साझा करें
 
Comments
"53rd Gujarat Gaurav Divas Celebrations commence"
"Shri Narendra Modi pays tributes to Indu Chacha in Ahmedabad"
"CM wishes people on the occasion of Gujarat’s 53rd Foundation Day"

अहमदाबाद: गुजरात स्थापना दिवस

गुजरात ने अपने पुरुषार्थ और नागरिकों के परिश्रम द्वारा देश-दुनिया में विकास और प्रगति के मामले में नाम कमाया : मुख्यमंत्री 

भद्र शहीद स्मारक पर श्री मोदी की शहीदों को श्रद्धांजलि

गुजरात के ५३वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज अहमदाबाद के लाल दरवाजा क्षेत्र में महागुजरात आंदोलन के प्रणेता इंदुलाल याज्ञिक की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। श्री मोदी ने भद्र स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

श्री मोदी ने कहा कि इंदुचाचा के नेतृत्व में गुजरात के युवाओं में महागुजरात आंदोलन द्वारा गुजरात को हासिल किया। उस वक्त कांग्रेस का शासन था और भद्र में कांग्रेस कार्यालय से गुजरात के विद्यार्थियों पर बेरहम तरीके से गोलीबारी करके अनेक नौजवानों को मौत के घाट उतार दिया गया। भय और आतंक का साम्राज्य था, इसके बावजूद इंदुचाचा के नेतृत्व में गुजरात ने अहिंसक संघर्ष द्वारा गुजरात हासिल किया।

श्री मोदी ने कहा कि उस वक्त ऐसी धारणा थी कि गुजरात में पानी न हो, बहुत बड़ा रेगिस्तान हो, खारा समुद्र तट हो, वह गुजरात क्या कर सकेगा? परन्तु आज गुजरात के स्थापना दिवस पर गुजरात की ओर नजर करें तो पता चलेगा कि गुजरात उसके पुरुषार्थ द्वारा, राज्य के कोटि-कोटि नागरिकों के परिश्रम की वजह से देश-दुनिया में विकास और प्रगति के मामले में नाम कमा रहा है। अनेक क्षेत्रों में गुजरात ने उदाहरणीय कामकाज किया है।

मुख्यमंत्री ने गुजरात के नागरिकों सहित विश्वभर में फैले गुजरातियों को गुजरात स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी है। भारत के विकास के लिए गुजरात का विकास, मंत्र को चरितार्थ कर गुजरात का ज्यादा से ज्यादा विकास करने के लिए संकल्पबद्ध होने का मुख्यमंत्री ने अनुरोध किया है।

सबका साथ सबका विकास मंत्र के साथ हरेक नागरिक का विकास हो, ऐसे उम्दा मकसद से हम सब प्रगति के मार्ग पर ज्यादा से ज्यादा तेज गति से आगे बढ़ें, श्री मोदी ने ऐसी शुभकामनाएं दी हैं।

भारत के ओलंपियन को प्रेरित करें!  #Cheers4India
मोदी सरकार के #7YearsOfSeva
Explore More
'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

'चलता है' नहीं बल्कि बदला है, बदल रहा है, बदल सकता है... हम इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ें: पीएम मोदी
PM Modi congratulates Indian Navy on Vikrant's maiden sea trial. 5 things about India’s first IAC

Media Coverage

PM Modi congratulates Indian Navy on Vikrant's maiden sea trial. 5 things about India’s first IAC
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री ने टोक्यो ओलम्पिक्स 2020 में कांस्य पदक जीतने पर भारत की पुरुष हॉकी टीम को बधाई दी
August 05, 2021
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो ओलम्पिक्स 2020 में कांस्य पदक जीतने पर भारत की पुरुष हॉकी टीम को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि इस शानदार जीत से टीम ने पूरे देश और खासतौर से हमारे युवाओं को जोश से भर दिया है।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा हैः

“ऐतिहासिक! यह दिन हर भारतीय के लिए हमेशा यादगार रहेगा।

कांस्य पदक घर लाने के लिये हमारी पुरुषों की हॉकी टीम को बधाई। इस शानदार जीत से उन लोगों ने पूरे देश का और खासतौर से हमारे युवाओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है और वे जोश से भर उठे हैं। भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है।”