुफ्त में काम आएगी और ज्यादा बिजली सरकार खरीदेगी। आफको कमाई होगी औऱ इसके लिए सरकार आपकी घर की छत पर सोलर लगाने के लिए सरकार आपको हर घर को 75 हजार रूपए तक की मदद करेगी।

साथियों,

4 जून को तो बड़ा मंगल है, बुढवा मंगल है, बुढवा मंगल है। 4 जून को ही विकसित भारत के लिए मंगल होना है। और इसलिए आपको याद रखना है, घोसी में NDA को जिताना है औऱ हम गलती न करें यहां पर चुनाव चिन्ह छड़ी है। ऐसा न हो, लोग जा करके कमल ढुंढे। औऱ कमल न दिखाई दे तो झगड़ा कर लें, यहां पर मोदी के हाथ में छड़ी है। बलिया में और सलेमपुर में, वहां कमल है। आपको जहां छड़ी है वहां छड़ी याद रहेगी? जहां कमल है वहां कमल याद रहेगा? लेकिन इसके लिए घर घर जाएगें? जरा दोनों हाथ ऊपर करके बताइए? घर घर जाएगें? ज्यादा से ज्यादा मतदान कराएगें? मतदान के सारे रिकार्ड तोड़ेंगे? हर पोलिंग बूथ को जीतेंगे? पक्का? अच्छा मेरा एक काम करेंगे आप लोग? ऐसे नही, पूरा हाथ जोड़ कर पूरी ताकत से बताओ तो बोलूं? मेरा एक काम करेंगे? ये चुनाव वाला काम नहीं है, मेरा पर्सनल काम है, करेंगे? जरा पूरी ताकत से बताइए, करेंगे? एक काम करना, आने वाले दिनों में जब भी किसी गांव में जाते हैं या अपने गांव वाले को ले करके, आपके गांव में जो देवस्थान हो, आपके गांव मे जो तीर्थ क्षेत्र हो, वहां जाना मोदी की तरफ से मत्था टेकना परमात्मा के सामने औऱ कहना परमात्मा हमें आशिर्वाद दें, करेंगे? करेंगे? और ये आशिर्वाद मोदी के लिए नहीं चाहिए, ये आशिर्वाद मोदी के परिवार के लिए नहीं चाहिए, ये आशिर्वाद विकसित भारत बनाने के लिए चाहिए। तो गांव गांव, मंदिर मंदिर जाएगें? हर तीर्थ क्षेत्र में जाएगें? आशिर्वाद मांगेंगे?

बोलिए, भारत माता की जय! भारत माता की जय!

बहुत बहुत धन्यवाद !

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
How digital tech and AI are revolutionising primary health care in India

Media Coverage

How digital tech and AI are revolutionising primary health care in India
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
Delegation from Catholic Bishops' Conference of India calls on PM
July 12, 2024

A delegation from the Catholic Bishops' Conference of India called on the Prime Minister, Shri Narendra Modi today.

The Prime Minister’s Office posted on X:

“A delegation from the Catholic Bishops' Conference of India called on PM Narendra Modi. The delegation included Most Rev. Andrews Thazhath, Rt. Rev. Joseph Mar Thomas, Most Rev. Dr. Anil Joseph Thomas Couto and Rev. Fr. Sajimon Joseph Koyickal.”