साझा करें
 
Comments
"Breathtaking view of Sabarmati Riverfront. CM Inaugurated water sports activities and walkway"
"Shri Narendra Modi inaugurates Sabarmati Riverfront walkway and water rides to the nation"
"Walkway is a first such project initiated in entire India: Shri Modi"
"Shri Modi urges people to maintain cleanliness. Gives example of Kankaria Lakefront. "

मुख्यमंत्री ने किया रिवरफ्रंट वॉक-वे और वॉटर स्पोट्र्स का लोकार्पण

गुजरात की धरा पर उतारा आधुनिक विकास का विजन : मुख्यमंत्री

गुजरात विरोधियों की विकास की नकारात्मक-दरिद्र

मानसिकता पर श्री मोदी ने किए सख्त प्रहार

रिवरफ्रंट की उत्तम फोटोग्राफी स्पर्धा आयोजित की जाएगी

 

गांधीनगर, गुरूवार: मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट के वॉक-वे और वॉटर स्पोट्र्स का स्वाधीनता दिवस की सुहानी शाम को लोकार्पण करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने आधुनिक विकास का विजन गुजरात की धरा पर उतारा है, जबकि गुजरात विरोधी विकास की अपनी दरिद्र मानसिकता से गुजरात का ही अहित कर रहे हैं।

कुल 11 किलोमीटर लम्बाई वाले साबरमती रिवरफ्रंट के दोनों किनारों पर तैयार हुए साढ़े सात किमी लम्बे वॉक-वे को जनता के लिए विधिवत खोलने के बाद श्री मोदी ने वॉटर स्पोट्र्स-राइड पर सवार होकर नदी में विहार करते हुए इस नजराने को भी जनता को समर्पित किया।

उन्होंने कहा कि नर्मदा के बहते नीर से छलकती साबरमती नदी ने अहमदाबाद की रौनक तो बढ़ाई ही है साथ ही नदी का पर्यावरणीय शुद्घिकरण भी हुआ है, इससे नगरजनों के स्वास्थ्य में गुणात्मक सुधार होगा। कांकरिया की स्वच्छता के पीछे कारणभूत जनता के दायित्व का गौरवपूर्वक उल्लेख करते हुए श्री मोदी ने अपील की कि रिवरफ्रंट को भी साफ-सुथरा और स्वच्छ बनाए रखने के लिए नगरजन जवाबदारी उठाएंगे।

गुजरात द्वारा इन क्षेत्रों में हासिल की गई सफल उपलब्धियों के विरोध में उन्हीं की पार्टी के नेता विज्ञापन छपवा रहे हैं।

 

साबरमती रिवरफ्रंट की उत्तम फोटोग्राफी स्पर्धा आयोजित करने की पहल का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर महीने उत्तम फोटोग्राफ को सोशल मीडिया नेटवर्क-फेसबुक पर रखकर स्पर्धा आयोजित की जाएगी और वर्ष के अंत में श्रेष्ठतम फोटो को प्रथम पुरस्कार के तौर पर छह लाख रुपये मूल्य की मोटरकार दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने साबरमती में वॉटर बस द्वारा शहरी परिवहन के नये नजराने की भेंट आने वाले दिनों में नगरजनों को देने की अभिलाषा भी व्यक्त की। शहरी विकास मंत्री नितिनभाई पटेल ने अपने संबोधन में विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह अहमदाबाद महानगर सहित राज्य के विविध विकास कार्यों में रुकावट के रोड़े डाल रहा है।

श्री पटेल ने कहा कि साबरमती नदी सहित राज्य में पेयजल, खेतीबाड़ी और सिंचाई के लिए नर्मदा मैया का जल आम जन को उपलब्ध कराने की मुख्यमंत्री की प्रतिबद्घता में भी कांग्रेस की केन्द्र सरकार अवरोधक बनी है। इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि नर्मदा बांध की ऊंचाई बढ़ाने और दरवाजे लगाने की मंजूरी नहीं देने के केन्द्र के रवैये के चलते आज बांध छलकने के बावजूद उसका पानी भरूच के निकट समुद्र में निरर्थक बह रहा है। यदि केन्द्र सरकार अपने अडिय़ल रवैये को छोड़ मंजूरी प्रदान करे तो गुजरात के अनेक क्षेत्रों तक यह जल पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने सवाल उठाया कि विपक्ष के नेता यदि गुजरात के विकास के सच्चे हितैषी हैं तो केन्द्र के समक्ष क्यों नहीं इस मामले को उठाते।

इस अवसर पर अहमदाबाद के महापौर असित वोरा, विधायकगण भरतभाई बारोट, गीताबेन पटेल, राकेश शाह, भूषण भट्ट तथा अहमदाबाद शहर विकास प्राधिकरण (औडा) के अध्यक्ष धर्मेन्द्रभाई शाह, मनपा आयुक्त गुरुप्रसाद महापात्र, मनपा के पदाधिकारी, विविध समितियों के अध्यक्ष, पार्षदगण एवं नगरजन उपस्थित थे। On Wednesday, 15th August 2012 Chief Minister Shri Narendra Modi will dedicate to the people a walk way and rides at the Sabarmati Riverfront.

          

प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए भेजें अपने विचार एवं सुझाव
20 Pictures Defining 20 Years of Seva Aur Samarpan
Explore More
हमारे जवान मां भारती के सुरक्षा कवच हैं : नौशेरा में पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

हमारे जवान मां भारती के सुरक्षा कवच हैं : नौशेरा में पीएम मोदी
How does PM Modi take decisions? JP Nadda reveals at Agenda Aaj Tak

Media Coverage

How does PM Modi take decisions? JP Nadda reveals at Agenda Aaj Tak
...

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
आइए हम उत्साह बनाए रखें और अपने युवाओं को खेल के मैदान पर उपलब्धियां हासिल करने के लिए प्रेरित करें: प्रधानमंत्री
December 05, 2021
साझा करें
 
Comments

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि आइए हम उत्साह बनाए रखें और अपने युवाओं को खेल के मैदान पर उपलब्धियां हासिल करने के लिए प्रेरित करें।

दूरदर्शन न्यूज के एक ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा;

"यह ट्वीट आपको खुशी प्रदान करेगा।

आइए हम उत्साह बनाए रखें और अपने युवाओं को खेल के मैदान पर उपलब्धियां हासिल करने के लिए प्रेरित करें।"