19 अप्रैल को तमिलनाडु को बीजेपी और एनडीए के सभी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करके एक नया रिकॉर्ड बनाना होगा: पीएम मोदी
डीएमके और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, जो भारी भ्रष्टाचार और एक ही परिवार की सत्ता के पर्याय हैं: पीएम मोदी
देश में बन रहे दो डिफेंस कॉरिडोर में से एक तमिलनाडु में बनाया जा रहा है: तमिलनाडु पर पीएम मोदी का विजन
पीएम मोदी ने कहा, इंडी गठबंधन जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करता है और हिंदू धर्म के खिलाफ इसका हर बयान इरादतन होता है।
तमिलनाडु को विकसित बनाने और भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई के लिए अगले पांच साल महत्वपूर्ण हैं: सेलम में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को तमिलनाडु के सेलम में बीजेपी की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में बीजेपी को मिल रहे जनसमर्थन को पूरा देश देख रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी, एनडीए और मोदी को जो आशीर्वाद मिल रहा है, इसने DMK सरकार की नींद उड़ा दी है। पीएम मोदी ने कहा, ‘अब तमिलनाडु decide कर चुका है कि 19 अप्रैल को एक-एक वोट बीजेपी और NDA को जाएगा। अब तमिलनाडु ये decide कर चुका है- अबकी बार... 400 पार! Developed भारत के लिए- 400 पार! Developed तमिलनाडु के लिए- 400 पार! Modern इनफ्रास्ट्रक्चर के लिए- 400 पार! Third largest economy के लिए- 400 पार! आत्मनिर्भर भारत के लिए- 400 पार! Farmer Welfare के लिए- 400 पार! Fishermen की सुरक्षा-समृद्धि के लिए- 400 पार’!

पीएम ने PMK की चर्चा करते हुए कहा, ‘अय्या डॉक्टर रामदास जी’ का अनुभव और डॉक्टर अन्बुमणी रामदास का टैलेंट, उनका परिश्रम, तमिलनाडु के डवलपमेंट को नई ऊंचाई देने में मदद करेगा’। वहीं इंडी अलायंस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि मुंबई में उनकी पहली रैली में ही उनके बद-इरादे खुलकर सामने आ गए हैं। मुंबई की शिवाजी पार्क में इंडी अलायंस ने खुलेआम घोषणा की है कि हिन्दू धर्म की जिस शक्ति में आस्था होती है, उन्हें इस शक्ति का विनाश करना है। हिन्दू धर्म में शक्ति किसे कहते हैं, ये तमिलनाडु का हर व्यक्ति जानता है। पीएम ने कहा,‘इंडी अलायंस वाले लोग, बार-बार जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं। किसी और धर्म के खिलाफ इनकी जुबान से एक शब्द नहीं निकलता है, लेकिन हिंदू धर्म को गाली देने में ये एक सेकेंड नहीं लगाते’। पीएम ने कहा कि शक्ति का विनाश करने की इच्छा रखने वालों को तमिलनाडु सजा देकर रहेगा। और ये तमिलनाडु के कोटि-कोटि जनों की गारंटी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मोदी, देश की नारीशक्ति की हर परेशानी के आगे ढाल बनकर खड़ा है। इसीलिए, आज नारीशक्ति मोदी के साथ उसका सुरक्षा कवच बनकर के खड़ी है। अगले 5 वर्षों में तमिलनाडु की बहनों, माताओं और बेटियों तक ये सुविधाएं और भी बड़े स्केल में पहुंचेंगी- ये मोदी की गारंटी है। पीएम ने कहा कि इंडी अलायंस के लोग महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार करते हैं, तमिलनाडु इसका साक्षी रहा है। डीएमके ने Parliament में Women Reservation Bill का भी विरोध किया था। 19 अप्रैल को माताओं-बहनों को DMK के इस महिला विरोधी mindset के खिलाफ भी वोट करके उनको सजा देनी है।

डीएमके और कांग्रेस को घेरते हुए उन्होंने कहा कि दोनों two sides of the same coin हैं। डीएमके और कांग्रेस का मतलब है- big corruption! डीएमके और कांग्रेस का मतलब है- One Family Rule! इसीलिए, देश में कांग्रेस की छुट्टी हुई तो देश आज 5G टेक्नालजी में पहुंच गया है। लेकिन, तमिलनाडु में डीएमके का अपना अलग ही 5G चल रहा है। BJP सरकार, तमिलनाडु के development के लिए lakhs of crores of rupees भेज रही है, और यहां की सरकार उसे लूटने में लगी है।

पीएम मोदी ने कहा कि BJP और NDA बड़े सपने देखती हैं, बड़े लक्ष्य बनाती है, और उन्हें हासिल करके भी दिखाती है। आज दुनिया में भारत की पहचान modern इनफ्रास्ट्रक्चर से है। प्रधानमंत्री ने डिफेंस कॉरिडॉर की चर्चा करते हुए कहा कि NDA सरकार देश में दो डिफेंस कॉरिडॉर बना रही है। इसमें एक हमारे तमिलनाडु में बन रहा है। BJP सरकार देशभर में Seven मेगा टेक्सटाइल पार्क बना रही है, जिनमें से एक हमारे तमिलनाडु में तैयार होगा। हमारी सरकार ने ‘स्पेशिएलिटी स्टील’ के उत्पादन से जुड़ी योजना के लिए Six Thousand crore रुपए मंजूर किए हैं। इससे यहां की स्टील इंडस्ट्री को भी बहुत बड़ा फायदा होगा।

पीएम ने कहा कि तमिलनाड़ु में NDA विजय का विश्वास लेकर आपका आशीर्वाद लेने आई है। तमिलनाडु में जिनसे हमारा गठबंधन हुआ है, जो सारे हमारे नेता NDA का नेतृत्व कर रहे हैं और जिन्होंने Developed Tamilnadu- Developed Bharat का संकल्प लिया है, मैं उनमें से हर एक दल के नेता का, हर सीनियर नेता का आज आदरपूर्वक धन्यवाद करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगले five years तमिलनाडु के development और corruption के खिलाफ लड़ाई के लिए अहम साबित होंगे। लेकिन इसके लिए 19 अप्रैल को तमिलनाडु को नया रिकॉर्ड बनाना है। उन्होंने तमिल भाषा का जिक्र करते हुए कहा कि दुनिया की सबसे पुरानी भाषा हिंदुस्तान की तमिल भाषा है। लेकिन किसी को दुनिया को इसे बताना जरूरी नहीं लगा, इसकी मुझे पीड़ा है। पीएम मोदी ने कहा कि वे इस मिशन को लेकर निकले हैं और दुनिया को बताना चाहते हैं कि भारत को दुनिया की सबसे पुरानी भाषा का गौरव प्राप्त है।

पूरा भाषण पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Explore More
अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी

लोकप्रिय भाषण

अमृतकाल में त्याग और तपस्या से आने वाले 1000 साल का हमारा स्वर्णिम इतिहास अंकुरित होने वाला है : लाल किले से पीएम मोदी
How digital tech and AI are revolutionising primary health care in India

Media Coverage

How digital tech and AI are revolutionising primary health care in India
NM on the go

Nm on the go

Always be the first to hear from the PM. Get the App Now!
...
Delegation from Catholic Bishops' Conference of India calls on PM
July 12, 2024

A delegation from the Catholic Bishops' Conference of India called on the Prime Minister, Shri Narendra Modi today.

The Prime Minister’s Office posted on X:

“A delegation from the Catholic Bishops' Conference of India called on PM Narendra Modi. The delegation included Most Rev. Andrews Thazhath, Rt. Rev. Joseph Mar Thomas, Most Rev. Dr. Anil Joseph Thomas Couto and Rev. Fr. Sajimon Joseph Koyickal.”