साझा करें
 
Comments
"Grand felicitation for Shri Modi in new districts of Gir Somnath and Botad"
"Gujarat’s coasts will become the gateway to the progress of India: Narendra Modi"
"Those in power in the Centre have created a trust deficit in the minds of the people: Narendra Modi"
"CM attacks failure of Centre to safeguard safety of fishermen and failure to bring back fishing boats belonging to Indian fishermen"
"Shri Modi takes on the Centre over their refusal to allow gates on Narmada Dam"
"Food Security Bill will take away food from the plates of almost 1.50 lakh poor people of Gujarat: Narendra Modi"

हिन्दुस्तान के वर्तमान शासकों ने समाज और राष्ट्रजीवन में भरोसे का संकट खड़ा किया है

फूड सिक्योरिटी बिल के अमल से गुजरात के डेढ़ लाख जितने गरीबों की थाली में से रोटी छिन जाएगी

बोटाद के नये जिले से विकास के अपार क्षितिज खुल गए हैं

गुजरात के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज बोटाद में नवगठित जिले के अभिवादन समारोह में हिन्दुस्तान की गद्दी पर बैठे वर्तमान शासकों पर सामाजिक जीवन और राष्ट्रजीवन में भरोसे का संकट पैदा करने और फूड सिक्युरिटी बिल द्वारा गरीबों की थाली में से रोटी छीन लेने का पाप करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की वर्तमान सरकार ने सुशासन किसे कहते हैं, इसकी परवाह तक नहीं की है और कुशासन के महा भयानक राजयोग से देश को खोखला कर दिया है। राज्य में 67 वें आजादी पर्व से प्रारम्भ सात नये जिलों के गठन से जनता जनार्दन उत्साह और उमंग में है। आज श्रावण के सोमवार के पवित्र पर्व पर मुख्यमंत्री सोमनाथ में जनता के उल्लास में सहभागी बनकर दोपहर बाद नवगठित बोटाद जिले के अभिवादन समारोह में उपस्थित रहे।

 CM at Gir Somnath

नवगठित बोटाद जिले में बोटाद, गढड़ा, बरवाळा और राणपुर तहसीलों सहित कुल 189 गांव शामिल हैं। श्री मोदी ने इस मौके पर कहा कि वर्तमान राजनीति में जनता का भरोसा टूट रहा है क्योंकि देश आजाद हुआ तब से देश के शासकों ने जनता को वादे ही किए मगर घटनाक्रम यह रहा कि किसी ने जनता से किए गए वादों को पूरा नहीं किया। इसके कारण ही हिन्दुस्तान में भरोसे का बड़ा संकट पैदा हुआ है।

दिल्ली के शासकों ने सामाजिक जीवन और राष्ट्रजीवन में भरोसा तोड़ दिया है। रुपया कल टिकेगा या लुढ़केगा इसका भरोसा नहीं है। डीजल के भाव बढ़ेंगे या गैस के सिलैंडर के भाव कितने बढ़ेंगे इस भरोसे को तोड़ा गया है।ऐसी विपरीत परिस्थिति में भी गुजरात की इस सरकार ने जनता का भरोसा टिकाये रखते हुए समाज की सुविधाओं, गरीब, पीड़ित, दलित और शोषितों के कल्याण के लिए, गुजरात के विकास के लिए दिन रात एक कर दिये हैं।

 CM at Gir Somnath

फूड सिक्युरिटी बिल लाकर गरीबों की हितैषी बनने निकली केन्द्र सरकार ने गुजरात के साथ अन्याय करने में पूरी ताकत लगा दी है। गुजरात सरकार तो पहले भी 2 रुपए प्रति किलो की दर से गेहुं और 3 रुपए प्रति किलो की दर चावल सहित हर माह 35 किलो अनाज देती थी। आज भी दे रही है और देती रहेगी। फूड सिक्युरिटी बिल से तो अब 35 किलो के स्थान पर 25 किलो अनाज ही मिलेगा और 10 किलो अनाज छिन जाएगा। नये कानून की वजह से 1.47 लाख लोगों को इस लाभ से वंचित कर दिया गया है। जनता की आंखों में फूड सिक्युरिटी बिल के कुप्रचार से जनता की आंखों में धूल डाली गई है। केन्द्र सरकार के झूठ का खुलासा करते हुए श्री मोदी ने कहा कि गरीब की थाली में से रोटी छीन लेने वाली इस सरकार को जवाब जनता वक्त आने पर देगी।

आजादी के बाद सुराज्य की स्थापना के बाद सुशासन की स्थापना की गयी होती तो लोकतंत्र में नागरिकों को सरकार की सभी सुविधाएं घर पर ही उपलब्ध होती। दुर्भाग्य यह है कि हिन्दुस्तान की गद्दी पर बैठे शासकों में सुशासन नहीं बल्कि कुशासन का राजयोग लगा है। धीरे- धीरे केन्द्र सरकार कुशासन के राजयोग द्वारा खोखली हो गई है। सभी तरह की बुराईयां इसमें समा गई हैं। इससे बचने के लिए कुशासन के राजयोग से पीड़ित कांग्रेस से देश को बचाना होगा।

श्री मोदी ने गुजरात की प्रगति के लिए सुशासन का कदम उठाए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि नये बोटाद जिले के लिए धोलेरा एसआईआर से और नर्मदा के जल से विकास की अनेक क्षितिजों ने आकार लिया है। पानी के अभाव वाले काठियावाड और कच्छ को नर्मदा के पानी से समृद्धि मिलेगी।

 CM at Gir Somnath

हिन्दुस्तान की वर्तमान केन्द्र सरकार सरदार सरोवर डेम पर गेट लगाने की अनुमति नहीं देती है और प्रधानमंत्री के समक्ष कई बार मामला रखे जाने पर वह इस बारे में खुद की अज्ञानता ही व्यक्त करते आए हैं। इस बार भी नर्मदा में बाढ़ आई तब गेट के अभाव में यह सारा पानी समुद्र में बेकार में बह गया है। दिल्ली की सरकार चाहे या ना चाहे, हमारी सरकार को गुजरात का विकास करने से कोई नहीं रोक सकता। झवेरचंद मेघाणी की इस जोशीली भूमि के विकास का संकल्प लेने का श्री मोदी ने आह्वान किया।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री सौरभ भाई पटेल, जलापूर्ति मंत्री नानु भाई वानाणी, सांसद राजेन्द्रसिंह राणा और विधायक जीतु भाई वाघाणी ने अपने विचार व्यक्त किए।कार्यक्रम में जिला कलेक्टर ने स्वागत भाषण दिया। जिला पंचायत भावनगर की प्रमुख श्रीमती विमलाबेन बगडिया, विभावरीबेन दवे, भारतीबेन, डॉ. टीडी माणिया, शम्भुनाथ टुंडिया, किसान मोर्चा के बाबु भाई जेबलिया, बोर्ड के चेयरमेन अमोभाई शाह, गढड़ा के विधायक आत्माराम परमार, लालजी भाई मेर, अहमदाबाद जिला पंचायत प्रमुख सुरेश भाई पटेल, भावनगर जिलाधीश पीके. सोलंकी, भावनगर मनपा मेयर बाबुभाई सोलंकी, भावनगर के अग्रणी टीएम पटेल और अन्य महानुभावों सहित भारी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

 CM at Gir Somnath

CM at Gir Somnath

CM at Gir Somnath CM at Gir Somnath CM at Gir Somnath CM at Gir Somnath CM at Gir Somnath

Watch : Shri Narendra Modi commemorates the formation of new district, Botad

CM at Botad CM at Botad CM at Botad CM at Botad

प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए भेजें अपने विचार एवं सुझाव
पीएम मोदी की वर्ष 2021 की 21 एक्सक्लूसिव तस्वीरें
Explore More
काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण भारत को एक निर्णायक दिशा देगा, एक उज्ज्वल भविष्य की तरफ ले जाएगा : पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण भारत को एक निर्णायक दिशा देगा, एक उज्ज्वल भविष्य की तरफ ले जाएगा : पीएम मोदी
Kevin Pietersen Applauds PM Modi As Rhino Poaching In Assam Drops To Lowest Under BJP Rule

Media Coverage

Kevin Pietersen Applauds PM Modi As Rhino Poaching In Assam Drops To Lowest Under BJP Rule
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
प्रधानमंत्री 21 जनवरी को सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का उद्घाटन करेंगे
January 20, 2022
साझा करें
 
Comments

Prime Minister Shri Narendra Modi will inaugurate the new Circuit House at Somnath on 21st January, 2022 at 11 AM via video conferencing. The inauguration will be followed by the Prime Minister’s address on the occasion.

Somnath Temple is visited by lakhs of devotees from India and abroad every year. The need for the new Circuit House was felt as the existing government facility was located far off from the temple. The new Circuit House has been built at a cost of over Rs 30 crore and is located near the Somnath Temple. It is equipped with top class facilities including suites, VIP and deluxe rooms, conference room, auditorium hall etc. The landscaping has been done in such a manner that sea view is available from every room.